दिलचस्प

शादी के 1 घंटे बाद तलाक लेने कोर्ट पहुंचा कपल, कोर्ट ने सुनाई ऐसी अनोखी सजा उड़ गए तोते

हर किसी के जीवन का खास पल होता है। इसके बाद आपके जीवन में एक नए पार्टनर की एंट्री हो जाती है। शादी के समय हम साथ जीने और साथ मरने की कसमें खाते हैं। सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा करते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कपल से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने शादी के बाद सात या एक जन्म तो छोड़िए, एक दिन भी साथ बिताना पसंद नहीं किया। शादी के एक घंटे के अंदर ही दोनों कोर्ट में तलाक की याचिका लेकर पहुंच गए। हालांकि इसके बाद जज ने दोनों को एक ऐसी अनोखी सजा सुनाई जिसके बारे में उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा।

कपल के तलाक और सजा पर बात करने से पहले चलिए दोनों की लव स्टोरी भी जान लेते हैं। लड़का एक कॉलेज स्टूडेंट है जबकि लड़की पेशे से एक नर्स है। कुछ सालों पहले दोनों का लव अफेयर शुरू हुआ था। लेकिन फिर इनका ब्रेकअप भी हो गया था। लड़के ने तो लड़की को दिल से निकाल दिया था, लेकिन लड़की अपने प्रेमी को नहीं भुला पा रही थी। ऐसे में लड़की अपने बॉयफ्रेंड पर शादी का दबाव बनाने लगी। बॉयफ्रेंड की शादी करने की बिल्कुल भी इच्छा नहीं थी, लेकिन लड़की ने उसके ऊपर ऐसा प्रेशर डाला कि उसे मजबूरी में शादी के लिए हां करना पड़ा।

अब दोनों ने शादी तो कर ली, लेकिन शादी के कुछ ही मिनटों में दोनों के बीच कहासुनी हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि दोनों शादी के एक घंटे बाद ही कोर्ट में तलाक की याचिका दायर करने जा पहुंचे। पति की दलील थी कि हमारे बीच अब इमोशनल रिश्ता टूट चुका है। वह अपनी पत्नी के साथ अब नहीं रह सकता है। वहीं पत्नी का कहना था कि पति ने जानबूझकर पहले उससे शादी की और अब उसे धोखा दिया। इस चीज को लेकर पत्नी ने पति से 3 लाख युआन यानी 34 लाख 30 हजार रुपये के मुआवजे की मांग भी की है।

कोर्ट ने पहले तो लड़का लड़की दोनों का पक्ष शांति से सुना। हालांकि इसके बाद उन्होंने जो फैसला सुनाया वह सुन हर कोई हैरत में पड़ गया। कोर्ट के जज ने पति पत्नी की तलाक की अर्जी खारिज कर दी। साथ ही उन्हें निर्देश दिया कि दोनों हनीमून मनाने जाए। कोर्ट ने कहा कि पति पत्नी ये साबित नहीं कर पाए हैं कि उनके बीच भावनात्मक आधार खत्म हो गया है। उनके बीच का आपसी रिश्ता अभी भी पूरी तरह से टूटा नहीं है। इसलिए इसी आधार पर उनके तलाक की याचिका का समर्थन नहीं किया जा सकता है।

Court

इस तरह कोर्ट ने शादी के कुछ ही देर बाद तलाक लेने गए कपल को हनीमून मनाने की सजा सुना दी। यह अजीबोगरीब मामला चीन के दक्षिण पश्चिमी युन्नान प्रांत का बताया जा रहा है। जज की यह अनोखी सजा अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। इसे लेकर लोग तरह तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। किसी ने जज के फैसले की तारीफ की तो कोई बोला कि कपल को तलाक दे देना चाहिए था।

वैसे इस मामले पर आपकी क्या राय है?

Back to top button