बॉलीवुड

अंतिम संस्कार में सिद्धार्थ शुक्ला का चेहरा क्यों नहीं दिखाया गया, KRK ने किया खुलासा

घरवाले करते रहे मना अंतिम संस्कार में सिद्धार्थ का चेहरा दिखाने से , जानें वजह

छोटे पर्दे के बड़े और मशहूर अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला के निधन को करीब 4 दिन से ज्यादा का समय हो गया है हालांकि अभी तक लोगों के लिए यकीन करना मुश्किल हो रहा है कि वे हमारे बीच नहीं है. सिद्धार्थ के निधन ने हर किसी को स्तब्ध कर दिया है. फैंस के साथ ही टीवी इंडस्ट्री और बॉलीवुड इंडस्ट्री भी सदमे में है. एक चमकता हुआ सितारा अचानक से हमेशा-हमेशा के लिए डूब गया.

sidharth shukla

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि सिद्धार्थ शुक्ला इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम थे. छोटे पर्दे पर वे सालों से काम कर रहे थे और बॉलीवुड में भी वे काम कर चुके थे. आने वाले समय में वे कई बड़े प्रोजेक्ट में नजर आने वाले थे. हालांकि अपने करियर के शिखर पर अचानक से वे हम सभी को छोड़कर चले गए. फैंस उनके निधन पर हैरान और स्तब्ध है.

sidharth shukla

गौरतलब है कि गुरुवार सुबह सिद्धार्थ शुक्ला का अपने घर में ही निधन हो गया था. रात को उन्हें सीने में दर्द हुआ था और वे नींबू पानी पीकर एवं आइसक्रीम खाकर सो गए थे. बाद में उन्हें फिर से दर्द हुआ तो मां और उनकी कथित गर्लफ्रेंड शहनाज गिल ने उन्हें आराम करने की सलाह दी. ऐसे में बताया जाता है कि सिद्धार्थ शहनाज की गोद में ही सिर रखकर सो गए थे.

sidharth shukla

कुछ समय बाद शहनाज ने देखा कि सिद्धार्थ एक ही अवस्था में सोए हुए है तो उन्होंने उन्हें जगाया लेकिन वे नहीं जागे. इसके बाद शहनाज ने सिद्धार्थ के परिवार वालों को बुलाया और उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया. हालांकि तब तक तो काफी देर हो चुकी थी. कूपर अस्पताल ने अभिनेता की मौत की आधिकारिक पुष्टि करते हुए बताया कि अस्पताल लाने से पहले ही दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था.

sidharth shukla

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी सिद्धार्थ के निधन का कारण हार्ट अटैक को ही बताया गया है. गुरुवार को सिद्धार्थ को अस्पताल में ही रखा गया था और करीब 4 घंटे तक 5 डॉक्टर्स की टीम ने उनका पोस्टमार्टम किया था. इसके बाद शुक्रवार दोपहर को अस्पताल ने अभिनेता का पार्थिव शरीर परिजनों को सौंप दिया. इसके बाद शुक्रवार दोपहर को रीति-रिवाज के साथ सिद्धार्थ का अंतिम संस्कार मुंबई के ओशिवारा स्थित श्मशान घाट पर कर दिया गया.

sidharth shukla

सिद्धार्थ को अंतिम विदाई देने उनके कई साथी, कलाकार और को-स्टार पहुंचे थे. वहीं कई स्टार्स ने सोशल मीडिया के माध्यम से श्रद्धांजलि अर्पित की. सिद्धार्थ के निधन पर बॉलीवुड अभिनेता कमाल राशिद खान ने भी एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया है कि आखिर क्यों सिद्धार्थ के अंतिम दर्शन करने आए लोगों को या मीडिया में उनका चेहरा नहीं दिखा गया.

sidharth shukla

कमाल राशिद खान ने एक वीडियो जारी कर इस बारे में बात की है. केआरके ने बताया कि उनके दोस्त, रिश्तेदार, साथी आदि उनका आख़िरी बार चेहरा देखना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हो पया. इसके पीछी की वजह बताते हुए कमाल ने कहा कि कुछ लोगों का मानना है कि शायद सिद्धार्थ शुक्ला का चेहरा काला, पीला या नीला पड़ गया था, जिसके चलते उनका चेहरा नहीं दिखाया गया. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि मैं दावे से ऐसा नहीं कह सकता.

krk

केआरके ने कहा कि, सिद्धार्थ के बिग बॉस के साथी, उनके दोस्तों ने भी परिवार से उनका चेहरा देखने के लिए कहा हालांकि उनके परिवार वालों ने किसी को भी चेहरा नहीं दिखाया. साथ ही कमाल ने यह भी कहा कि, ‘यह बात कितनी सही है और कितनी गलत, मैं नहीं जानता हूं क्योंकि मैं वहां मौजूद नहीं था लेकिन मुझे भी ऐसा लगता है कि शायद ऐसी कोई वजह रही होगी, नहीं तो चेहरा ना दिखाने का कोई और कारण नहीं बनता.

KRK

KRK ने अपने वीडियो में सिद्धर्थ शुक्ल की मां रीता को लेकर भी बात की और उन्होंने उन्हें काफी धार्मिक बताया. साथ ही कहा कि, सिद्धार्थ के निधन पर उनकी मां रीता शुक्ला बहुत ज्यादा नहीं रोईं क्योंकि उन्हें कहीं ना कहीं इस बात पर यकीन था कि ऐसा ही होना है.

Back to top button
?>