बॉलीवुड

हमेशा के लिए अधूरी रह गई ऋषि कपूर की ये दो बड़ी इच्छाएं, पत्नी नीतू कपूर ने किया खुलासा

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने 68 साल की उम्र में पिछले साल इस दुनिया को अलविदा कह दिया। 4 सितंबर 1952 में मुंबई के चेंबूर में जन्मे ऋषि कपूर ने अपने करियर में कई बड़ी फिल्मों में काम किया। ऋषि कपूर के 69 में जन्मदिन (जयंती) के मौके पर उनके फैंस, बॉलीवुड सेलेब्स और उनके परिवार वालों ने उन्हें याद किया। इसी दौरान ऋषि कपूर की पत्नी नीतू कपूर ने खुलासा किया है कि ऋषि जी की दो इच्छाएं थी जो अधूरी रह गई।

rishi kapoor

नीतू कपूर ने एक इंटरव्यू में खुलासा करते हुए कहा कि, “ऋषि जी बेटे रणबीर कपूर की शादी होते देखना चाहते थे और इसे लेकर वह काफी भावुक भी थे। ऋषि अक्सर कहते थे कि, मुझे मेरे बेटे को घोड़े पर सवार देखना है। इसके अलावा उनकी दूसरी इच्छा थी कि, उनका घर कृष्णा राज बनकर जल्दी से तैयार हो जाए और जिसमें तीन सेपरेट अपार्टमेंट हो। इसमें रिद्धिमा, रणवीर और ऋषि-नीतू कपूर एक साथ रह सके।” नीतू ने बताया कि वह अक्सर ही कृष्णा राज के निर्माण स्थल पर जाया करते थे और मकान से जुड़े हर विषय वस्तु की पूरी जानकारी लेते थे।

rishi kapoor

बता दें, नीतू कपूर ने ऋषि कपूर की 69 वी जयंती पर सोशल मीडिया पर एक खास पोस्ट भी लिखी है। इसमें उन्होंने बताया है कि, ऋषि कपूर अपने जन्मदिन के मौके पर किस तरह से तैयार होते थे और वह कैसे इस दिन को यादगार बनाते थे? नीतू ने ऋषि कपूर की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि, “मुझे पता है आज के दिन वह अपने लिए एक नया सूट खरीदते थे और उन्हें तैयार होने में करीब 2 घंटे लगते थे बल्कि मुझे सिर्फ एक घंटा लगता है। ऋषि को कपड़े और अलग-अलग कलर्स का बहुत शौक था। वह अक्सर ही येलो, पर्पल, गोल्डन और ग्रीन कलर के कपड़े पहनते थे। मैं जानती ही नहीं कि उनके कितने ही सूट और जैकेट अभी भी रखे हुए हैं, जो उन्होंने अभी तक पहने हुए भी नहीं है। ऋषि को जूतों का बहुत शौक था और उनके जूते भी काफी कलरफुल होते थे।”

rishi kapoor

नीतू कपूर ने दिवंगत पति ऋषि कपूर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि, “मैंने हमेशा ही ऋषि जी से बहुत कुछ सीखा है। जब हम न्यूयॉर्क पहुंचे थे तब भी यह सफर जारी रहा था। जब उनका ब्लड काउंट अच्छा होता था तो हम साथ में खाना खाते थे। शॉपिंग करते थे और खूब हंसी मजाक करते थे। लेकिन जब उनका ब्लड काउंट कम होता था तब हम घर पर ही रहते थे और टीवी देखते थे। इस दौरान हम बाहर से खाना मंगवाते थे और ऋषि जी के साथ जीवन के कुछ खुशहाल पलों को यादगार जीते थे।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54)


बता दें, ऋषि कपूर ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 1970 में अपने ही पिता की फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ से की थी। इस फिल्म में ऋषि कपूर ने अपने पिता के बचपन का किरदार निभाया था, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा सफलता साल 1973 में आई फिल्म ‘बॉबी’ से हासिल हुई। इतना ही नहीं बल्कि ऋषि कपूर को अपनी पहली ही फिल्म के लिए ‘बेस्ट एक्टर’ का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था। इस फिल्म में ऋषि कपूर के साथ अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया थी। खास बात यह है कि, ऋषि कपूर ने अपनी ही पत्नी नीतू कपूर के साथ करीब 12 फिल्मों में काम किया जो बॉलीवुड की यादगार फिल्में रही।

बता दें, 29 अप्रैल 2020 को ऋषि कपूर को सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी जिसके बाद उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद 30 अप्रैल 2020 को ऋषि कपूर ने अंतिम सांस ली।

Back to top button