राशिफल

Rashifal 18 September: आज शनि प्रदोष व्रत के दिन इन 3 राशियों को मिलेगी शनि दोष से मुक्ति, पढ़ें

आज भाद्रपद मास का अंतिम प्रदोष व्रत है। इस दिन शनिवार होने के कारण यह शनि प्रदोष व्रत है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि शनिवार 18 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 18 September 2021

shanidev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा। परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। जिन लोगों का सहयोग आपने किया था आज वे ही आप से मुंह फेरते दिख रहे हैं। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा। किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी। बीमारी में दवाई असर नहीं करेगी बेहतर होगा अपना डॉक्टर बदलें या किसी योग्य व्यक्ति से सलाह लें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके स्वास्थ्य में हल्की गिरावट आ सकती हैं इसलिए सेहत का विशेष ध्यान रखें। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। परिवार के साथ आज शॉपिंग पर जाना संभव हैं मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। अपेक्षाकृत कार्यों में विलंब होने से खिन्नता रहेगी। थोड़ी-सी कोशिश करें तो यह दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे विशेष दिनों में से एक हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

लेन-देन के मामले सुलझने से राहत मिलेगी। प्रेम संबंध रोमांटिक रहेंगे। प्राईवेट नौकरी करने वालों को सीनियर्स का पूरा-पूरा सपोर्ट मिलेगा। कोर्ट-कचहरी के किसी मामले में आज फैसला आपके पक्ष में आएगा। इससे मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। आपकी धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। व्यापार में नए अनुबंध हो सकते हैं। यात्रा के दौरान चोरी, दुर्घटना का भय है। मित्रों की सलाह महत्वपूर्ण साबित होगी। घर का वातावरण शांत रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज पुराना रोग उभर सकता है। कार्यस्थल पर योजना लाभप्रद रहेगी। पड़ोसियों की मदद करना पड़ सकती है लेकिन क्रोध की अधिकता से परिजन नाखुश होंगे। अगर आप व्यापार में विस्तार की सोच रहे हैं तो इसके लिए यह समय ठीक नहीं है। कुटुम्ब परिवार में धार्मिक संगीत के कार्यक्रम हो सकते हैं। आज आपको मन में आए नकारात्मक विचार परेशान कर सकते हैं। आप सिर्फ अपने मन पर भरोसा रखें। पैसों की स्थिति ठीक रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज के दिन आपको घर या कहीं बाहर परिवार या मित्रों के साथ मनपसंद खाना खाने का अवसर मिल सकता है। किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी। उनके साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान भी बना सकते हैं। शाम तक कोई अच्छी खबर मिलने के संकेत हैं। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। पिता के सहयोग से आपका कोई जरूरी काम आज पूरा हो जायेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप सामाजिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। पेट सम्बंधी बीमारियों की शिकायत रहेगी। प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें। साझीदार से संवाद क़ायम करना बहुत कठिन सिद्ध होगा। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। तरीकों में बदलाव कर सकते हैं। उचित मार्गदर्शन प्राप्त हो सकता है। रोजगार में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य पर ध्यान दें। वाणी पर संयम रखें।

shani maharaj

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वाले अपने अदम्य साहस और पराक्रम से अपना लोहा मनवाएंगे। रिश्तों में नयापन आ सकता है। अपनी राय और बातों से आप ज्यादातर लोगों पर प्रभाव जमा सकते हैं। अपने से छोटे लोगों की टेंशन हो सकती है। स्वास्थ्य के प्रति उदासीन न रहें। उलझे हुए काम सुलझाने के लिए स्थितियां आपके फेवर में हो सकती है। घर हो या कार्य स्थल आपका आकर्षक व्यक्तित्व सबको रिझा लेगा। आप लोगों की इच्छाओं को समझने की कोशिश में रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले आज नौकरी में लापरवाही न करें। कहासुनी हो सकती है। पुराना रोग बड़ी समस्या पैदा कर सकता है। सावधानी आवश्यक है। आपको अति आत्मविश्वास से बचने की जरूरत है, तो वहीं दूसरी ओर कहीं बड़ी रकम खर्च होती नजर आ रही है। ऑफिस में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को उपहार दें, उनका आशीर्वाद भाग्य में वृद्ध करेगा। बेवजह विवाद की स्थिति बन सकती है। बेकार बातों पर ध्यान न दें। पठन-पाठन में मन लगेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज रोमांस करने के आपको भरपूर मौक़े प्राप्त होंगे। लेकिन रोमांस के लिए बढ़ाए गए क़दम असर नहीं दिखाएंगे। आप किसी नतीजे या फैसले का इंतजार कर रहे हैं तो शांति रखें, सब ठीक हो जाएगा। मेहनत से सफलता मिलने के योग हैं। महिला मित्रों के साथ भेंट होगी। सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। नियमित काम से हटकर कुछ करने की कोशिश करेंगे, तो सफल रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कोई भी ऐसा शब्द कहना आपके लिए उचित नहीं है जिससे दूसरों को आघात पहुंचा। जीविका की दिशा में चल रहे प्रयास सफल होंगे। अगर आप व्यापार करते हैं तो इस समय आपको कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचने की सलाह दी जाती है।  राजनीतिक सहयोग मिलेगा। आपको कार्यक्षेत्र में अपने मन के मुताबिक परिणाम प्राप्‍त होंगे। बोलने के बजाय सुनने पर ध्यान दें। कोई नई जानकारी आपको प्रभावित कर सकती हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अपने गुस्से पर काबू रखें। आज का दिन व्यस्तता में बीतेगा। व्यापारी जल्दबाजी में कोई नया निवेश या प्रोजेक्ट शुरू न करें, कुछ दिन रुक कर पूरी प्लानिंग के साथ कदम उठाएं। विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप मिलने की संभावना है। किसी बात को लेकर ज्यादा जिद न करें। पुराने विवाद सामने आ सकते हैं। लोग आपका सहयोग करेंगे, लेकिन पहल आपको ही करनी पड़ेगी। दफ्तर में अपने कार्यों के प्रति सजग रहें और वाद-विवाद से बचें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप रुपये पैसे के लेन-देन में सावधानी रखें। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। आज आपको अपने सब कामों को निपटाने की गति जरा धीमी करनी होगी क्योंकि जल्दी मे काम निपटाने के चक्कर में आपसे गलतियाँ हो सकती हैं। ऑफिस में कोई आपसे बहस कर सकता है या फिर कोई रिश्‍तेदार भी आपका मन दुखा सकता है। वाहन प्रयोग में सावधानी बोलने से पहले सोच-विचार लें, ऐसा न हो कि आपकी वाणी से किसी अन्य की भावनाएँ आहत हो।

आपने Rashifal 18 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जानिए कैसे हुई विश्वकर्मा भगवान की उत्पत्ति और क्यों मशीनों की होती है इस दिन पूजा…

Back to top button