बॉलीवुड

हेमा मालिनी इस शख्स को हमेशा रखती थी अपने साथ, माँ ने कहा था हरदम साथ रखने को

एक दौर था जब फिल्मों में हेमा मालिनी का कोई सानी नहीं था लोग केवल उनकी खूबसूरती के दीवाने थे और आज भी हैं इसलिए उन्हें ड्रीम गर्ल भी कहा जाता है। जब उनकी फिल्म रिलीज होती थी तो महीनों तक वह थिएटर्स में ही लगी रहती थी और उसमें भी हाउसफुल। यही कारण है कि उस वक्त भी हेमा मालिनी की फीस की बराबरी कोई दूसरा एक्टर नहीं कर सका।

हेमा मालिनी को फिल्मों में लाने का श्रेय उनकी मां को दिया जाता है और वह खुद कह चुकी हैं कि आज वो जो कुछ भी हैं उनकी मां की वजह से ही है। हेमा की मां जया चक्रवर्ती फिल्म प्रोड्यूसर और कॉस्टयूम डिजाइनर थी। फिल्म सपनों का सौदागर के बाद हेमा मालिनी काफी ज्यादा फेमस हो गई थी और उनका काम भी मां जया देखने लगी थी। लेकिन ड्रीम गर्ल सेलेब्रिटी बन जाने के बावजूद उनकी मां एक शख्स को उनके साथ हमेशा रखती थी और हर टूर पर बाहर भी भेजती थी।

फिल्म प्रोड्यूसर होने के साथ-साथ जया चक्रवर्ती क्लासिकल डांसर थी और उनके यह गुण उनकी बेटियों में भी आए। हेमा के एक्टर बन जाने के बाद भी उनकी मां नहीं चाहती थी कि वह डांस को कभी अलविदा कहें। वह चाहती थी की हेमा हमेशा डांस करती रहे। इसीलिए सुपरस्टार बनने के बावजूद जब भी हेमा बाहर जाती थी तो उनकी मां उनके साथ उनके क्लासिकल डांस टीचर को जरूर भेजती थी। यह बात खुद हेमा मालिनी ने बताई थी और कहा था कि वह चाहे मनाली में हो या मद्रास में उनके टीचर उनके साथ हमेशा रहते है, और वो हर दिन शूटिंग के बाद डांस सीखती हैं।

जब हेमा ने मां को किया याद 

हाल ही में हेमा मालिनी रहे अपनी मां की 17वीं बरसी पर उन्हें याद किया था। जया ने उन्हें याद कर ट्वीट करते हुए लिखा था कि वह आज जो कुछ भी हैं उनकी मां की वजह से ही है और उन्हें लगता है कि उनकी मां अभी भी उनका मार्गदर्शन कर रही है। मेरी मां जो मुंबई के एक जानी-मानी हस्ती थी और जाने वाले उन्हें मम्मी कह कर पुकारते थे वह आज से 17 साल पहले दुनिया छोड़कर चली गई थी।


साउथ फिल्मों से बॉलीवुड में एंट्री

ड्रीम गर्ल ने अपने करियर की शुरुआत साउथ फिल्मों से की थी बाद में राज कपूर उन्हें बॉलीवुड में ले आए थे यहां आने के बाद उनकी सफलता की परवानगी ऐसी चढ़ी क्यों उन्होंने फिर कभी पीछे पलट कर नहीं देखा।

उनकी जोड़ी को जितेंद्र और धर्मेंद्र के साथ काफी पसंद किया गया इसके अलावा उन्होंने अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, ऋषि कपूर समेत कई बड़े-बड़े कलाकारों के साथ काम किया। धर्मेंद्र के साथ लंबे समय तक अफेयर के बाद उन्होंने शादी कर ली थी, हालांकि धर्मेंद्र की यह दूसरी शादी थी। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की दो बेटियां ईशा और आहना देओल है।

Back to top button