विशेष

आदिल को करंट लगने पर देवदूत बनकर बचाने आया अमित, जान जोखिम में डाल बचाई जान

राजस्थान के झुंझुनू के पास न्हूंद गांव से एक दिल छू लेने वाला वीडियो सामने आया है। जिसमें एक छोटे से बच्चे को ट्रांसफार्मर के पास करंट लगने पर एक युवक ने अपनी जान जोखिम में डालते हुए उसे बचा लिया। हालांकि बच्चे को तेज करंट लगा था जिससे वह झुलस गया। यह पूरा वाक्य सीसीटीवी में कैद हो गया और अब बच्चे को बचाने वाले युवक की हिम्मत की हर जगह तारीफ हो रही है।

दरअसल हुआ कुछ यूं कि मोबिल नाम के शख्स का बेटा आदिल अपने दोस्त के साथ आइसक्रीम लेने गया था। लेकिन जब दुकान पर उसे पसंद की आइसक्रीम नहीं मिली तो वह वापस लौटने लगा। जिस तरह आमतौर पर बच्चे टहलते इधर-उधर घूमते हुए चलते हैं उसी तरह बच्चा भी सड़क के किनारे से आ रहा था। गांव के ही एक मोहल्ले में चौक में एक ट्रांसफॉर्मर लगा है। उसमें करंट दौड़ रहा था तभी बच्चे ने ट्रांसफार्मर से निकल रहे पास के एक तार को छू लिया और उसे तेज करंट लग गया।

बच्चे को देख दौड़ा अमित पुनिया

अमित मे बताया कि पास में मौजूद युवक आदि पूनिया को जैसे ही देखा कि उसे को करंट लग रहा है तो वह अपनी जान की परवाह न करते हुए बच्चे की तरफ दौड़ा और लकड़ी लेकर झटके से उसके हाथ को वहां से हटा दिया। अमित ने तुरंत वहां से गुजर रही गाड़ी को रुकवाया और बच्चे को अस्पताल ले गया। फिलहाल बच्चे को पिलानी के बिरला सार्वजनिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है। फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर है, लेकिन अगर अमित मौके पर उसे नहीं हटाता तो अनहोनी हो सकती थी‌।

आदिल के पिता का आरोप

इस घटना के बाद आदिल के पिता ने आरोप लगाया की क्षेत्र का लाइनमैन इस पर ध्यान नहीं देता है और पहले भी ट्रांसफार्मर में करंट दौड़ चुका है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद अब लोगों का गुस्सा लाइनमैन पर भी फूट रहा है।

वीडियो में क्या है

सीसीटीवी में कैद हुए वीडियो में साफ दखा जा सकता है कि 2 बच्चे चलते होकर आ रहे हैं जिसमें से एक बच्चा यूं ही रुक कर खंबे के पास अर्थिंग के तार को छूता है। तभी अचानक से उसे तेज झटका लगता है और वहीं पर जमीन पर गिर जाता है। यह देखते ही तुरंत एक युवक दौड़ कर आता है और लकड़ी का फंटा लेकर जोर से तार पर मारता है जिससे तार बच्चे से अलग हो जाता है।

Back to top button