राशिफल

Rashifal 16 September: आज मां लक्ष्मी की कृपा से 6 राशि वालों की आर्थिक समस्याएं होंगी दूर

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि गुरुवार 16 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 16 September 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज किसी के साथ जरूरत से जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। कोई आपको धोखा भी दे सकता है। सावधान रहें। पैसों से जुड़ा कोई पुराना लेन-देन आज फायदेमंद साबित हो सकता है। जीवनसाथी को लेकर आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। वाद-विवाद होने की भी संभावना आज बन रही है। आज आपको बड़ा प्रमोशन या फायदा मिल सकता है। वाहन चलाते समय लापरवाही न बरतें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपनी कलात्मकता और सृजनात्मकता का उपयोग कर पाएंगें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। परिवार की समस्या परेशान कर सकती है। आज किसी भी जानकारी को अपने पास न रखें। यदि आपको लगता है कि कुछ ऐसा पता चला है जो आपके आसपास के अन्य लोगों को पता होना चाहिए तो इसे साझा करें। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। किसी प्रकार की देरी या कन्फ्यूजन की स्थिति में थोड़ा धैर्य रखें। अपने खान-पान को असंतुलित न होने दें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कोर्ट-कचहरी के काम आज अधूरे रह सकते हैं। रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है। आज के दिन दान आदि के कार्यो से आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा। धर्म कर्म के कार्यों में मन लगाएं। ऑफिस के कुछ खास काम निपटाने में आप सफल हो सकते हैं। व्यापारिक यात्रा फायदेमंद साबित होगी। प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी। परिवार और कार्यक्षेत्र में समझौतापूर्ण व्यवहार रखें और संघर्ष को टालें। परिश्रम के बाद कुछ समय स्वयं के लिए भी निकालें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज लाभ के अवसर हाथ आएंगे। पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी। नए-नए विचार मन में आएंगे। आज आपके लिए सही निर्णय लेना आसान होगा। आप सही सोच रहे हैं और आप बहुत स्पष्ट स्थिति में हैं। यदि कोई बड़ा निर्णय लेना है तो आज उसे करने का एक अच्छा समय है। जल्दबाजी न करें। पैसों को लेकर कोई प्लानिंग भी हो सकती है। नौकरी, निवेश या बचत में बड़े बदलाव हो सकते हैं। बहुत ज्यादा काम करने से बचें, क्योंकि यह सिर्फ आपको तनाव और थकान ही देगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन आपके लिए अच्छा है, इसलिए महत्वपूर्ण कार्यों को आज पूर्ण करने में भलाई है। आसपास के लोग आपकी मदद करेंगे। आज धन लाभ के लिए कठोर परिश्रम करना होगा। लेनदेन के मामलों में आज सावधानी बरतें। बेहतर होगा आज के दिन आप अपनी कुशलता पर ध्यान दें। व्यापार की दृष्टि से दिन बेहतरीन और यदि नौकरी करना चाहते हैं तो अनुबंध हासिल करें, दिन अच्छा रहेगा। जल्दबाजी में कोई भी आर्थिक फैसला आज न लें, वरना मुश्किल सामने आ सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके पारिवारिक सुख में बढ़ोतरी होगी। आपके प्रिय की ख़राब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता है। आपको मन लगाकर अपना काम करना चाहिए। शाम के समय पूजापाठ में आपका मन लगेगा और भक्ति से आपको विशेष प्रकार की शक्ति मिल सकती है। विरोधियों के साथ वाद-विवाद में उतरना अच्छा नहीं है। पिता को परेशानी हो सकती है। मेहनत करते रहें, फल अवश्य मिलेगा, इसलिए किसी भी तरह से निराश न हों।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपने हर कामकाज में पूरी पारदर्शिता और ईमानदारी रखें। धन लाभ की संभावना है। आज मन को विचलित न होने दें। आज लेनदेन के मामलों में सावधानी बरतें। आज परिवार के साथ समय बिताने का अच्छा अवसर प्राप्त होगा। घर के लिये कुछ जरूरी चीजें भी खरीद सकते हैं। धर्म कर्म के कार्यों में रूचि लें। प्रेम और वैवाहिक संबंधों में बहुत हद तक सुधार होने की संभावना है। बड़े फैसले लेने के मामलों में दिन अच्छा है। जो लोग जॉब कर रहे हैं, उन्हें संभलकर काम लेना चाहिए।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन शांति से व्यतीत करने की सलाह देते हैं। साझेदारी में किए गए काम फ़ायदेमंद साबित होंगे। जो लोग अविवाहित हैं उनकी शादी की बात आगे बढ़ सकती है। जीवनसाथी एवं व्यापार में साझेदारों का सहयोग मिलेगा। अच्‍छे कार्यों में रुचि बनी रहेगी। आप किसी दूर रहने वाले पार्टनर के साथ निरन्तर संवाद बनाये रहेंगे। व्यवसाय में वृद्धि हो सकती है। आज कोई व्यक्ति आपके विचारों को दबाने की कोशिश कर सकता है। आपको अपनी बातें दूसरों से शेयर करने से बचना चाहिए।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके जीवन में खुशियों का नया सवेरा होगा। अध्यात्म में रुचि रहेगी। मानसिक शांति रहेगी। यात्रा मनोरंजक रहेगी। आज आर्थिक स्थिति अच्छी रहनेवाली है। व्यवसायिक कामों में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ आपको प्यार से बात करनी चाहिए, इससे रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। नौकरी में आज आपको विरोधी परेशान कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे। परिवार के साथ बेहतर समय बीतेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। नौकरी और बिजनेस के मामले सुलझ जाएंगे। अपने कार्य कौशल से आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। घर गृहस्थी के उपयोग की कोई वस्तु खरीद सकते हैं। शुभ व्यय होगा। दांपत्‍य जीवन में मधुरता स्‍थापित होगी। स्थिति लगातार मजबूत होगी। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों की तरफ आकर्षण रहेगा। आपको अपने काम में निरंतरता बनाये रखनी चाहिए। लोग आपके साथ जुड़े रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

सोचे हुए कुछ जरूरी काम पूरे होंगे। मनपसंद भोजन का आनंद प्राप्त होगा। विद्यार्थी वर्ग सफलता प्राप्त करेगा। अध्ययन में मन लगेगा। नई चीजों की कोशिश करने और जोखिम उठाने के लिए यह एक अच्छा दिन नहीं है। जो आप जानते हैं उससे जुड़े रहें और इससे आपके लिए एक अच्छा दिन होगा। मनचाहा पार्टनर मिलने के पूरे योग बन रहे हैं। मनोरंजन तथा घूमने-फिरने के लिए अनुकूल दिन है। आज आप किसी कम्पनी में इंट्रव्यू के लिये जा सकते हैं। आपका उत्साह बना रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आप समझते थे जिसपर आप आँखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह आज आपके भरोसे को तोड़ सकता है। आपका कार्य कौशल देखने लायक होगा। उच्चाधिकारी से वाद विवाद होने से कानूनी पक्ष नया मोड़ ले सकता है। सांयकाल के समय योजनापूर्ति से लाभ होगा। अतिथि आगमन से खर्च बढ़ना संभव है। नई-नई योजनाओं के क्रियान्वन पर ध्यान केंद्रित रहेंगा। जो लोग जॉब की तलाश में हैं, उनकी तलाश आज पूरी हो सकती है। कुल मिलाकर फ़ायदेमंद दिन है।

आपने Rashifal 16 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : आज से लेकर 21 नवंबर तक मकर राशि में रहेंगे गुरु, ऐसे में इन राशियों की खुलेगी इस दौरान क़िस्म

Back to top button