बॉलीवुड

इन एक्ट्रेस को शादी की थी जल्दी, एक 16 की उम्र में बनी मां, एक 15 की उम्र में सुपरस्टार की पत्नी

फ़िल्मी सितारें अपनी अदाकारी और फिल्मों के साथ ही अपने तलाक, अफ़ेयर, शादी-ब्याह आदि को लेकर भी ख़ूब चर्चा में बने रहते हैं. फैंस अक्सर अपने पसंदीदा कलाकारों की निजी ज़िंदगी में बारे में जानने के लिए इच्छुक और उत्साहित रहते हैं. ऐसे में आइए आज हम आपको हिंदी सिनेमा की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं जिनकी शादी बहुत छोटी उम्र में ही हो गई थी और वे छोटी उम्र में ही मां बन गई थी. इस सूची में कई बड़े नाम शामिल हैं.

1. डिंपल कपाड़िया…

rajesh khanna

डिंपल कपाड़िया हिंदी सिनेमा की एक जानी-मानी अदाकारा हैं. वे जब महज 15 साल की थी तब ही उनकी शादी हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना से हो गई थी. इस उम्र में डिंपल ने 31 साल के राजेश खन्ना से शादी की थी. हालांकि दोनों का रिश्ता लंबा नहीं चल सका. शादी के करीब 10 साल बाद दोनों अलग हो गए थे हालांकि दोनों का कभी तलाक नहीं हुआ था. साल 1973 में सात फेरे लेने वाले राजेश खन्ना और डिंपल दो बेटियों के माता-पिता बने थे. जिनका नाम ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना हैं.

2. दिव्या भारती…

दिव्या भारती ने बहुत छोटी उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख दिए थे. बहुत जल्द ही वे बड़ी एक्ट्रेस बन गई थी और जल्द ही उनकी शादी भी हो गई थी. इतना ही नहीं महज 19 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था. बता दें कि दिव्या ने 1992 में बॉलीवुड के निर्माता-निर्देशक साजिद नाडियाडवाला से शादी की थी. इस दौरान वे महज 18 साल की थी. जबकि इसके एक साल बाद 1993 में उनकी रहस्यमयी मौत हो गई थी.

3. भाग्यश्री…

bhagyashree

भाग्यश्री जिस समय अपनी पहली फिल्म को लेकर व्यस्त चल रही थी तब ही उन्होंने शादी कर ली थी. बता दें कि, भाग्यश्री ने साल 1989 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. 21 साल की उम्र में उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड हिमालय से शादी कर ली थी और इसके बाद उन्होंने फ़िल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी. बताया जाता है कि परिवार वालों के ख़िलाफ़ जाकर दोनों ने भागकर ब्याह रचाया था.

4. उर्वशी ढोलकिया…

Urvashi Dholakia

उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakia) ने तो महज 15 साल की छोटी उम्र में ही सात फेरे ले लिए थे और 16 की उम्र में उन्होंने दो जुड़वा बच्चों को जन्म भी दे दिया था. उनके दोनों बेटे अब काफी बड़े हो चुके हैं जिनका नाम सागर और क्षितिज है. गौरतलब है कि मां बनने के बाद ही उर्वशी का पति से तलाक हो गया था.

5. नीतू कपूर…

neetu kapoor

मशहूर और ख़ूबसूरत अदाकारा नीतू कपूर ने दिवंगत एवं दिग्गज़ अभिनेता ऋषि कपूर संग अफ़ेयर के बाद शादी कर ली थी. बता दें कि शादी के दौरान नीतू 21 साल की थी. शादी करते ही नीतू ने फ़िल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी. नीतू और ऋषि दो बच्चों बेटे रणबीर कपूर और बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी के माता-पिता बने.

6. कनिका कपूर…

‘बेबी डॉल’ गाने से ख़ास पहचान बनाने वाली गायिका कनिका कपूर एक सिंगल मदर है और वे तीन बच्चों की मां हैं. जब वे 18 साल की थी तब उनकी शादी हो गई थी. हालांकि जल्द ही उनका पति से तलाक हो गया था.

kanika kapoor

Back to top button