बॉलीवुड

बहुत जल्दी दुनिया छोड़ चुके बिग बॉस के ये 6 प्रतियोगी, लिस्ट में अब सिद्धार्थ भी शामिल

छोटे पर्दे के मशहूर अभिनेता रहे सिद्धार्थ शुक्ला ने बीते गुरुवार को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. उनके निधन से अब भी हर कोई सदमे में है. महज 40 साल की छोटी उम्र में सिद्धार्थ के निधन ने हर किसी को गहरा आघात पहुंचाया है. सिद्धार्थ अब केवल यादों में ही सिमट कर रह गए है. बता दें कि उन्हें गुरुवार तड़के अपने घर में दिल का दौरा पड़ा था और वे हमेशा-हमेशा के लिए हम सभी को छोड़कर चले गए.

तबीयत बिगड़ने के बाद परिवार वालों ने सिद्धार्थ शुक्ला को कूपर अस्पताल में भर्ती कराया था. हालांकि तब तक काफी देर हो चुकी थी. डॉक्टर्स ने सिद्धार्थ की मौत की आधिकारिक पुष्टि की और बताया कि अस्पताल लाने से पहले ही सिद्धार्थ का निधन हो गया था. 4 घंटे तक अस्पताल में अभिनेता का पोस्टमार्टम किया गया. पीएम रिपोर्ट में भी मौत का कारण हार्ट अटैक को ही बताया गया. शुक्रवार दोपहर को टीवी अभिनेता का अंतिम संस्कार पूरे रीति-रिवाजों के साथ मुंबई के ओशिवारा स्थित श्मशान घाट में कर दिया गया. जिसमें टीवी इंडस्ट्री के कई चर्चित चेहरे और सिद्धार्थ के दोस्त शामिल हुए थे.

sidharth shukla mother

आपको जानकारी के लिए बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी. मॉडलिंग की दुनिया में सफ़ल होने के बाद उन्होंने ग्लैमर इंडस्ट्री में कदम रखे थे और सिद्धार्थ ने छोटे पर्दे की ओर रुख किया. साल 2003 में उनके टीवी करियर की शुरुआत हुई. उनका टीवी करियर करीब 18 सालों का रहा. ‘बालिका वधू’ धारावाहिक से सिद्धार्थ को बड़ी पहचान मिली थी. कई धारावाहिकों में काम करने के साथ वे खतरों के खिलाड़ी 7 और बिग बॉस 13 के विजेता भी बने. हालांकि आपको बता दें कि सिद्धार्थ से पहले बिग बॉस के ऐसे कई प्रतियोगी रहे हैं जो दुनिया छोड़ चुके हैं. आइए आपको उन प्रतियोगी के बारे में बताते हैं.

प्रत्यूषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee)…

Pratyusha Banerjee

प्रत्यूषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee) छोटे पर्दे का एक बड़ा नाम थी. इसे संयोग ही कहा जाएगा कि सिद्धार्थ शुक्ला और प्रत्यूषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee) ने धारावाहिक ‘बालिका वधू’ में अहम रोल अदा किया था. दोनों को ही इससे बड़ी पहचान मिली थी. वहीं सिद्धार्थ से पहले प्रत्यूषा भी बिग बॉस का हिस्सा रह चुकी हैं. हालांकि वे इस दुनिया में नहीं है. 5 साल पहले उन्होंने अपने घर में फांसी लगाकर अपने ही हाथों अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी. महज 25 साल की उम्र में प्रत्यूषा हम सभी को छोड़कर चली गई थी.

स्वामी ओम (Swami Om)…

Swami Om

स्वामी ओम (Swami Om) बिग बॉस के विवादित प्रतियोगी में से एक माने जाते हैं. बता दें कि स्वामी ओम ने बिग बॉस के 10वें सीजन में हिस्सा लिया था. वे अपनी हरकतों के चलते अक्सर सुर्ख़ियों में आ जाते थे. स्वामी ओम भी अब इस दुनिया में नहीं है. वे पैरालाइज हो गए थे और फिर उन्हें बचाया नहीं जा सका. इस बीमारी ने जल्द ही उनकी जान ले ली थी.

सोमदास चितनूर (Somdas Chathannoor)…

सोमदास चितनूर (Somdas Chathannoor) एक अभिनेता थे और वे बिग बॉस का हिस्सा भी थे. बता दें कि उन्होंने बिग बॉस के मलयालम वर्जन में हिस्सा लिया था. कोरोना महामारी की वजह से इस अभिनेता का निधन हो गया था.

जेड गुडी (Jade Goody)…

Jade Goody

जेड गुडी (Jade Goody) एक अंतर्राष्ट्रीय सेलेब्रिटी रह चुकी हैं. जेड गुडी ने बिग बॉस के दूसरे सीजन में हिस्सा लिया था. जेड करीब 13 साल पहले इस दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं. साल 2008 में उनका कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के कारण निधन हो गया था. बता दें कि वे बिग बॉस से पहले शो बिग ब्रदर में भी नज़र आई थी.

जयश्री रम्मैया (Jayashree Ramaiah)…

Jayashree Ramaiah

जयश्री रम्मैया (Jayashree Ramaiah) एक अभिनेत्री थी और उन्हें बिग बॉस कन्नड़ में देखा गया था. बता दें कि उन्होंने खुदकुशी कर इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. डिप्रेशन में आने के बाद उन्होंने यह बड़ा कदम उठाया था.

Back to top button