बॉलीवुड

इस वजह से कभी जिम में मोबाइल नहीं ले जाते थे सिद्धार्थ शुक्ला, हर दिन करते थे 3 घंटे कसरत

छोटे पर्दे के मशहूर अभिनेता रहे अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) के निधन को एक सप्ताह बीत गया है हालांकि अब भी कई लोगों के गले यह बात नहीं उतर रही है कि बेहद फिट नज़र आने वाले सिद्धार्थ आखिरकार कैसे महज 40 साल की छोटी उम्र में इस दुनिया से चले गए. वे एक हट्टे-कट्टे नौजवान थे और हर दिन जिम में खुद को फिट रखने के लिए दो से तीन घंटे पसीना बहाया करते थे. इसके बावजूद उन्हें दिल का दौरा पड़ा और वे हमेशा-हमेशा के लिए हम सभी को छोड़कर चले गए.

sidharth shukla

बता दें कि सिद्धार्थ के निधन के साथ ही उनसे जुड़ी कई तरह की कई ख़बरें चल रही हैं. उन्हें न ही कोई बीमारी थी और न ही किसी प्रकार की कोई चोट आई थी. पीएम रिपोर्ट में भी उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक को ही माना गया. वहीं डॉक्टर ने बताया कि न ही अभिनेता के शरीर के बाहरी हिस्से और न ही भीतरी हिस्से पर कोई चोट के निशान देखे गए हैं.

Sidharth Shukla

गुरुवार तड़के निधन के बाद अभिनेता को आनन-फानन में कूपर अस्पताल ले जाया गया था हालांकि उन्हें बचाया नहीं जा सका. डॉक्टर्स ने बताया कि उनकी मौत अस्पताल लाने से पहले ही हो गई थी. इस ख़बर के सामने आते ही हर किसी को काफी तगड़ा झटका लगा था. उनके कई चाहने वाले तो सदमे में चले गए थे.

Sidharth Shukla

बता दें कि, सिद्धार्थ को बीते गुरुवार को आधी रात सीने में दर्द की शिकायत हुई थी. मां को उन्होंने इसकी शिकायत की थी और मां ने उन्हें नींबू पानी एवं आइसक्रीम दी थी. इनका सेवन करने के बाद वे सोने चले गए थे हालांकि उन्हें दर्द में कोई फायदा नहीं हुआ था. एक बार फिर से उन्होंने मां को इसकी शिकायत की इस बार मां रीता शुक्ला ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी. वे आराम के लिए गए हालांकि फिर कभी उनकी आंखें नहीं खुली.

बताया जा रहा है कि डॉक्टर्स ने सिद्धार्थ को कम वर्कआउट करने की सलाह दी थी. हालांकि टीवी अभिनेता ने इस पर ध्यान नहीं दिया. हालांकि वे अपने मन मुताबिक वर्कआउट करते गए और बहुत छोटी उम्र में हम सभी को छोड़कर चले गए. 40 साल की उम्र में वे जानलेवा कार्डिएक अरेस्ट के शिकार हो गए.

Sidharth Shukla

बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला इंडस्ट्री के सबसे फिट एक्टर में से एक थे. उनकी बेहतरीन बॉडी और फिजिक को देखते हुए उन्हें सबसे फिट एक्टर के ख़िताब से भी नवाजा गया था. हालांकि फिटनेस के प्रति ज्यादा आकर्षित होना और अधिक देर तक वर्कआउट करना उन्हें महंगा पड़ गया.

Sidharth Shukla

सिद्धार्थ शुक्ला सप्ताह में 6 दिन वर्कआउट करते थे, जिम में वे हर दिन 2 से तीन घंटे कसरत करते थे. इसमें रेस्ट का समय भी शामिल होता था. बताया जाता हैं कि सिद्धार्थ को वेट ट्रेनिंग करना खासा पसंद था. वहीं अभिनेता को ट्रेडमिल पर दौड़ना भी पसंद था. न केवल कसरत बल्कि डाइट पर भी वे खूब फोकस करते थे. यदि कभी वे अनहेल्दी खा भी लेते थे तो अपने 12वीं मंजिल पर स्थित घर पर वे लिफ्ट की जगह सीढ़ियों से जाते थे. यहां तक कि बिग बॉस के घर में भी वे कसरत करना नहीं भूलते थे.

Sidharth Shukla

बिना मोबाइल के जाते थे जिम…

सिद्धार्थ से जुड़ी एक खबर यह भी आ रही हैं कि वे कभी भी जिम में मोबाईल लेकर नहीं जाते थे, इसके पीछे उनका मकसद बहुत ही साफ़ और सीधा था. उनका मानना था कि मोबाइल कसरत के दौरान ध्यान भटकाता है और आप अपने फोकस से भटक जाते हैं. इस वजह से वे जिम में मोबाइल नहीं ले जाते थे.

Back to top button