समाचार

श्रद्धालुओं को ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्षतिग्रस्त, एक इंजिनियर की मौत, दो पायलट घायल!

देहरादून: शनिवार सुबह बद्रीनाथ धाम के यात्रियों को ले जा रहा एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, इस घटना में विमान का एक इंजीनियर की मौत हो गई, जबकि दो पायलट घायल हो गए हैं, खबर के मुताबिक हेलिकॉप्टर में कुल आठ लोग सवार थे. यह हेलिकॉप्टर बद्रीनाथ धाम से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद क्षतिग्रस्त हो गया. हालांकि हेलिकॉप्टर में सवार सभी पांच यात्री सुरक्षित हैं.

बद्रीनाथ में हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त :

दिल्ली में नागर विमानन महानिदेशालय के अधिकारी ने बताया कि चालक दल में शामिल तीन लोगों में से एक की मौत हो गयी और दो पायलट घायल हो गए. चमोली की एसपी तृप्ति भट्ट के मुताबिक हेलिकॉप्टर के चालक दल के इंजीनियर विक्रम लांबा हेलिकॉप्टर के पंखों की चपेट में आ गए जिसकी वजह से उनकी मौत  हो गयी, वो असं के रहने वाले थे.

घटना के सम्बन्ध में पुलिस ने बताया कि हवा के दबाव में कमी के कारण उड़ान भरने के साथ ही हेलिकॉप्टर क्षतिग्रस्त हो गया. यह हादसा हवा का पर्याप्त दवाब नहीं होने के कारण हुआ, इस वजह से हेलिकॉप्टर का नियंत्रण बिगड़ गया और क्षतिग्रस्त हो गया. यह हादसा शनिवार सुबह में 7:45 बजे हुआ. घटना के दौरान हेलिकॉप्टर के दोनों पायलट को मामूली चोटें आई हैं, पायलट संजय वासी ने पीठ में दर्द की शिकायत की है और उनके सह-पायलट अल्का शुक्ला को मामूली चोट आई है. वह कानपुर की रहने वाली हैं.

पुलिस ने बताया कि हेलिकॉप्टर में सवार सभी श्रद्धालू गुजरात के वड़ोदरा के रहने वाले हैं और वे सभी अपने गंतव्य के लिए रवाना हुए थे, यह अगस्ता-119 हेलिकॉप्टर था जो कि मुंबई आधारित एक निजी विमानन सेवा यूनिट क्रिस्टर एविएशन का था, यह हेलीकॉप्टर बद्रीनाथ से हरिद्वार जा रहा था.

Back to top button