राशिफल

Rashifal 20 September: भोलेनाथ प्रसन्न होकर 5 राशियों को देंगे वरदान, जीवन में आएगी सकारात्मकता

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि सोमवार 20 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 20 September 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी घरेलू जिम्मेदारियों में धन खर्च होने की संभावना है। राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को समाज में अच्छी छवी बनाकर रखने की जरूरत है। इसका लाभ आपको आने वाले समय में जरूर मिलेगा। प्रयासरत कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने से मन प्रसन्न होगा। आपको परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। जो युवा जॉब की तलाश कर रहे हैं, आज उनकी अच्छी जगह पर नौकरी लगने की संभावना बन रही है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा। आत्मबल बढेगा जो आपकी महत्वाकांक्षा को और बढ़ाएगा। आज आपको भाग्‍य का पूरा साथ मिल रहा है। व्‍यय में कीर्ति प्राप्‍त होगी। व्यावसायिक दिशा में सफलता मिलेगी। विरोधियों का दमन होगा। आज आप शारीरिक सुख के मामलों में स्वार्थी भी हो सकते हैं। साथी की जरूरतों का खास ध्यान रखेंगे। अपनी सफलता पर आपको गर्व  होगा। खानपान में संयम रखें। अनावश्यक व्यय का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको प्यार में ग़म का सामना करना पड़ सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। किसी बड़े बिजनेस ग्रुप से आपकी पार्टनशीप भी हो सकती हैजिससे भविष्य में आपको काफी फायदा होगा। आपकी सारी चिंताएं दूर होगी। पुराने मित्रों के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। आपके कामों की तारीफ हो सकती है। आपकी माता के स्वास्थ्य में आज सुधार आयेगा। साथ ही आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी। अपनी प्रार्थमिकताएं निर्धारित कर लें और अपने काम पर लग जाएं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको मित्रों से सहयोग मिल सकता है। स्त्री वर्ग अपनी वाणी पर काबू रखें। रोजगार की दिशा में सफलता मिलेगी। आज आपको उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। दूसरों के सहयोग लेने में सफल होंगे। आज आपको रिश्‍तेदारों से पूरा सहयोग मिलेगा। नौकरी में प्रमोशन के योग हैं। उत्साह व प्रसन्नता में वृद्धि होगी। समय पर निर्णय लेने से काम बनेंगे। आलस्य त्यागकर काम पर ध्यान दें। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद व लाभप्रद होगी। प्रियजन से भेंट संभव है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

यह दिन मौज-मस्ती में व्यतीत होगा। आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। मेहनती लोग आज अपनी मेहनत के बलबूते पर बहुत लाभ प्राप्त करेंगे, इसलिए मेहनत से पीछे मत हटें। आज वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है। शादीशुदा ज़िन्दगी के मोर्चे पर हालात वाक़ई थोड़े मुश्किल रहे हैं, लेकिन अब आप सुधरते हालात महसूस कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

प्रेम संबंधों में सफलता मिल सकती है। बिजनेस में बड़ा सौदा होने से मन प्रसन्न रहेगा। जोखिम भरे फैसले लेने से बचें। सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आपकी ईमानदारी और काम के प्रति आपके लगन को देखकर आपका बॉस आपका औदा और ऊंचा कर सकता हैं। करियर में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। दुश्मन सक्रिय हो सकते हैं। घर के सदस्य आपके किसी निर्णय से असमहत हो सकते है। आज आप किसी सामाजिक समारोह में भाग ले सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

सड़क पार करते समय आपको आज सावधान रहना होगा। साझीदार से संवाद क़ायम करना बहुत कठिन सिद्ध होगा। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। अपनी गलतियों को छिपाने के लिए झूठ का सहारा ना लें। परिवार के साथ मांगलिक काम हो सकते हैं। बड़े भाइयों और दोस्तों से मदद मिल सकती है। किसी के प्रभाव में आकर आपका जीवनसाथी आपसे झगड़ सकता है, लेकिन प्यार और सद्भाव से मामला सुलझ जाएगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज बड़ा फैसला लेने से पहले किसी अनुभवी की सलाह लें। परिवार में किसी से विवाद हो सकता है। ऑफिस के कामो में आपका मन लगेगा। ऑफिस का काम समय पर निपट जाएगा। नौकरी, बिजनेस और करियर के मामलों में आगे बढ़ने का समय है। संतान को मनचाही सफलता न मिलने से मन दुखी होगा। लेनदेन में सावधानी रखें। आपकी पहचान और हैसियत बढ़ सकती है।  आप अपने काम योजना बना कर पूरे कर सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी रुचि साहित्य कला के क्षेत्र में रहेगी। आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। दोस्तों की संख्या बढ़ेगी, लेकिन पुराने साथियों के साथ संबंधों में मधुरता बनाए रखें। युवाओं के लिए नया काम या कोर्स सीखने का उत्तम दिन है। अचानक आपको गुस्सा आ सकता है तो अगले ही पल आप खुश भी हो सकते हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। कार्यस्थल पर बैठक के दौरान आपके कामकाज को सराहना मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज दफ्तर में अपने सभी कार्यों को आप पूरी जिम्मेदारी और मेहनत से पूरा करेंगे। पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी। किसी अनजान स्रोत से धनलाभ होने वाला है। आप इससे बहुत ही खुश होंगे। इस धन से आपके कई रुके हुए काम पूरे होंगे। वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तालमेल अच्छा रहेगा। सहकर्मियों का भी सहयोग आपको मिलेगा। कोई आपका बेजा फ़ायदा उठा सकता है और उसे ऐसा करने देने के लिए आप ख़ुद से ही नाराज़ हो सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका वैवाहिक जीवन सुख शांति से बीतेगा। बच्चों से आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर फोकस करने की जरूरत है। इधर-उधर की बातों में समय गँवाना नुकसानदेह हो सकता है। घर परिवार में सामंजस्य बनाने की कोशिश करें। कुछ कारणों से परिजन आप से नाराज हो सकते हैं। कार्यों के प्रति जोश एवं उत्साह से रहेगा। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक संगीत के कार्यक्रम हो सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप नए वस्त्र की खरीदारी कर सकते हैं। दांपत्य जीवन में सुख- संतोष का अनुभव करेंगे। अगर आप मीडिया से जुड़े हैं तो आज का दिन आपके लिए कुछ ज्यादा ही व्यस्त रहने वाला है। व्यापार से जुड़े लोग माल के नए स्टॉक की योजना बना सकते हैं। आज का दिन ताजगीपूर्ण रहेगा। साझीदारी की परियोजनाएँ सकारात्मक परिणाम से ज़्यादा परेशानियाँ देंगी। उच्च अधिकारियों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा जिससे आप कठिन से कठिन कार्य भी आसानी से पूरा कर पाएंगे।

आपने Rashifal 20 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जीवन में चाहिए सुख-शांति तो अभी से गांठ बांध लें आचार्य चाणक्य की ये 5 बातें

Back to top button