राजनीति

बीजेपी का दूसरा नाम घोटाला, धांधली और जालसाजी, सिर्फ भ्रष्टाचार ही उपहार में दिए हैं – Akhilesh Yadav

यूपी विधानसभा चुनाव में अभी समय है, लेकिन सभी राजनीतिक दल अभी से क़मर कसते नजऱ आ रहें हैं। जी हां इसी के तहत सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि बीजेपी सरकार हर मोर्चे पर बुरी तरह और पूरी तरह विफल है। उसने अपने किए वादे तो निभाए नहीं, बल्कि प्रदेश को बदहाली और बर्बादी के कगार पर पहुंचा दिया।

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी का दूसरा नाम ही घोटाला, धांधली और जालसाजी हो गया है। बीजेपी ने राज्य की जनता को सिर्फ परेशानियां, महंगाई और भ्रष्टाचार ही उपहार में दिए हैं।

इतना ही नहीं सपा प्रमुख ने कहा कि साढ़े चार साल में जनता ने देखा है कि कैसे प्रदेश विकास और प्रगति में पीछे हुआ है। आज जनता चाहती है कि यूपी में प्रोग्रेसिव पॉलिटिक्स हो और लोक कल्याणकारी सरकार सत्ता में आए।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्र में बीजेपी सरकार ने समाजवादी सरकार की व्यवस्थाओं को चौपट करने के अलावा कुछ और नहीं किया है। सरकार की नाकामियों के चलते शिक्षा व्यवस्था गर्त में है।

Akhilesh Yadav

इसके अलावा अपनी बात रखते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि जलभराव के कारण देश का भविष्य छप्पर में पढ़ाई करने को मजबूर है। बरेली जिले में एक बच्ची की मृत्यु डेंगू से होने पर स्वास्थ्य महकमा छह दिन तक रिपोर्ट दबाए बैठा रहा। अखिलेश यादव ने आगे कहा कि बीजेपी के संकल्प पत्र में 24 घंटे बिजली के वादे और मुख्यमंत्री जी द्वारा वादा निभाने के झूठे दावे की हकीकत यह है कि पडरौना में 2 दिन से बिजली कटौती हो रही है। जनता बिजली संकट से त्राहि-त्राहि कर रही है।

akhilesh yadav wife

वहीं अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि बीजेपी पहले ढिंढोरा पीटती है, फिर विज्ञापन में विकास का हल्ला मचाती है। उन्नाव में सन् 2018 में महिलाओं के हेतु बने पिंक शौचालयों को कागजों में नया दिखाकर निर्माण वर्ष 2021 में कर दिया गया। ईंट लगी न सीमेंट बस बन गया शौचालय।

इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा सरकार की तुलना में बीजेपी सरकार के समय में यूपी में प्रति व्यक्ति आय घटकर अब लगभग एक तिहाई रह गई है। महंगाई कई गुनी, लेकिन कमाई व बैंक में बचत ब्याज दर आधी रह गई है।

Back to top button