बॉलीवुड

क्या सनी देओल ने हेमा मालिनी को दिखाया था चाकू, मां प्रकाश कौर ने बयां किया था दिल का दर्द

एक जमाने में धर्मेंद्र कितने बड़े सुपरस्टार थे इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि आज भी उनकी फेन फॉलोइंग कई बड़े सेलिब्रिटीज से ज्यादा है। एक जमाने में धर्मेंद्र का सिक्का चलता था और केवल लोग उन्हें ही देखने सिनेमाघरों में जाया करते थे। उनकी और हेमा मालिनी की जोड़ी जितनी पर्दे हिट रही वैसे ही असल जीवन में भी रही। धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी के होते हुए ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से दूसरी शादी की थी।

sunny deol

सभी जानते हैं कि सनी देओल अपनी मां से कितना प्यार करते हैं, धर्मेंद्र के इस फैसले से न केवल उनकी पत्नी बल्कि सनी देओल और बॉबी देओल भी बहुत नाराज थे और कहा जाता है कि उनका गुस्सा इतना बढ़ गया था कि वह हेमा मालिनी से लड़ने चले गए थे।

sunny deol

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने लंबे अफेयर के बाद 1980 में शादी की थी। लेकिन धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे उन्होंने प्रकाश कोर से फिल्मों में आने से पहले 1954 में ही शादी कर ली थी। हेमा मालिनी चाहती थी कि धर्मेंद्र अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दें। उनकी पत्नी प्रकाश कौर ने तलाक देने से मना कर दिया वही धर्मेंद्र भी पत्नी प्रकाश कौर को तलाक नहीं देना चाहते थे। कहा जाता है कि जब बेटे सनी देओल को पिता की शादी की बात पता चली तो हेमा मालिनी पर इतना गुस्सा हुए कि सनी ने उन पर चाकू से हमला कर दिया था।

मां प्रकाश ने बताया सच

prakash kaur

धर्मेंद्र की दूसरी शादी से प्रकाश को भी काफी नाराज थी लेकिन उन्होंने खुलकर इस बारे में कभी ज्यादा कुछ नहीं बोला। हालांकि अपने इकलौते इंटरव्यू में एक बार उन्होंने अपने बेटे पर लगे आरोप पर सफाई दी थी। जब उनसे पूछा गया कि क्या वाकई सनी ने हेमा पर चाकू से हमला किया था ?

तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा था “यह सही बात नहीं है, हर बच्चा चाहता है कि उसके पापा उसकी मां को ही सबसे ज्यादा प्यार करें लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि वह दूसरी औरत को मार देगा जो उसके पिता से ही प्यार करती है।” मैं ज्यादा पढ़ी लिखी नहीं हूं लेकिन अपने बच्चों की नजर में मैं सबसे खूबसूरत महिला हूं मैंने अपने बच्चों को अच्छे संस्कार दिए हैं।

पहली पत्नी बयां किया था दिल का दर्द

prakash kaur

इसी इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि धर्मेंद्र पहले और आखिरी ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें मैंने प्यार किया मैं उनकी बहुत इज्जत करती हूं इसे अपनी किस्मत पर हमेशा भरोसा करूंगी आखिर वह मेरे बच्चों के पिता हैं मुझे नहीं पता कि वह मुझसे मिलने आते हैं या बच्चों से लेकिन महत्वपूर्ण यह है कि वह घर आते हैं।

हेमा मालिनी को लेकर भी बोला

dharmendra
उन्होंने कहा की औरत होने के नाते मैंने हेमा के बारे में सोचा लेकिन उन्हें भी एक बार मेरे बारे में सोचना चाहिए था। मैं समझती हूं कि हेमा ने ऐसा किया मगर उन्हें भी दुनिया में काफी कुछ सुनने को मिलेगा एक महिला होने के नाते मैं उनकी भावनाओं को समझ सकती हूं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि मैं अगर उनकी जगह होती तो मैं ऐसा नहीं करती।

धर्मेंद्र ने बदला था धर्म

dharmendra

पहले से शादीशुदा होने के कारण धर्मेंद्र दूसरी शादी नहीं कर सकते थे इसके लिए उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया था यहां तक कि उन्होंने अपना नाम भी बदल लिया था। धर्मेंद्र चाहते थे कि हेमा मालिनी और प्रकाश कौर दोनों साथ रहे लेकिन बात नहीं बन पाई। हालांकि पहले से कुछ हद तक दूरियां कम हो गई हैं।

Back to top button