राशिफल

Rashifal 25 September: शनिवार के दिन ये 5 राशियां रहें विशेष सावधान, हो सकती है कोई बड़ी गलती

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि शनिवार 25 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 25 September 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप संपत्ति के बड़े सौदे हो सकते हैं, जो लाभ देंगे। कार्यस्थल में उन्नति होगी। भवन भूमि से संबंधित जरूरी दस्तवेजों को संभालें और अच्छी तरह जांच करें, फिर निर्णय करें। पारिवारिक मामलों में सोच-विचारकर कार्य को अंजाम दें। आप कुछ नया करना चाहेंगे। निवेश आदि लाभदायक रहेंगे। आप अपने रोजाना का कार्यों से बोर होंगे। आपको थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। सुनिश्चित करें कि अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कार्य को पूरा करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन अधिकांश समय खरीदारी और दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा। लव लाइफ के लिए दिन अच्छा है। काम का बोझ ज्यादा होने से परेशानी होगी। स्टूडेंट्स को मेहनत का परिणाम नहीं मिल पाएगा। आज किसी कारण से निजी संबंधों में कटुता पैदा हो सकती है, व्यवसायिक यात्रा से लाभ मिलेगा। आपको अपने आसपास के माहौल को लेकर सजग रहना चाहिए। साझेदारी के बिजनेस में फायदा हो सकता है। माता की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे।

shani dev

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके दिमाग में कुछ नए विचार आएंगे। प्रेम संबंधों के लिए यह एक अच्छा समय है। छात्रों के लिए सही दृष्टिकोण उन्हें सफलता और प्रशंसा देगा। आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले। बुजुर्ग अपनी संस्कृति, जीवनशैली और तीर्थयात्रा के प्रति अधिक रुचिवान होंगे। बच्चे आपको व्यस्त और खुश रखेंगे। अनैतिक कार्यों से धनार्जन करने से बचना ही आपके लिए सही रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

बिजनेस के लिए दिन अच्छा है। अधिकारी आपके काम से खुश रहेंगे। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। परन्तु किसी नदी या जलाशय में स्नान से बचें। काम समय पर पूरा कर पाएंगे। महिलाओं के विवाद में न बोलें। बुजुर्गों की तबीयत को लेकर परेशान रहेंगे। कोई करीबी आपकी परेशानी का कारण बन सकता है। बिना सोचे-समझे बोलने से आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। मंदिर में कुछ समय बिताएं, घर में सुख-समृद्धि बढ़ेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

मित्रों के साथ पार्टी या पिकनिक में आज का दिन बहुत अच्छी तरह से बीतेगा। कानूनी उलझनों, वाहनों और तेज वस्तुओं से सावधान रहें। व्यवसाय क्षेत्र में मेहनत करते रहें तथा अपने काम को सुखद बनाने के लिए सभी प्रयास करें। आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। शत्रु बनता काम बिगाड़ सकते हैं अत: सावधान रहें। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज भाग-दौड़ हो सकती है। आपके कुछ जरूरी काम अधूरे रह सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिलने की भी संभावनाएं हैं। कोई बेहद करीबी मित्र आपके लिए सहायक सिद्ध हो सकता है। धन लाभ आसानी से नहीं हो पाएगा। नौकरी और अपनी स्थिति पर विचार करना होगा। आज का दिन लव लाइफ के लिए नार्मल रहेगा। जो लोग अपना व्यवसाय करते हैं या किसी तरह के व्यापार का काम करते हैं उनके लिए आज का दिन बहुत शुभ रहने वाला है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके जीवन में लगातार नए परिवर्तन आपको देखने को मिलेंगे। आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और ख़ास कामों के लिए है। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी का मिज़ाज आज कुछ ख़राब है। आज आपके स्वभाव में अहम की भावना रहने से बाहरी व्यक्ति को दुखद अनुभूति ही होगी। आपको अपनी जिंदगी में भी नयेपन का एहसास होगा। जुए-सट्टे व लॉटरी से दूर रहें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके गृहस्थ जीवन में मधुरता रहेगी। आज आपको बिना किसी योजना के यात्रा करनी पड़ सकती है, यह आपकी आय के साधन में बढ़ोतरी कर सकती है। जीवनसाथी के साथ कुछ मतभेद चल रहे हैं तो वो भी अब समाप्त होने की कगार पर हैं। आज बिना किसी परेशानी के आप अपना दिन बिता पाएंगे। संयम और साहस का दामन थामे रखें। ख़ास तौर पर तब जब दूसरे आपका विरोध करें, जिसकी कामकाज के दौरान संभावना है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज योजनाबद्ध होकर कार्य करें तो काम अवश्य निपटेंगे। समस्याओं को दिमाग़ से बाहर खदेड़ दें और घर व दोस्तों के बीच अपनी स्थिति सुधारने के बारे में सोचें। आज आप जीवन में सच्चे प्रेम की कमी का अनुभव करेंगे। बाहरी व्यक्ति की बातों में न आएं। बड़ा काम करने का मन बनेगा। जीवन सुखमय गुजरेगा। आज आपका किसी के साथ विवाद हो सकता है। पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है।

hanuman

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अविवाहित लोगों को विवाह या प्रेम प्रस्ताव मिल सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए दिन अनुकूल है। आपकी शिक्षा में आ रही बाधा दूर होगी और आप मन लगाकर पढ़ाई कर पाएंगे। मन में उत्साह बना रहेगा। यदि आप कोई ऑनलाइन कोर्स करने की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए समय बहुत ही बढ़िया है। घर-परिवार या पड़ोस में कोई कठिन परिस्थिति बने तो सकारात्मक रहें। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपने आप पर काबू रखें। किसी के बहकावे में ना आएं। किसी भी कीमत पर झुकना आप को पसंद नहीं है। लेकिन, वाणी पर नियंत्रण रखें,अन्यथा कार्य में बाधा संभव है। मन की बात कहने में आप संकोची भी हो सकते हैं। आपके साथ वाला ही कोई आपको चुनौती दे सकता है। वैवाहिक यात्रा सफल रहेगी। गृहस्थ सुख मिलेगा। आलस्य छोड़कर एक-एक कर के काम हाथ में लें और काम समय पर करें। अप्रत्याशित लाभ हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कोई शुभ समाचार मिलेगा। आप अपने प्रियजनों को दूसरों के साथ थोड़ा और अधिक दोस्ताना देखते हैं। दफ्तर में अपने लंबित कार्यों को पूरा करने की कोशिश करें अन्यथा इसका गलत परिणाम आपको भुगतना पड़ सकता है। यदि किसी कागजी अड़चन की वजह से आपका काम रुका हुआ है तो आपकी इस समस्या का अंत हो सकता है। अपने प्रिय की ख़ामियों को ढूंढने में समय बर्बाद न करें। परिवार में वैचारिक मतभेद खत्म हा सकते हैं।

आपने Rashifal 25 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 25 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 25 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : वास्तु टिप्स : घर में कहां लगानी चाहिए पितरों की तस्वीर, ये है सबसे सही स्थान, ग़लत स्थानों से रहे दूर

Back to top button