राशिफल

Rashifal 15 September: आज गणेशजी करेंगे 5 राशियों का उद्धार, बढ़ेगी आमदनी और जीवन में आएगी बहार

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि बुधवार 15 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 15 September 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें। चोट व रोग से हानि संभव है। लेन-देन और निवेश के मामलों में नई प्लानिंग करेंगे। आपके आसपास चहल-पहल भी रहेगी। आपकी एकाग्रता चरम पर होगी और एक साथ कई काम भी संभालने पड़ सकते हैं।‌ आपके मन में भविष्य संबंधी चिन्ताएं उभर सकती है। कल्पनाओं में जीना छोड़ भौतिक जीवन का आनंद लेंगे। प्रेम प्रस्तावों में सफलता के योग हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप दूसरों के झंझटों में न पड़ें। आपके लिए आने वाला समय उत्तम रहेगा। दफ़्तर की राजनीति हो या फिर कोई विवाद, चीज़ें आपके पक्ष में झुकी नज़र आएंगी। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। नौकरी में इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। मेहनत अधिक होगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। वैवाहिक जीवन के सबसे नकारात्मक पलों का समना आपको करना पड़ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

बिजनेस में सहयोगियों की मदद से काम में प्रगति होगी। किसी नए स्थान पर जाने का योग हैं। नई चीज भी आप सीख सकते हैं‌। प्रेमी के साथ संबंधों और नजदीकी रिश्तों के मामलों में प्रगति होगी‌। आपके संबंध मजबूत हो सकते हैं‌। नौकरी में प्रमोशन होगा लेकिन आपकी उम्मीद से कम। अधिकारी आपके कार्य से संतुष्ट रहेंगे। व्यापार में साझेदारी से लाभ होगा। पार्टनरों से मतभेद दूर होंगे। पार्ट टाइम जॉब कर रहे छात्रों की नौकरी पक्की हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वालों की स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां समाप्त होगी। भूमि व भवन संबंधी खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी। किसी ऐसे नए उद्योग से जुड़ने से बचें जिसमें कई भगीदार हों- और अगर ज़रूर पड़े तो उन लोगों की राय लेने से न कतराएँ, जो आपके क़रीबी है। लाभ व उन्नति के अवसर हाथ आएंगे। प्रभावशाली लोगों से मुलाकात की संभावना है। कोई जानकार व्यक्ति आपसे अपने बच्चों के करियर के लिये सलाह ले सकता है। आप उन्हें निराश नहीं करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके सम्बंधों में मधुरता आएगी। सोच- समझकर बोलें और शब्दों का ध्यान रखें। सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका भी आपको मिल सकता है। दोस्तों के साथ बहुत अच्छा समय बीतेगा। दिन सामान्य रहेगा‌। सुखद घटनाएं होंगी। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा।‌ जल्दबाजी से का‍म बिगड़ सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों की स्थिति में पहले से सुधार होने के योग हैं। पारिवारिक संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज दिन में कुछ निकट के मित्रों व रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है। संपत्ति से भी आय के नये स्रोत विकसित होंगे। आज विदेश से मनचाही कम्पनी से नौकरी का ऑफर आ सकता है, लेकिन आपको सोच समझ कर ही इसे ज्वाइन करना चाहिए। देश-देशांतर से शुभ समाचार मिलेंगे। राजनीति में बढ़ते जनसंपर्क का लाभ उठाएं। आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। चलते कार्य में रुकावट महसूस करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वाले किसी मामले को बातचीत और शांति से सुलझाने की कोशिश करें। आपका दिन राहत पूर्ण रहेगा। आज आप ख़ुद को अपने प्रिय के प्यार से सराबोर महसूस करेंगे। इस लिहाज़ से आज का दिन बहुत ख़ूबसूरत रहेगा। आप थोड़े ज्यादा संवेदनशील हो सकते हैं। जरा-सी बात भी आपको चूभ सकती है। ऑफिस का तनाव आपके स्वास्थ्य को खराब कर सकता है। आपके पिता को आप पर गर्व होगा। छात्रों के लिये दिन सामान्य रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज किसी अप्रिय घटना के घटित होने की संभावना है। माता का सानिध्य व आशीर्वाद विशेष रूप से फलीभूत होगा। बहुत समय से रूका हुआ धन किसी महापुरूष के सहयोग से प्राप्त हो जाएगा। स्वास्थ्य बिगड़ने के कारण आज आपको अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। संतान पक्ष से और बौद्धिक क्षेत्र में सुखद परिणाम मिलने से प्रतिष्ठा बढ़ेगी। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाले हैं। ऐसे लोगों से साथ जुड़ें जो स्थापित हैं और भविष्य के रुझानों को समझने में आपकी मदद कर सकते हैं। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है। पैसों की स्थिति में सुधार हो सकता है। इनकम बढ़ाने के कुछ अच्छे मौके भी आपको मिल सकते हैं। जिनसे आप खुद भी हैरान हो सकते हैं। जीवनसाथी से बहुत ज़्यादा उम्मीदें रखना आपको वैवाहिक जीवन में उदासी की तरफ़ ले जा सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी इनकम तेजी से बढ़ेगी। आप अपनी मधुर वाणी से किसी को मना सकेंगे। बौद्धिक कार्यों व लेखन आदि से भी आय होगी। क्रोध से बचें। संतान पक्ष से भी उच्च शिक्षा, शोधादि में सार्थक परिणाम मिलेंगे। वैवाहिक जीवन में कठिन दौर से गुज़रने के बाद आपको अब कुछ राहत का एहसास होगा। प्रभावशाली व्यक्तियों से परिचय हो सकता है। व्यवसाय ठीक चलेगा। कानूनी अड़चन दूर होगी। आय में वृद्धि से प्रसन्नता रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले आपसी झगड़ों को खुद ही आपसी समझ और प्यार से सुलझाएं। पिता का तल्ख़ बर्ताव आपको नाराज़ कर सकता है। लेकिन हालात को नियंत्रण में रखने के लिए शांत रहें। इससे आपको फ़ायदा होगा। परिवार वाले ही हैं आपके सच्चे साथी। गुस्से को अपने ऊपर हावी न होने दें। अपने प्रिय के बिना समय बिताने में दिक़्क़त महसूस करेंगे। आज के अनुभव आपको नई चीजें सिखा जाएंगे। आपका पूरा दिन यात्रा में बीतेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप शरीर और मन में बेचैनी तथा अस्वस्थता का अनुभव होगा। आज आपके पराक्रम में वृद्धि से शत्रुओं का मनोबल गिरेगा। पर‍िवार के साथ आज का द‍िन हंसी-खुशी के साथ बीतेगा। दूसरों की मदद करने से सुकून मिलेगा। इसल‍िए ज‍ितना हो सके जरूरतमंदों की मदद करें। आप पार्टनर से जिस जवाब की आशा रख रहे हैं वो आपको जल्दी ही मिलेगा। अपने मन की आवाज सुनते रहें। दोस्तो और भाइयों से मदद मिलती रहेगी।

आपने Rashifal 15 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कहानी एक ऐसे अद्भुत मंदिर की, जिसके खम्भों से निकलती है संगीत की धुन…

Back to top button