राशिफल

Rashifal 7 September: बजरंगबली की कृपा आज चमकने वाला है इन 3 राशियों की किस्मत का सितारा, पढ़ें

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि मंगलवार 7 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 7 September 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन घटनाओं रहित रहेगा जिससे की आपको अपने व्यस्त कार्यक्रम में से थोड़ी राहत मिलेगी। पारिवारिक संबंधों में सुधार होने के योग हैं। संतान पक्ष से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन सामान्य है। बिजनेस में थोड़ी परेशानी हो सकती है। गले और नाक संबंधी समस्या भी हो सकती है। आपकी जिंदगी में होने वाला बदलाव आपके फेवर में रहेगा। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन फेवरेबल रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

किसी कठिन परिस्थिति में आपको दोस्तों की मदद मिल सकती है। धार्मिक कार्यो के प्रति आपकी रूचि भी बढ़ेगी। हो सके तो वक्त और पैसों को मनोरंजन की चीजों पर ज्यादा खर्च न करें। सामान्य तौर पर कारोबार चलता रहेगा। आप मन को शांत रखें और विवादों को हल करने की कोशिश करें, तो अच्छा होगा। सितारे इशारा कर रहे हैं कि किसी नज़दीकी स्थान की यात्रा हो सकती है। अपने प्रेमी की तरफ आपका झुकाव अधिक रहेगा।

Hanuman

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पारिवारिक सदस्यों से मतभेद ख़त्म कर आप अपने उद्देश्यों की पूर्ति आसानी से कर सकते हैं। धन लाभ के योग बन रहे हैं। किसी भी ऐसे काम से बचें, जिसमें ज़्यादा शारीरिक मेहनत की ज़रूरत हो। पर्याप्त आराम भी करें। प्रेम-प्रसंग से जुड़े मामले में चला आ रहा विवाद दूर होगा। आपका मनमौजी बर्ताव सेहत के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको दूसरों से ज्यादा खुद पर भरोसा रखाना चाहिए। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। आपका दिन ऑफिस कार्यों के प्रति अनुकूल रहने वाला है। साथ ही सीनियर्स आपकी बात को गंभीरता से भी लेंगे। स्वास्थ्य कमजोर रहने से काम में शिथिलता आ सकती है। नया बिजनेस शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लग सकता है। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। आपके प्रिय लोगों का साथ मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सट्टेबाज़ी से फ़ायदा हो सकता है। अगर आज आप किसी को सलाह देते हैं, तो ख़ुद लेने के लिए भी तैयार रहें। आज आपके फैसले सही साबित होंगे। भौतिक सुख सुविधाएं मिल सकती हैं। परिवार के साथ समय बिता पाएंगे। बिजनेस में कोई नया फैसला लेने से बचें। अपनी वाणी पर कंट्रोल रखें तो बेहतर रहेगा। आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। आज मौसम की मार आपको झेलनी पड़ सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके सामने कुछ नए अवसर आ सकते हैं। आप बहुत बातूनी मूड में हो सकते हैं। कार्यस्थल पर आपके कार्य की सराहना होगी, इससे आपको नई ऊर्जा मिलेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से बीमारियों के चलते आपको परहेज की जरूरत है। आर्थिक मामलों में भाग्य का साथ मिलेगा। नई नौकरी या बिजनेस की रूपरेखा आज बन सकती है। कारोबार में अगर कोई विवाद चल रहा है तो संभव है कि दूसरा पक्ष समझौते का प्रस्ताव दे सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको अपने जीवन में नई सफलताएं हासिल करने के लिए परिवार के किसी मुख्य सदस्य की सहायता लेनी पड़ सकती है। आज के दिन आपको किसी खास काम में राहत महसूस हो सकती है। अविवाहितों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं। सरकारी कामकाज गति पकडेंगे। ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। आप के सहकर्मी आज आपके किसी फैसले का विरोध कर सकते हैं। कोई राज की बात आज उजागर हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज निजी मामलों में आपके विचारों को आसपास के लोगों का समर्थन मिलेगा। आज परिश्रम का परिणाम मिलने जा रहा हो सकता है आशा अनुरूप न हो। फिर भी मन छोटा न करें, आने वाले दिनों में सफलता मिलेगी। प्रेम जीवन में आप आनन्द का अनुभव करेंगे। नौकरी में रिसर्च-डवलपमेंट सेक्टर से जुड़े लोगों को लाभ होगा। मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

hanuman

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

शारीरिक और मानसिक रुप से आज आप काफी स्वस्थ रहेगें तथा पूरा वक्त ताजगी का अनुभव करेंगे। आज आप ऊर्जा से लबरेज होंगे। आप जो भी काम करेंगे उसे उससे आधे वक्त में ही कर देंगे, जितना वक्त आप अक्सर लेते हैं। आज गप्पबाजी और अफवाहों से दूर रहें। आज उन वस्तुओं को खरीदने से आपको बचना चाहिए जिनकी अभी आपको बहुत ज्यादा आवश्यकता नहीं है। पैसों की स्थिति मजबूत रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पैसों के मामले में अगर आप समझदारी से काम लेंगे तो अच्छा होगा। जीवनसाथी से बहुत ज़्यादा उम्मीदें रखना आपको वैवाहिक जीवन में उदासी की तरफ़ ले जा सकता है। साझेदारी में कारोबार करने वालों को झगड़े झंझट से दूर रहने की सलाह दी जाती है। घर का वातावरण अच्छा रहेगा। अपनों के साथ समय बहुत ही आनंद में गुजरेगा। अगर आप इस समय का सदुपयोग करें तो यह समय आपको प्रसिद्धि भी दिला सकता है। नौकरी की तलाश होगी पूरी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। आज आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। यदि कोई समस्या है, तो उसे शान्ति से बातचीत करके सुलझाएँ। अपने पारिवारिक सदस्यों को तय नहीं करने दीजिए कि आज के दिन आपको क्या करना है और क्या नहीं। आपको प्यार में ग़म का सामना करना पड़ सकता है। किसी पुराने दोस्त की याद आपको परेशान कर सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज परिवार के सदस्यों के साथ सुकून भरा और शांत दिन बीतेगा। अगर आप नौकरी करते हैं तो दफ्तर में आज काम का बोझ अधिक रह सकता है। ऐसे में आपको शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहने की जरूरत है। आज आपके दाम्पत्य जीवन में नोंक-झोंक हो सकती है। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। समाज में उच्च पद प्रतिष्ठा प्राप्त हो सकती है।

आपने Rashifal 7 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 100 साल पुराने इस मंदिर में होती है ‘पूतना’ की पूजा, जुड़ी है ये प्राचीन कथा

Back to top button