ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली में शराब के तलबगारों के लिए बुरी ख़बर, एक अक्टूबर से नहीं खुलेंगी प्राइवेट शराब दुकानें

पीने के शौकीनों को जोर का झटका धीरे से, 1 अक्टूबर से बंद हो रही प्राइवेट शराब की दुकानें। जानिए...

Liquor News Delhi

देश की राजधानी दिल्ली में नई आबकारी नीति को लागू कर चुके आबकारी विभाग ने वर्तमान में चल रहीं शराब की सभी प्राइवेट दुकानों को सदा के लिए एक अक्टूबर से बंद करने का फैसला ले लिया है। जी हां यानी अब एक अक्टूबर से शराब की सभी प्राइवेट दुकानें नहीं खुलेंगी। ऐसे में कहीं न कहीं यह पीने के शौकीन लोगों को जोर का झटका धीरे से लगा है।

Liquor News Delhi

बता दें कि इन दुकानों की संख्या अब 260 है। आबकारी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नई आबकारी नीति के तहत अब शराब की दुकानें खुलनी हैं। इसमें 32 जोन में से 20 जोन की नीलामी हो चुकी है। 12 जोन के लिए भी अगले कुछ दिन में टेंडर प्रक्रिया पूरी होनी है। ऐसे में पुरानी दुकानों को धीरे धीरे बंद किया जाना है। इसलिए अभी प्राइवेट दुकानों को बंद किया जाएगा, इसके बाद 16 नवंबर से वर्तमान में चल रहीं सभी सरकारी दुकानें बंद कर दी जाएंगी।

Liquor News Delhi

वहीं दूसरी तरफ़ शराब दुकानदार एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश गोयल (Naresh Goyal, President of Liquor Shopkeepers Association) ने कहा है कि हम दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार से आग्रह करते हैं कि वह भेदभाव पूर्ण नीति अपनाते हुए हमारे धंधे को ना उजाड़ें, अन्यथा इसके खिलाफ न्यायालय का दरवाजा खटखटाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

Delhi wine shop

गौरतलब हो कि ऐसे में यह माना जा रहा है कि दिल्ली में अब एक अक्टूबर से शराब की दुकानों के बंद होने को लेकर शराब दुकानदार एसोसिएशन दिल्ली हाई कोर्ट का रुख कर सकते है, क्योंकि शराब की दुकानों को बंद होने में एक पखवाड़ा भर बचा है।

इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि नई नीति के तहत दिल्ली सरकार ने कुल 32 में से 20 जोन में शराब की खुदरा बिक्री के लिए निजी कंपनियों का चयन कर लिया है। दिल्ली आबकारी विभाग (Delhi Excise Department) ने हालिया जारी एक आदेश में कहा है कि दिल्ली सरकार ने नई आबकारी नीति 2021-22 को मंजूरी दे दी है। इसके तहत खुदरा लाइसेंस 17 नवंबर से जारी होंगे।

Back to top button