विशेष

पति ने 2 साल पहले कराई थी नसबंदी, फिर भी प्रेग्नेंट हो गई बीवी, पति बोला- पकड़ी गई चोरी..

घर में जब कोई नया मेहमान आता है तो हर किसी को खुशी होती है। खासकर जब पति को पता चलता है कि उसकी बीवी प्रेग्नेंट है तो वह खुशी से झूम उठता है। उसे अपने आने वाले बच्चे का बेसब्री से इंतजार रहता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स से मिलाने जा रहे हैं जिसने जब अपनी पत्नी के गर्भवती होने की खुशखबरी सुनी तो वह खुश होने की बजाय हैरत में पड़ गया। उसे इस खबर पर यकीन नहीं हुआ। इस खबर पर विश्वास न करने की उसके पास एक ठोस वजह भी थी।

Vasectomy

दरअसल इस शख्स ने दो साल पहले अपनी नसबंदी कराई थी। ऐसे में उसके द्वारा बीवी को प्रेग्नेंट करना संभव ही नहीं था। लेकिन फिर भी जब उसकी बीवी अचानक प्रेग्नेंट हो गई तो वह हैरत में पड़ गया। उसके मन में कई तरह के सवाल उठने लगे। जैसे क्या ये बच्चा सच में मेरा ही है? या फिर मेरी बीवी का किसी से अफेयर चल रहा है? अपने मन की दुविधा को दूर करने के लिए उसने अपनी प्रॉब्लेम रेडिट नाम की सोशल वेबसाइट पोस्ट की।

pregnancy

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रेडिट एक सोशल वेबसाइट है जिस पर कई प्रकार के मुद्दों पर डिस्कसन चलता है। ऐसे में इस शख्स ने भी इस वेबसाइट पर अपनी नसबंदी के बावजूद प्रेग्नेंट हुई बीवी को लेकर सवाल किया। उसकी इस पोस्ट पर कई लोगों ने जवाब भी दिया।

Reddit

शख्स ने अपनी पोस्ट में लिखा कि ‘मेरी बीवी को अभी अभी पता चला है कि वह तीसरे बच्चे की मां बनने वाली है। हालांकि मैंने दो साल पहले अपनी नसबंदी कराई थी। तो क्या यह बच्चा वाकई में मेरा है या फिर मेरी बीवी का किसी और से भी संबंध है? हम दोनों साथ में रहते हैं। एक दूसरे से बेहद प्यार भी करते हैं। हमारे बीच बातचीत भी अच्छे से होती है। मुझे यकीन नहीं है कि मेरी बीवी मुझे धोखा दे सकती है।’

pregnancy

शख्स आगे लिखता है ‘मैं अपनी नसबंदी को लेकर पक्के तौर पर नहीं कह सकता हूं। मैं इसे लेकर कई मिक्स्ड रिव्यू पढ़ रहा हूं। हालांकि इस समय मैं बहुत परेशान हूं। कृपया आप मेर मेदाद करें।’ पति की इस पोस्ट के बाद कई लोगों ने उन्हें सलाह दी। अधिकतर लोगों ने शख्स को यही सलाह दी कि अपनी पत्नी पर आरोप मड़ने के पहले वह अपने स्पर्म की जांच करा ले। बहुत से लोगों ने ये भी कहा कि कई लोग नसबंदी करवाते हैं लेकिन ये कुछ में ही सफल रहती है बाकी में इसके अच्छे परिणाम नहीं देखने को मिलते हैं।

doctor

शख्स की इस पोस्ट पर एक डॉक्टर ने भी अपनी राय रखी। उन्होंने लिखा ‘एक मरीज मेरे पास आया था। उसने भी नसबंदी करा रखी थी लेकिन फिर भी वह बाप बनने वाला था। उसका स्पर्म काउन्ट स्टार्टिंग में तो जीरो था लेकिन बाद में उसकी संख्या बढ़ने लगी। इसलिए आपको भी किसी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए।’

वैसे क्या आप ने कभी सुना है कि नसबंदी के बावजूद किसी की वाइफ प्रेग्नेंट हो गई हो?

Back to top button