बॉलीवुड

मिर्जापुर सीजन 3 कब आएगा? शो के प्रोड्यूसर ने किया खुलासा, बताया कब आ रहे हैं कालीन भैया

भारत में इन दिनों वेब सीरीज को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। कुछ वेब सीरीज तो इतनी ज्यादा हिट हो जाती है कि ये लोकप्रियता के मामले में फिल्मों को भी पीछे छोड़ देती है। भारत में पिछले कुछ सालों से ही वेब सीरीज का दौर शुरू हुआ है। वर्तमान में यह अपने पीक पर है। अब यहां हर महीने एक नई वेब सीरीज रिलीज हो रही है। वहीं हॉलिवुड वेब सीरीज को भी हिंदी में डब कर के लोगों को दिखाया जा रहा है।

जब वेब सीरीज मार्केट की बात आती है तो इस समय नेटफ्लिकस और अमेजन प्राइम इसमें टॉप पर हैं। इनकी बनाई वेब सीरीज भारतीय दर्शकों को बड़ी पसंद आती है। नेटफ्लिकस की भारतीय वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स को बहुत पसंद किया गया था। वहीं अमेजन प्राइम ‘मिर्जापुर’ सीरीज दर्शकों की फेवरेट हैं। मिर्जापुर के अभी तक दो सीजन आ चुके हैं। पहला सीजन 16 नवंबर 2018 को रिलीज हुए था। वहीं दूसरा सीजन 2020 में आया था। ऐसे में दर्शकों को इसके तीसरे सीजन का बहुत बेसब्री से इंतजार है। यदि आप भी ‘मिर्जापुर’ के तीसरे सीजन का इंतजार कर रहे हैं तो खबर के अंत तक बने रहें। हम आपको इसकी रिलीज डेट बताने जा रहे हैं।

मिर्जापुर के पहले और दूसरे सीजन में पंकज त्रिपाठी, दिव्येंदु शर्मा, अली फजल, विक्रांत मैसी, श्वेता त्रिपाठी, रसिका दुग्गल, श्रिया पिलगांवकर और कुलभूषण खरबंदा जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे। मिर्जापुर के दूसरे सीजन में गुड्डू पंडित (अली फजल) और गोलू गुप्ता (श्वेता त्रिपाठी) ने मुन्ना त्रिपाठी (दिव्येंदु शर्मा) को मारकर अपना बदला ले लिया था। हालांकि इस घमासान में कालीन भैया (पंकज त्रिपाठी) बुरी तरह से घायल हो थे। वे घायल अवस्था में ही वहाँ से बच निकले थे। अब ऐसे में देखना यह होगा कि तीसरे सीजन में कालीन भैया अपने बेटे मुन्ना त्रिपाठी की मौत का बदला कैसे लेंगे।

इस बीच एक सवाल अभी भी सभी मिर्जापुर फैंस के मन में उठ रहा है कि आखिर ये तीसरा सीजन आएगा कब? इस बात की हिंट वेब सीरीज के को-प्रोड्यूसर रितेश सिद्धवानी ने दी है। शो के प्रोड्यूसर रितेश सिद्धवानी ने एक मीडिया पोर्टल से बातचीत के दौरान बताया कि मिर्जापुर सीजन 3 की कहानी लिखी जा चुकी है। इसकी बस शूटिंग होना बाकी है। यह शूटिंग इस साल होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते ऐसा नहीं हो सका। हालांकि अब सरकार ने शूटिंग की अनुमति दी है लेकिन बारिश की वजह से शूटिंग रुकी हुई है।

रितेश सिद्धवानी ने आगे कहा कि सीरीज की शूटिंग जल्द ही शुरू हो जाएगी। हालांकि मिर्जापुर का तीसरा सीजन अगले साल तक ही रिलीज हो पाएगा। मतलब आपको सीजन 3 देखने के लिए 2022 का इंतजार करना होगा। फिलहाल तीसरे सीजन की कास्ट पर काम चल रहा है। मिर्जापुर के तीसरे सीजन को लेकर फैंस बड़े ही उत्साहित हैं। 2020 में गूगल ने एक लिस्ट जारी की थी जिसमें अधिक सर्च होने वाले शो की लिस्ट में मिर्जापुर चौथे नंबर पर था।


मिर्जापुर के पहले और दूसरे दोनों सीजन को अच्छा रिस्पॉन्स मिला था, ऐसे में देखना यह होगा कि इसका तीसरा सीजन किस हद तक दर्शकों के दिल में जगह बना पाएगा।

Back to top button