विशेष

सिक्किम की यह लड़की न सिर्फ पुलिस अफसर हैं बल्कि बॉक्सर और राइडर भी हैं, MTV सुपर मॉडल में भी है शामिल

महिलाओं के बारे में कहा जाता है कि अगर वह चाहे तो कुछ भी कर सकती हैं जरूरत पड़ने पर रौद्र रूप भी धारण कर सकती हैं और करुणा तो उनके अंदर विद्यमान है ही। 21वीं सदी में बहुत सारी महिलाएं और युवतियां ऐसी है जो अपने काम के साथ ही अपने पैशन को भी फॉलो कर रही हैं। अपने इस जूनून को पूरा करने के लिए उन्हें मल्टीटास्किंग भी करना पड़ती है। ऐसी ही एक मल्टीटास्कर लेडी पुलिस गर्ल हैं ईक्षा केरुंग जिनकी कहानी आज हम आपको यहां बता रहे हैं।

eksha-kerung

सिक्किम की रहने वाली इक्षा हैंग सुब्बा उर्फ इक्षा केरुंग वैसे तो पुलिस फोर्स में है लेकिन इन दिनों टीवी भी पर भी छाई हुई है। इक्षा एमटीवी पर प्रसारित होने वाले सुपरमॉडल ‘टॉप 9 कंटेस्टेंट’ में से एक है। ऐसी साहब से दीक्षा ने केवल एक पुलिस अधिकारी बल्कि एक मॉडल भी हैं इक्षा को जानने वाले लोगों के लिए पुलिस के साथ ही उनका ये मॉडल वाला अवतार भी बेहद पसंद आ रहा है।

eksha-kerung

हैरानी की बात यह है कि वह न केवल पुलिस या मॉडल बल्कि नेशनल लेवल बॉक्सर और बाइक राइडर भी हैं। जब एमटीवी के सेट पर मौजूद लोगों को यह बात पता चली तो वह हैरान रह गए। इक्षा के इस जुनून को देखते हुए उन्हें शो की जज मलाइका अरोड़ा ने कुर्सी से खड़े होते हुए उन्हें सैल्यूट कर कह था ऐसी महिलाओं को सैल्यूट करने की जरूरत है, वो अपने पैशन और काम से सभी महिलाओं को प्रेरित कर रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Eksha Kerung (@ekshakerungofficial)

इक्षा का सपना

eksha-kerung

इक्षा को बाइक चलाने का काफी शौक है वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी बाइक चलाते हुए तस्वीरें पोस्ट करती हैं। इक्षा ने बताया कि उनका सपना है कि वह सुपरमॉडल बने और दुनिया को दिखाएं कि महिलाएं कुछ भी कर सकती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 16 हज़ार फॉलोवर्स हैं। फोटो डालते ही उनकी तस्वीर पर हजारो लाइक्स आ जाते हैं। कमेंट में लोग उनकी खूबसूरती के साथ ही मल्टीटास्किंग और पैशन की भी तारीफ करते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Eksha Kerung (@ekshakerungofficial)

eksha-kerung

उनकी जिंदगी पूरी तरह एडवेंचर से भरी है इक्षा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने बायो में भी बाइकर, सुपरमॉडल, हाईकर, कॉप और बॉक्सर जैसे टाइटल डाले हुए हैं। उनकी प्रोफाइल को देखकर भी यही लगता है जिसमें वह कभी हाइकिंग करती हुई नजर आती हैं तो कभी बाइक राइड करते हुए दिखती हैं तो कभी सिक्किम के कड़क पुलिस अधिकारी की तरह नजर आती हैं तो कभी उनका मॉडल वाला लुक उनकी प्रोफाइल में साफ झलकता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Eksha Kerung (@ekshakerungofficial)

इक्षा न केवल युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा है बल्कि ऐसे लोग जो मल्टी टास्किंग करना चाहते हैं वह इक्षा से बहुत कुछ सीख सकते हैं और अपने अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए फिर से पंख फैलाकर उड़ सकते हैं।

Back to top button