ब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

UP: रामलला की शरण में पहुंचे मनीष सिसोदिया और संजय सिंह, हिन्दू वोट्स पर साधना चाहते हैं निशाना

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब एक साल से भी कम बचा है ऐसे में सभी पार्टियां अपनी-अपनी चुनावी रणनीति बनाने में जुट गई है और जल्द ही प्रचार भी शुरू करने वाली हैं। इस बार विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी भी चुनाव लड़ेगी और इसका बिगुल उसने राम लला की जन्मभूमि अयोध्या से फूंक दिया है। अयोध्या में तिरंगा यात्रा निकाल रही है जिसमें शामिल होने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और संजय सिंह पहुंचे।

सिसोदिया सबसे पहले हनुमानगढ़ी में हनुमान जी के दर्शन करने पहुंचे यहां उन्होंने दर्शन करने के साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। दर्शन करने के बाद सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने हनुमान जी के चरणों में यूपी में आप की सरकार बनाने का अवसर देने की अर्जी लगाई है। ताकि उत्तर प्रदेश में भी दिल्ली की तरह काम हो सके। उन्होंने महंत श्री प्रेमदास समेत कहीं साधु-संतों का आशीर्वाद भी लिया साथ ही जानकी घाट पर आयोजित भंडारे में साधु संतों और भक्तों को अपने हाथ से भोजन भी परोसा।

रामराज्य से राष्ट्रवाद तक का जिक्र

दर्शन करने के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा प्रभु श्री राम ने जनता की खुशाली की सत्ता का ऐसा मानक स्थापित किया कि रामराज्य आज भी स्वच्छ शासन प्रशासन की सर्वोच्च प्रेरणा माना जाता है। यहां आकर मां जानकी का भी आशीर्वाद मिला, संतो के आशीर्वाद से विचार की पवित्रता बनी रहती है। प्रभु राम की कृपा और संतों के आशीर्वाद से ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी इमानदारी और विकास की राजनीति की नई परिभाषा गढ़ रही है। अयोध्या में निकलने वाली तिरंगा यात्रा विकास और ईमानदारी की राजनीति को नया आयाम देगी। श्री रामचंद्र जी का आशीर्वाद लेकर हम ‘उठाएंगे तिरंगा सिखाएंगे असली राष्ट्रवाद’।


BJP पर साधा निशाना

सिसोदिया ने कहा बीजेपी केवल जुमला पार्टी है वह भी अच्छे स्कूल बनवाए उन्हें किसने रोका है वह सिर्फ जुमला उछालते हैं। हमें भगवान राम का आशीर्वाद मिला उनकी कृपा से हमने दिल्ली में विकास करके दिखाया। दुर्भाग्य से उत्तर प्रदेश ऐसा राज्य है जहां मिड-डे मील में नमक और रोटी खिलाई जा रही थी अगर ऐसा रामराज्य होता है तो यह राम की प्रेरणा वाला नहीं किसी और की प्रेरणा वाला राज्य है। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जब हमने बीजेपी वालों से कहा कि हमें दिल्ली की तरह स्कूल दिखाओ तो उन्होंने हमें पुलिस से घिरवा दिया।

आम आदमी पार्टी से सांसद और प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने दावा किया कि अयोध्या में होने वाली तिरंगा यात्रा ऐतिहासिक होगी। पहले लखनऊ आगरा और नोएडा में हुई तिरंगा यात्रा को अपार जनसमर्थन मिला था। तिरंगे की आन बान शान के लिए निकलने वाली इस यात्रा के जरिए आम आदमी पार्टी सच्चा राष्ट्रवाद दिखाकर भाजपा के नकली राष्ट्रवाद को बेनकाब करेगी। उन्होंने बताया कि अयोध्या के बाद पूरे प्रदेश में इस तरह की यात्राएं निकाली जाएगी।

चुनाव के लिए सबकी रणनीति तैयार

राजनीति के लिहाज़ से देश के सबसे बड़े सूबे में सरकार बनाने का मौका कोई भी छोड़ना नहीं चाहता है इसीलिए लगभग सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह हाल ही में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से मिले थे उसके बाद दोनों पार्टियों के गठबंधन की चर्चाएं चल रही थी। बीजेपी भी जल्दी अपना चुनाव प्रचार शुरू करने वाली है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीगढ़ जाकर इसका आगाज करेंगे। तो वही असदुद्दीन ओवैसी भी मुस्लिम वोटर्स को साधने की कोशिश कर रहे हैं। जबकि जाति कि राजनीति करने वाली मायावती ने भी ब्राह्मण और दलित सम्मेलन करना शुरू कर दिया है।

Back to top button