बॉलीवुड

बहुत लंबी है अक्षय कुमार के दुश्मनों की लिस्ट, एक का तो चेहरा भी नहीं देखना चाहते

सलमान से लेकर शाहरुख़ तक बहुत लंबी है अक्षय कुमार के दुश्मनों की लिस्ट, एक से हो चुकी है तगड़ी लड़ाई

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अक्षय कुमार आज 54 साल के हो गए हैं. 9 सितंबर 1967 को अक्षय का जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ था. वे बीते 30 सालों से हिंदी सिनेमा पर राज कर रहे हैं.

akshay kumar

अक्षय कुमार की दरयादिली से हर कोई वाक़िफ़ है. हिंदी सिनेमा में उन्होंने कई दोस्त बनाए है हालांकि कई बड़े स्टार्स के साथ उनका विवाद भी हुआ है. आइए आपको बताते है कि किन सेलेब्स के साथ अक्षय का पंगा हुआ है.

सलमान खान (Salman Khan)…

akshay kumar and salman khan

अक्षय कुमार और सलमान खान दोनों ही हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार हैं. बताया जाता है कि दोनों के बीच तकरार अक्षय की पत्नी और अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना के चलते आई थी. एक समय अक्षय, सलमान को देखना तक पसंद नहीं करते थे.

फराह खान (Farah Khan)…

akshay kumar and farah khan

फराह खान (Farah Khan) हिंदी सिनेमा की एक मशहूर कोरियोग्राफर और निर्देशक हैं. वे अक्षय कुमार के साथ भी काम कर चुकी हैं. बताया जाता है कि दोनों के बीच रिश्ते फिल्म जोकर के समय बिगड़ गए थे. दरअसल, अक्षय फिल्म की मेकिंग से खासा निराश थे. इस फिल्म के निर्देशक फराह के पति शिरीष कुंदर थे. लेकिन अक्षय ने फिल्म का प्रचार करने से मना कर दिया था. ऐसे में अक्षय और फराह के बीच तीखी बहसबाजी हुई थी.

अजय देवगन (Ajay Devgn)…

akshay kumar and Ajay Devgn

अक्षय कुमार और अजय देवगन हिंदी सिनेमा के ये दोनों ही बड़े नाम हैं. दोनों ने एक साथ ही अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 में की थी. दोनों के बीच बहुत अच्छी दोस्ती भी थी हालांकि अजय ने अक्षय पर आरोप लगाया था कि उनके चलते राजकुमार संतोषी कई फिल्मों से उनके सीन हटा देते हैं. बाद में अक्षय ने भी इसी तरह का आरोप अजय पर भी लगाया था और दोनों के रिश्ते में खटास आ गई थी.

रवीना टंडन (Raveena Tandon)…

akshay kumar and raveena tandon

अक्षय कुमार का अफ़ेयर हिंदी सिनेमा की आधा दर्जन से अधिक अभिनेत्रियों के साथ चला है. उनकी प्रेमिकाओं में खूबसूत और मशहूर अदाकारा रवीना टंडन (Raveena Tandon) का नाम भी शामिल हैं. एक समय दोनों के अफ़ेयर ने ख़ूब सुर्खियां बटोरी थी. बता दें कि अक्षय का सबसे चर्चित अफ़ेयर शिल्पा शेट्टी और रवीना के साथ ही रहा है. रवीना से तो अक्षय ने सगाई भी कर ली थी. हालांकि फिर दोनों अलग हो गए थे. इसके बाद हमेशा-हमेशा के लिए रवीना, अक्षय के खिलाफ हो गई.

सनी देओल (Sunny Deol)…

akshay kumar and Sunny Deo

अक्षय कुमार और सनी देओल (Sunny Deol) साथ में फिल्म ‘जिद्दी’ में काम कर चुके हैं. इस फिल्म के दौरान दोनों के रिश्ते में दरार पड़ गई थी. इसका कारण यह बताया जाता है कि दोनों के बीच रिश्ते एक्ट्रेस रवीना टंडन के चलते बिगड़े थे.

जॉन अब्राहम (John Abraham)…

akshay kumar and John Abraham

अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम (John Abraham) दोनों कभी एक दूसरे के अच्छे दोस्त रहे हैं. हालांकि फिल्म गरम मसाला के दौरान ही दोनों के बीच कोल्ड वॉर शुरू हुई थी. जबकि दोनों फिल्म हाउसफुल 2 के दौरान लड़ पड़े थे. दोनों के बीच के विवाद में बॉडीगार्ड्स को सामने आना पड़ा था.

शाहरुख खान (ShahRukh Khan)…

akshay kumar and ShahRukh Khan

अक्षय कुमार का विवाद अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ भी रहा है. दोनों के बीच बॉक्स ऑफिस के चलते विवाद हुआ था. दो बार ऐसा हुआ है जब अक्षय की फिल्म की रिलीज डेट पर ही शाहरुख़ ने भी अपनी फिल्म की घोषणा कर दी थी.

Back to top button