बॉलीवुड

जिस एक्ट्रेस के लिए कुमार सानू ने प्रेग्नेंट पत्नी को दिया था तलाक, उसी ने दूसरे से शादी कर बसा लिया घर

मशहूर गायक कुमार सानू की गिनती हिंदी सिनेमा के महान और सफ़ल गायकों में होती है. उन्हें एक दशक का राजा भी कहा जाता है. 90 के दशक में उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट गाने दिए और संगीत की दुनिया में यह दौर उन्हीं का माना जाता है. आज भी फैंस उनके गाने बड़े चाव के साथ सुनना पसंद करते हैं.

kumar sanu

कुमार सानू ने अपनी बेहतरीन गायकी और मधुर आवाज से हर किसी को अपना दीवाना बनाया है. कुमार ने अपनी पेशेवर ज़िंदगी के साथ ही गुजरे दौर की मशहूर अभिनेत्री रही मीनाक्षी शेषाद्रि के साथ रिश्ते से भी ख़ूब सुर्खियां बटोरी थी. कुमार पहले से शादीशुदा थे इसके बावजूद वे मीनाक्षी पर दिल हार बैठे थे.

kumar sanu and meenakshi sheshadri

बता दें कि कुमार सानू और मीनाक्षी दोनों ही हिंदी सिनेमा के बड़े नाम है. कुमार ने जहां गायकी की दुनिया में अपार सफ़लता की तो वहीं मीनाक्षी 80 और 90 के दौर की बड़ी एक्ट्रेस बनकर उभरी थीं. उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है. दोनों अपने करियर में जब स्थापित हो चुके थे तो दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया था.

kumar sanu and meenakshi sheshadri

बताया जाता है मीनाक्षी शेषाद्रि का अफेयर एक्टर जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर और डायरेक्टर सुभाष घई के साथ भी चला था हालांकि कुमार के वे कुछ ज़्यादा ही नजदीक रही थी और दोनों का अफ़ेयर काफी सुर्ख़ियों में था. वहीं कुमार सानू भी मीनाक्षी पर जान छिड़कते थे और मीनाक्षी के लिए उन्होंने अपनी पत्नी रीता को भी तलाक दे दिया था.

kumar sanu

बता दें कि मीनाक्षी और कुमार चोरी-छिपे एक दूसरे से इश्क लड़ा रहे थे. दोनों ने अपनी प्रेम कहानी को जमाने से 3 साल तक छिपाए रखा था. हालांकि कुमार की पत्नी रीता को यह पता चल गया था कि दोनों के बीच में कुछ चल रहा है. ऐसे में रीता और कुमार का रिश्ता भी बिगड़ गया. रिश्ते में ख़टास आने के दौरान रीता 6 महीने की गर्भवती थी. बिग बॉस के दौरान खुद कुमार और रीता के बेटे जान कुमार सानू ने खुलासा करते हुए बताया था कि, ‘उनकी मां 6 महीने की गर्भवती थी जब मां-बाप अलग हो गए थे.’

kumar sanu

बता दें कि कुमार और मीनाक्षी पहली बार मशहूर फिल्म निर्देशक महेश भट्ट की फिल्म जुर्म के सेट पर एक दूसरे से मिले थे. सानू ने फिल्म का हिट गाना ‘जब कोई बात बिगड़ जाए’ गाया था. बताया जाता है कि मीनाक्षी को फिल्म के प्रीमियर शो के दौरान देखते ही कुमार उन पर दिल हार बैठे थे.

kumar sanu and meenakshi sheshadri

मीनाक्षी के प्यार में पड़कर सानू ने अपनी पत्नी रीता को तलाक दे दिया. लेकिन मीनाक्षी और कुमार का रिश्ता लंबा नहीं चल सका. रीता के बाद मीनाक्षी ने भी कुमार का साथ छोड़ दिया था. कुमार ने फिर सलोनी भट्टाचार्य (Saloni Bhattacharya) नाम की महिला से शादी की. दोनों की दो बेटियां शेनन (Shannon) व एना (Ana) है.

kumar sanu

वहीं मीनाक्षी ने साल 1995 में बैंकर हरीश मैसूर संग सात फ़ेरे लिए थे. इसके बाद वे पति के साथ अमेरिका में सेटल हो गई.

meenakshi sheshadri

वे बीते 25 सालों से अमेरिका में ही रह रही हैं. उनकी आख़िरी फिल्म साल 1996 में ‘घातक’ आई थी. मीनाक्षी ने ‘दामिनी’ ‘हीरो’, ‘घायल’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं है. अभिनेत्री की आज दो संतान है. एक का नाम केंद्रा और दूसरे का नाम जोश है.

meenakshi sheshadri

Back to top button