समाचार

आतंकियों की बुरी नजर पंजाब सहित भारत के कई राज्यों पर, खतरे की वजह से हाईअलर्ट जारी!

नई दिल्ली: आतंक का साया दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। पूरी दुनिया पर इस समय आतंक का खतरा मंडरा रहा है। आये दिन दुनिया के किसी न किसी देश में आतंकी घटना को अंजाम देते ही रहते हैं। आतंकी हमले में कई बेगुनाह लोग अपनी जान गंवा देते हैं। आतंक का घर कहे जाने वाले खुद पाकिस्तान में हर रोज आतंकी हमले होते हैं।

पाकिस्तान अपने खुद के घर को आतंकियों से महफूज नहीं रख पाता है। पूरी दुनिया को यह बात पता है कि पाकिस्तानी सरकार और सेना आतंकियों को संरक्षण और धन प्रदान करती है। अभी SCO सम्मलेन के दौरान यह बात सामने आ गयी कि वहां के प्रधानमंत्री भी सेना के निर्देश के अनुसार ही काम करते हैं। सीमा पर तनाव बढ़ने की वजह से आतंकियों का खतरा भारत में बढ़ गया है।

पूरे देश में हाईअलर्ट जारी:

सीमा पर तनाव बढ़ने के बाद अचानक से आतंकी हमले की खबर से पूरे देश में हडकंप मच गया है। भारत की खुफिया एजेंसियों ने यह साफ किया है कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब और गुजरात में आतंकियों का खतरा है। इसके मद्देनजर पुरे देश में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। जारी किये गए अलर्ट में साफ कहा गया है कि कश्मीर में सुरक्षा बलों की कार्रवाई से आतंकी बौखलाए हुए हैं।

आतंकी दस्ते में पुरुष और महिलाएं शामिल:

Afghanistan Lashkar-e-Taiba

आतंकियों को अब बदला लेने की पड़ी है। इस वजह से उनके निशाने पर उत्तर प्रदेश के साथ ही भारत के कई राज्य निशाने पर हैं। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आतंकियों के इस दस्ते में महिला और पुरुष दोनों ही हैं। खुफिया सूत्रों की जानकारी के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारियों को अलर्ट रहने की हिदायत दी गयी है। आतंकियों की नजर देश के प्रधानमंत्री पर भी है।

21 जून को विश्व योग दिवस है और इस मौके पर पीएम मोदी लखनऊ में होंगे। इस वजह से यूपी पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये हैं। आज से तीन दिन पहले ही पंजाब के बामियाल सेक्टर से 4 आतंकियों के घुसने की सूचना ख़ुफिया एजेंसियों ने दी थी। भारतीय खुफिया एजेंसियों ने इसके पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ बताया है।

Back to top button