राशिफल

Rashifal 13 September: आज बन रहा है गजब का संयोग, शिवजी की कृपा से खिल उठेगा 6 राशियों का भाग्य

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि सोमवार 13 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 13 September 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कानूनी मामलों में आपका पक्ष अधिक सबल होगा। आज के दिन मन में किसी के प्रति दुर्भावना, हीनभावना या ईर्ष्या का भाव पनपने न दें। इस तरह का बर्ताव आपके लिए सही नहीं। आज आप किसी बात का बुरा नहीं मानेंगे। परिवार में उलझा हुआ मामला आसानी से सुलझ जायेगा। पूरी क्षमता से लक्ष्य साध कर काम करेंगे तो सुखद परिणाम मिलेगा। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। कोई शोक समाचार भी मिल सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिता सकते हैं। किसी मामले को बातचीत और शांति से सुलझाने की कोशिश करें, वरना कुछ मामलें उलझ सकते हैं। जो चीजें आपके लिए रूकावटें बन रही हैं, उन्हें नजर अंदाज करने की कोशिश करें। इसके विपरीत कुछ जरूरी चीजें आपको फायदे भी दिला सकती हैं। व्यापार-व्यवसाय में वृद्धि होगी। नौकरी में उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। समय की अनुकूलता का लाभ लें। आकस्मिक धन लाभ होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अगर आप व्यापारी हैं तो सामान्य लाभ आपको आज मिलने वाला है। आपको किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है। स्टूडेंट्स को मेहनत का फल मिलेगा। नई नौकरी के ऑफर मिलने के योग भी बन रहे हैं। जोखिम भरे सौदे न करें। आपका खर्चा बढ़ने की संभावना है। अगर आप नौकरी करते हैं तो प्रमोशन के रास्ते आपके लिए खुलेंगे। व्यवसाय लाभदायक रहेगा। नौकरी में प्रभाव वृद्धि होगी। लापरवाही न करें।

shiv ji ganesh

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप जो कुछ भी करें पूरे मन से करें। व्यापार में उन्नति होने के संयोग बने हुए हैं। कामकाज की बात करें तो काम का ज्यादा तनाव लेने से बचें क्योंकि ऐसे में आप मन लगाकर काम नहीं कर पाएंगे। घर का माहौल अच्छा रहेगा। परिजनों का पूरा सहयोग आपको मिलेगा। अगर आप नौकरी में हैं तो अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। दूसरों की बातें सुनने और समझने में सावधान रहें। अध्यात्म के प्रति आज आपकी जिज्ञासा अधिक रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी पारिवारिक समस्याएं बढ़ सकती हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। खान-पान के प्रति सचेत रहें। ऑफिस में अनावश्यक किसी को आप परेशान कर रहे हैं तो यह भारी पड़ सकता है। अपनी टीम को जोड़ते हुए सभी को प्रसन्न रखें तभी कार्य पूरे होंगे। अपनों का उम्मीद से अधिक सहयोग मिलेगा। अगर आप बिजनेस से जुड़े हैं तो हो सकता है आप कुछ बड़े और अहम फैसले लें। आज का दिन समाज के प्रति निष्ठा और अपनी प्रतिष्ठा बढ़ाने का समय है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

किसी धार्मिक स्थान की यात्रा के बारे में कर रहे विचार अच्छे परिणाम दे सकते हैं। माता से लाभ मिलेगा। नए संबंध आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं। कामकाज में बेहतर बदलाव हो सकते हैं। किसी के भरोसे काम करने से भी बचें। आपके प्रदर्शन में गिरावट आएगी। आज आप अपने घरेलू जीवन से संतुष्ट रहेंगे। शाम को माइंड फ्रेस करने के लिए किसी दोस्त के घर जायेंगे। पति-पत्नी में विवाद हो सकता है। बिना मांगे किसी को सलाह न दें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

साइड बिजनेस की शुरुआत के लिहाज से आज का दिन आपके लिए अच्छा साबित होगा। आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहाँ से आपने इसकी कभी कल्पना भी न की हो। आज आपको महसूस होगा कि जीवनसाथी की ज़िन्दगी में आपकी कितनी एहमियत है। रोजगार प्राप्ति सुगमता से होगी। यात्रा लाभदायक रहेगी। नए उपक्रम प्रारंभ करने की योजना बनेगी।नौकरी पेशा लोगो को किसी सहायक से विवाद झेलना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके बिगड़े सम्बंध सुधर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ घूमना सुकून देगा और खुशमिजाज बनाए रखेगा। आज किसी अपने द्वारा किसी बात को लेकर बोले गए झूठ से खुद को आहत महसूस कर सकते हैं। फालतू चीजों पर खर्चा करने में आज आप अति कर सकते हैं। इससे आपका ही नुकसान हो सकता है। आपकी जेब खाली भी हो सकती है। रोजमर्रा के कामों में फायदा होगा। खुद भी कोई बड़ा फैसला न लें और न ही स्वीकार करें।

shiv ji

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज मनोरंजन से जुड़ी गतिविधियाँ मज़ेदार रहेंगी, अगर पूरे परिवार की उसमें सहभागिता हो। आपको अपने जीवनसाथी के फिजूल खर्चों से बचना चाहिए। आप अपनी किसी मीठी यादों को याद करके आनन्द की अनुभूति कर सकते हैं। मानसिक परेशानियां आज आप को घेरने की कोशिश कर सकती हैं। इस राशि के लोगों को आज व्यापार में फायदा हो सकता है। व्यापार में लाभ होगा, साथ ही रूके हुए काम भी पूरे होंगे। पार्टनरों का सहयोग प्राप्त होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

साहित्य लेखन के क्षेत्र में आज आपको पुरस्कार मिल सकता है। जब आप अकेलापन महसूस करें तो अपने परिवार की मदद लीजिए। आज रुपए-पैसे के हालात और उससे जुड़ी समस्याएं तनाव का कारण साबित हो सकती हैं। आज आप काफी पैसे बना सकते हैं, लेकिन उन्हें अपने हाथों से फिसलने न दें। आपको कोई मित्र ही धोखा दे सकता है, सतर्क रहें। पार्टनर को कोई कीमती उपहार दें। अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं। बुरी आदतों का त्याग करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किसी भी कार्य करने से पहले सोच समझकर कोई फैसला लेना होगा। जीवनसाथी का बिगड़ा हुआ मूड आप पर भारी पड़ सकता है। ऐसे में आपको शांति से काम लेना होगा। यदि कोई कठिन परिस्थिति आती है तो उसे समझदारी से संभालने की कोशिश करें। आपको अपने जीवन में नई सफलता प्राप्त होंगी। मनोरंजन और ऐशोआराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें। आज पढ़ने लिखने में समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको आर्थिक मामलों में दोस्तों की मदद मिल सकती है। किसी नए रिश्ते की बात हो सकती है। रोज़मर्रा की गतिविधियों में गर्भवती महिलाओं को सावधानी बरतने की आवश्यकता है। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। आप शादीशुदा हैं तो लव लाइफ अच्छी रहेगी। भावनाओं को नियंत्रण में रखें। पैसों की समस्या दोस्तों की मदद से खत्म हो जाएगी। शारीरिक अस्वस्थता की वजह से कुछ तनाव महसूस करेंगे।

आपने Rashifal 13 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : गणपति बप्पा के पांच प्रसिद्ध मंदिर। दर्शन एकबार जरूर करें, पूर्ण होंगी सभी मनोकामनाएं…

Back to top button