बॉलीवुड

रानू मंडल के जीवन पर बनने जा रही फिल्म, यह एक्ट्रेस निभाएंगी उनका किरदार, जानें कब होगी रिलीज

बीते कुछ दिनों से ‘बचपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रे’ गाना खूब सुर्ख़ियों में बना हुआ है. इस गाने को एक छोटे से 10 साल के बच्चे ने गाया था और वो इसकी बदौलत रातोंरात स्टार बन गया था. कुछ दिनों पहले छत्तीसगढ़ के रहने वाले सहदेव दिर्दो इस गाने से खूब फेमस हुए थे. वहीं सहदेव से पहले ऐसी पहचान मिली थी रानू मंडल को. इस नाम को कुछ लोग भूल भी रहे होंगे तो कुछ को अच्छे से याद भी होगा.

ranu mandal

रानू मंडल भी अचानक से सुर्ख़ियों में आई थी. एक वायरल वीडियो के चलते रानू रातोंरात सुर्ख़ियों का हिस्सा बन गई थी. जबकि इससे पहले वे एक गुमनाम जीवन जीती थी. उनका रहन-सहन भी बिलकुल ठीक नहीं था और उनकी आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं थी. हालांकि अब ख़ास बात यह है कि रानू मंडल के जीवन पर फिल्म बनने जा रही है और इसमें उनका किरदार निभाने वाली है हिंदी और बंगाली सिनेमा की एक मशहूर अदाकारा.

ranu mandal

बता दें कि, रानू मंडल कभी रेलवे प्लेटफॉर्म पर बैठकर अपना गुजारा किया करती थी. कभी वे रेलवे प्लेटफॉर्म पर गाने भी जाती थी और इसी बीच एक शख़्स ने उनका एक वीडियो रिकॉर्ड कर लिया था जिसने उन्हें रातोंरात किसी स्टार की तरह पहचान दिला दी थी. वायरल वीडियो में वे महान और दिग्गज़ गायिका लता मंगेशकर जी का गाना ‘एक प्यार का नगमा है’ गाती हुई नज़र आई थी.

ranu mandal

रानू मंडल की आवाज लोगों को काफी पसंद आई और कई लोगों ने तो रानू को छोटी लता तक कह दिया. देखते ही देखते उनका वीडियो लाखों, करोड़ों व्यूज को पार कर गया. रेलवे प्लेटफॉर्म पर गाने वाली रानू का जीवन और किस्मत अचानक से बदल गई. इसके बाद उन्हें हिंदी सिनेमा से भी ऑफर आए.

ranu mandal

हिंदी सिनेमा के मशहूर गायक और संगीतकार हिमेश रेशमिया ने रानू मंडल के लिए दरियादिली दिखाई और उन्होंने रानू को गाने का मौका दिया. रानू ने इसके बाद हिमेश की फिल्म में उनके साथ मिलकर ‘तेरी मेरी कहानी’ गाना गाया. यह गाना काफ़ी पसंद किया गया था हालांकि इसके बाद रानू वापस अपने पुराने दिनों की तरह गायब हो गई. उनका करियर आगे नहीं बढ़ सका. हालांकि अब रानू से जुडी एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है.

बताया जा रहा है कि रानू की बायोपिक बनने जा रही है और इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो गई है. ख़ास बात यह है कि उनके रोल में नज़र आने वाली अभिनेत्री भी फाइनल हो गई है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, अभिनेत्री इशिका डे रानू की बायोपिक में उनकी भूमिका में देखने को मिलेंगी. बता दें कि इशिका डे बंगाली और हिंदी फिल्मों में काम कर चुकीं हैं.

इशिका को फिल्म ‘लाल कप्तान’ और वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ में भी देखा गया है. वे बड़े पर्दे पर रानू मंडल बनने के लिए तैयार है. इसके लिए वे बेहद खुश और उत्साहित भी है. हाल ही में उन्होंने अपने एक साक्षात्कार में बताया है कि शूटिंग मुंबई और कोलकाता में होने वाली है और फिल्म साल 2022 को रिलीज होगी.

actress ishika dey

अभिनेत्री ने अपने साक्षात्कार में कहा है कि, ‘कोरोना की वजह से मुंबई में इस वक्त तमाम तरह की एहतियात बरती जा रही है. मैं मुंबई में हूं जबकि वह रानाघाट (कोलकाता) में हैं. हम वर्चुअली मिलने जा रहे हैं.’ साथ ही उन्होंने जानकारी दी है कि फिल्म के लिए हिमेश रेशमिया को भी अप्रोच किया गया है. बताया जा रहा है कि फिल्म का नाम ‘मिस रानू मारिया’ है और इसका निर्देशन करेंगे ऋषिकेश मंडल.

actress ishika dey

Back to top button