राशिफल 12 जून 2017 : जानिए आपके लिए कैसा रहेगा सोमवार का दिन!

12 जून 2017, सोमवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आज आपके सितारे क्या कहते हैं? यह जानने के लिए पढ़े आज का राशिफल। Rashifal 12 June 2017 Monday.

राशिफल 12 जून 2017 –

मेष (Aries): गणेशजी आज किसी भी प्रकार के संकट में न पड़ने की सलाह देते हैं। आज भाग्य साथ नहीं देगा। किसी भी कार्य में सफलता शीघ्र नहीं मिलेगी लेकिन मध्याह्न के बाद परिस्थितियों में सुधार होगा। गृहस्थजीवन में वातावरण आनंदपूर्ण रहेगा। अधिकार वर्ग आपसे प्रसन्न रहेंगे। पदोन्नति के योग बन रहे हैं। योजनानुसार आर्थिक लाभ होगा।

वृषभ (Taurus): गणेशजी कहते हैं कि अधिक भावुकता के कारण आप अस्वस्थ हो सकते हैं। आज कोई नया कार्यप्रारंभ न करें। वाणी और भाषा पर संयम रखें। खान-पान में लापरवाही न करें। व्यावसायिक क्षेत्र में विध्न पड़ सकता है। प्रतिस्पर्धीयों से वाद-विवाद या उग्र चर्चा न हो इसका ख्याल रखें। कार्य में सफलता प्राप्त होने में विलंब हो सकता है।

मिथुन (Gemini): गणेशजी कहते हैं कि आज खुद को आमोद-प्रमोद में भुला दिजिए। मनोरंजन में खो जाइये। अच्छे खान-पान और अच्छे वस्त्र उपलब्ध होंगे। मध्याह्न के बाद आप कुछ अधिक ही भावुक हो सकते हैं। इससे मन की व्यथा में भी वृद्धि हो सकती है। अनैतिक तथा निषेधात्मक कार्यों से दूर रहिए।

कर्क (Cancer): व्यवसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा। ससुराल एवं मायके से अच्छे समाचार मिल सकते हैं। पारिवारिक वातावरण अनुकूल रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। बौद्धिक चर्चा में अपने तार्किक विचारों को रखने करने के लिए समय अनुकूल है।

सिंह (Leo): आज का दिन प्रणय-प्रसंग के लिए अनुकूल है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। पेट सम्बंधित रोग हो सकते हैं। लेकिन मध्याह्न के बाद परिवार के साथ आनंद और उल्लासमय समय बितेगा। मानसिक रूप से प्रसन्न और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे। व्यवसाय से लाभ होने का योग बन रहा है।

कन्या (Virgo): गणेशजी का कहते हैं की आज आप में शारीरिक स्फूर्ति और चेतनाशक्ति का अभाव रहेगा। सामाजिक रूप से अपमान न हो इसका ध्यान रखें। धनहानि हो सकती है। क्रोध पर संयम रखें। कार्य में सफलता न मिलने के कारण निराशा हो सकती है। प्रवास को संभवतः टाल दें।

तुला (Libra):

आज का दिन नए कार्य का शुरु करने के लिए अच्छा है। प्रिय व्यक्ति से भेंट होगी तथा भाग्यवृद्धि होगी। सामाजिक रूप से मान-सम्मान बढ़ेगा। शारीरिक रूप से अस्वस्थता का अनुभव हो सकता है। स्थाई संपत्ति से सम्बंधित पत्रों के विषय में सावधानी बरतें। माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

वृश्चिक (Scorpio): निर्धारित कार्य संपन्न न होने से निराश हो सकते हैं। किसी भी महत्वपूर्ण कार्य अथवा उसके विषय में निर्णय न ले। पारिवारिक वातावरण में क्लेश बढ़ेगा। लेकिन, मध्याह्न के बाद परिवारजनों तथा भाई-बहनों के साथ समय आनंदपूर्वक बितेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे।

धनु (Sagittarius): गणेशजी कहते हैं की आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायी है। शारीरिक और मानसिक रूप से आप उत्साही तथा प्रफुल्लित होंगे। कहीं यात्रा करने जा सकते हैं। मध्याह्न के बाद आप कुछ दुविधा में पड़ सकते हैं। घर में तथा व्यवसायिक स्थल पर कार्यभार बढ़ेगा। अधिक खर्च हो सकता है।

मकर (Capricorn): वाणी और भाषा कि वजह से भ्रम न हो जाए इसका ख्याल रखें। क्रोध की मात्रा बढ़ने से किसी के साथ उग्र चर्चा या विवाद न हो सकता है। मन में व्यग्रता रहेगी इसलिए आध्यात्मिकता का आश्रय ले। मध्याह्न के बाद स्फूर्ति और उल्लास का अनुभव होगा। पारिवारिक वातावरण आनंदप्रद और शांत रहेगा।

कुंभ (Aquarius): गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन लाभप्रद है। सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय रहेंगे और मान- सम्मान में वृद्धि होगी। मध्याह्न के बाद घर का वातावरण तनावपूर्ण रह सकता है। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, इसलिए आवेशपूर्ण मन पर संयम रखें। धन का अधिक खर्च न हो इसका ख्याल रखें।

मीन (Pisces): आज का दिन सब प्रकार से आपके लिए लाभदायी है। आप कोई परोपकार का कार्य करेंगे। व्यापार में उचित आयोजन के द्वारा व्यापार-वृद्धि होगी। व्यापार से सम्बंधित प्रवास का योग बन रहा है। पिता और बड़ों से आशीर्वाद व लाभ मिलेगा। आय में वृद्धि होगी, ऐसा गणेश जी कहते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.