बॉलीवुड

आंखों के सामने जवान बच्चों को खो चुके हैं ये सितारें, किसी ने मारी गोली, किसी का 4 माह में निधन

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे सितारें भी हुए हैं जिनके बच्चों का जब उनकी आंखों के सामने निधन हुआ तो वे इससे पूरी टूट गए थे. उनकी आंखों के सामने उनकी संतान ने दुनिया छोड़ दी. किसी ने आत्महत्या कर ली तो किसी की जान बीमारी ने छीन ली. आइए आज आपको ऐसे ही 8 सितारों के बारे में बताते हैं…

गोविंदा…

govinda

सुपरस्टार गोविंदा का एक बेटा और एक बेटी हैं. हालांकि उनकी एक और बेटी थी. बता दें कि 90 के दशक के मशहूर अभिनेता रहे गोविंदा ने साल 1987 में सुनीता से शादी की थी. गोविंदा ने अपनी पहली संतान को खो दिया है. जन्म के चार माह बाद ही गोविंदा और सुनीता की पहली संतान ने दुनिया छोड़ दी थी. बता दें कि दोनों की पहली संतान लड़की थी.

अनुराधा पौडवाल…

अनुराधा पौडवाल हिंदी सिनेमा की एक बेहद मशहूर गायिका हैं. उन्होंने कई सुपरहिट गाने गाए हैं. अनुराधा ने अपनी आंखों के सामने अपने जवान बेटे को खोया है. बता दें कि अनुराधा के बेटे का नाम आदित्य पौडवाल था. मां की तरह ही आदित्य भी एक गायक थे. हालांकि साल 2020 में किडनी फेल होने के चलते महज 35 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था.

कबीर बेदी…

kabir bedi with son

कबीर बेदी गुजरे जमाने के एक बेहद मशहूर अभिनेता रहे हैं. कबीर बेदी ने कुल 4 शादियां की है. कबीर के जवान बेटे ने आत्महत्या कर ली थी. महज 25 साल की उम्र में उनके बेटे दुनिया से चल बसे थे. बताया जाता है कि कबीर के बेटे को सिजोफ्रेनिया (Schizophrenia) नाम का मानसिक रोग था. इस वजह से उसने खुद को गोली मार ली थी.

मौसमी चटर्जी…

moushumi chatterjee

70 के दशक में अभिनेत्री मौसमी चटर्जी काफी लोकप्रिय रही हैं. मौसमी ने अपनी बेटी को अपनी आंखों के सामने खोया है. बता दें कि साल 2019 में मौसमी की बेटी पायल डिकी ने दुनिया को अलविदा कह दिया था. पायल जुवेनाइल डायबिटीज से पीड़ित थीं और उनका साल 2017 से इलाज चल रहा था.

जगजीत सिंह…

मशहूर गजल गायक रहे जगजीत सिंह आज हमारे बीच तो नहीं है हालांकि वे भी इस दर्द से गुजर चुके थे. उन्होंने अपने जवान बेटे विवेक सिंह और बेटी मोनिका चौधरी को भी खो दिया. साल 1990 में जगजीत ने बेटे विवेक को सड़क हादसे में खो दिया था. वहीं 2009 में बेटी मोनिका ने अपने ही हाथों अपनी जाना ले ली थी.

महमूद…

mehmood

महमूद हिंदी सिनेमा के एक बेहद लोकप्रिय अभिनेता रहे हैं. उन्होंने अपनी जबरदस्त कॉमेडी से हर किसी को अपना दीवाना बना रखा था. सालों पहले दुनिया छोड़ चुके महमूद के बेटे मैक अली की मौत जवानी में ही हो गई थी. महज 31 साल की उम्र में ही मैक अली को कार्डियक अरेस्ट आ गया था और वे दुनिया छोड़ गए.

शेखर सुमन…

शेखर सुमन हिंदी सिनेमा के एक जाने-माने अभिनेता हैं. कई फिल्मों में काम करने के साथ ही उन्होंने कई शो में भी काम किया है. वे भी अपनी एक बेटे को खो चुके हैं. उनका बेटा जब बहुत ही छोटा था तब ही उसका देहांत हो गया था. शेखर ने 1983 में अलका सुमन से ब्याह रचाया था. दोनों के बेटे आयुष को दिल से जुड़ी एक बीमारी थी और ऐसे में महज 11 साल की उम्र में वह दुनिया छोड़ गया था.

आशा भोंसले…

हिंदी सिनेमा की दिग्गज़ गायिकाओं में शुमार और स्वर कोकिला एवं भारत रत्न से सम्मानित हिंदी सिनेमा की महान गायिका लता मंगेशकर की छोटी बहन आशा भोंसले अपनी आंखों के सामने दो बच्चों को खो चुकी हैं. साल 2012 में उनकी बेटी वर्षा ने 56 साल की उम्र में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी. जबकि साल 2016 में आशा के बेटे हेमंत का कैंसर के कारण निधन हो गया था.

Back to top button