ब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

सोनिया गांधी ने फोन पर कहा ‘आई एम सॉरी अमरिंदर’ कैप्टन ने खुद बताई वजह

पंजाब में लंबे सियासी घमासान के बाद कल मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया। उनके इस्तीफे की के बाद से ही नए मुख्यमंत्री के नाम की सुगबुगाहट होने लगी है रिपोर्ट्स की मानें तो आज ही नया मुख्यमंत्री दोपहर में शपथ ले सकता है। लेकिन आखिर ऐसी क्या वजह रही जो हाईकमान सोनिया गांधी के पसंदीदा होने के बावजूद कैप्टन को पंजाब की कप्तानी छोड़नी पड़ी। अब अमरिंदर ने खुद बताया कि उन्होंने सोनिया से फोन पर बात की थी जिसमें सोनिया ने उन्हें आई एम सॉरी कहा था। ‌‌‌‌

विस्तार से बताया क्या बात हुई

अमरिंदर सिंह ने न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए बताया कि मेरे पास कल सुबह सोनिया गांधी का फोन आया था लेकिन मैं वहां नहीं होने की वजह से फोन नहीं उठा पाया था। जब मैंने फोन देखा तो उसमें सोनिया जी की मिस कॉल थी फिर मैंने वापस कॉल किया। उन्होंने फोन उठाया तो मैंने पूछा कि मेम ये CLP में क्या चल रहा है। मैं इस्तीफा दे दूंगा मुझे लग रहा है कि मुझे इस्तीफा दे देना चाहिए‌‌। तो सोनिया जी ने कहा आप इस्तीफा दे दीजिए। मैंने कहा ठीक है मैं इस्तीफा दे दूंगा। फिर सोनिया जी ने कहा आई एम सॉरी अमरिंदर और मैंने उनसे कहा देड्स ओके देड्स फाइन।


सिद्धु पर जमकर बरसे

इस्तीफा देने के ठीक बाद एक बार फिर से सिद्धू और कैप्टन में के बीच की तकरार सामने आ गई। बाहर आते ही अमरिंदर ने सिद्धू पर जमकर हमला किया और कहा कि सिद्धू सही आदमी नहीं है वह पंजाब के लिए भी सही नहीं है मैं उसे बचपन से जानता हूंं। उसकी इमरान और बाजवा से दोस्ती है। मैंने यह बात आलाकमान को भी बता दी है। अगर फिर भी पार्टी सिद्धू को मुख्यमंत्री बनाती है तो मैं इसका विरोध करूंगा। कश्मीर में रोज हमारे जवान मर रहे हैं तो क्या ऐसे में मैं सिद्धू के नाम पर मानूंगा ?

पंजाब CM के संभावित नाम

पंजाब मुख्यमंत्री के पद की रेस में कई लोगों के नाम सामने आ रहे हैं इसमें सबसे बड़ा नाम नवजोत सिंह सिद्धू का ही था लेकिन आपके दूसरों नाम भी सामने आ रहे हैं जो पंजाब के संभावित मुख्यमंत्री हो सकते हैं। इसमें राहुल गांधी के करीबी और पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है। इसके अलावा सोने की गरीबी अंबिका सोनी चरणजीत सिंह चन्नी, राजकुमार वेरका, सुखजिंदर सिंह रंधावा के नाम भी सामने आ रहे हैं।

दो डिप्टी सीएम

पंजाब की राजनीति पर में चर्चा ये भी चल रही है कि एक सीएम और दओ डिप्टी सीएम हो सकते हैं। अगर सुनील जाखड़ को सीएम बनाया जाता है तो लंबे समय बाद पंजाब को हिंदू मुख्यमंत्री मिलेगा। एक सिख डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है साथ ही किसी दलित चेहरे को भी मौका मिल सकता है।

Back to top button