दिलचस्प

मकड़ी की तरह फटाफट दीवार पर चढ़ गई छोटी सी बच्चे, लोग बोले- ये तो स्पाइडरमैन की बेटी है -Video

आप सभी ने स्पाइडरमैन (मकड़ी-मानव) की फिल्म या कार्टून देखा होगा। स्पाइडरमैन को दीवार पर चढ़ने में कोई तकलीफ नहीं होती है। वह एक मकड़ी की तरफ फटाफट दीवार पर चढ़ जाता है। हालांकि ये सिर्फ एक फिल्म थी, इसमें कोई सच्चाई नहीं थी। असल जिंदगी में कोई भी मकड़ी की तरह दीवार पर नहीं चढ़ सकता है। अब तक हम भी यही सोचा करते थे। लेकिन फिर एक छोटी सी बच्ची का वीडियो देख लिया। इस वीडियो ने हमारे दिमाग को हिलाकर रख दिया। बच्ची का हुनर देख हम भी सोच में पड़ गए कि कहीं ये स्पाइडरमैन की बेटी तो नहीं है?

spiderman daughter

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक छोटी सी बच्ची दीवार पर हाथ पैर और सिर की सहायता से दीवार पर चढ़ जाती है। बच्ची ये काम बड़ी ही फुर्ती से करती है। उसे देख आंखों पर यकीन करना मुश्किल हो जाता है कि ये बच्ची दीवार पर इतनी आसानी से कैसे चढ़ जाती है। उसे ये सब करते हुए कोई मेहनत भी नहीं करनी पड़ती है। वह ये इतनी आसानी से करती है मानों ये उसका रोज का काम हो।

spiderman daughter

वीडियो सिर्फ 55 सेकंड का है लेकिन इसने इंटरनेट पर आग लगा रखी है। हर कोई इस बच्ची का हुनर देख हैरान है। इस वीडियो को देख लोग बच्ची को स्पाइडरमैन की बेटी बोल रहे हैं। यहाँ तक कि वीडियो पोस्ट करने वाले Fun Viral Vids नाम के ट्विटर अकाउंट ने भी वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है – स्पाइडरमैन की बेटी।

spiderman daughter

यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। इसे अभी तक सात लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इस वीडियो पर यूजर्स के मजेदार कमेंट्स भी आ रहे हैं। मसलन एक यूजर लिखता है ‘ये तो सच में स्पाइडरमैन की बेटी लगती है।’ फिर एक कमेंट आता है कि ‘इस बच्ची ने इतनी सी उम्र में ये कैसे कर लिया?’ एक और यूजर कहता है ‘यदि बच्ची सेलिंग के ऊपर रेंगती तो मैं किसी ओझा को फोन करता।’ वहीं एक बंदे ने तारीफ करते हुए कहा कि ‘इस छोटी उम्र में बच्ची का बैलेंस शानदार है।’

बहुत से लोग ये भी कह रहे हैं कि बच्ची को अभी से ओलंपिक में भेजने की तैयारी कर लो। ये एक अच्छी एथलीट बन सकती है। चलिए अब आप भी फटाफट इस कमाल की बच्ची का कमाल का वीडियो देख लीजिए।

चलिए अब देखिए कि लोगों ने इस वीडियो पर कैसा रिएक्शन दिया।

वैसे बच्ची का यह हुनर देख आपको कैसा लगा? यदि आपका बच्चा अचानक दीवार पर इस तरह चढ़ने लगे तो आपकी क्या प्रतिक्रिया होगी? हमे कमेंट कर जरूर बताएं। साथ ही वीडियो पसंद आया हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना न भूले। और हाँ घर पर ये खुद या अपने बच्चे को ट्राय करने का न कहे, वरना चोट लग सकती है।

Back to top button