बॉलीवुड

कभी डांस के सपना चौधरी को मिले थे 10 रु, आज है महंगी कारें और इतने करोड़ की मालकिन

कभी डांस के मिले थे 10 रु, आज एक शो के लेती है 30 लाख, जीती हैं ऐसी आलीशान ज़िन्दगी

देसी क्वीन सपना चौधरी (Sapna Choudhary) ने अपने लटके झटकों से देशभर में एक बड़ा नाम कमाया है. अपने डांस से बिजलियां गिराने वाली सपना चौधरी आज जिस मुकाम पर है उन्हें वहां पर पहुंचने के लिए काफी संघर्ष और मेहनत करनी पड़ी है. कभी वे स्टेज पर डांस किया करती थी हालांकि अब उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल चुकी हैं.

sapna choudhary

हरियाणा से संबंध रखने वाली सपना चौधरी आज देश में एक बड़ा नाम है. उनके लगभग सभी डांस नंबर्स एक से बढ़कर एक हिट साबित हुए हैं. उनका जीवन संघर्ष से भरा रहा है. जब वे महज 12 वर्ष की थी तब ही उनके पिता का निधन हो गया था. ऐसे में छोटी उम्र में ही उन पर घर-परिवार की जिम्मेदारी भी आ गई थी.

Sapna Choudhary

पहली बार डांस के मिले थे महज 10 रुपये…

घर की जिम्मेदारी को समझते हुए कम उम्र में ही सपना ने डांस करना शुरू कर दिया था. बताया जाता है कि जब पहली बार सपना ने डांस किया था तो उन्हें इसके लिए महज 10 रुपये मिले थे लेकिन वे आज लाखों, करोड़ों रुपये में खेल रही हैं. आप उनकी लोकप्रियता और सफलता का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि सपना की नेटवर्थ (Sapna Choudhary Net Worth) लगभग 50 करोड़ रुपए है.

sapna choudhary

50 करोड़ रुपये की संपत्ति की मालकिन होने के साथ ही सपना लग्ज़री और महंगी गाड़ियों की भी मालकिन हैं. उनके पास ऑडी Q7, फ़ोर्ड और BMW 7 सीरीज़ जैसी कारें हैं.

sapna choudhary

सपना को सबसे पहले ‘सॉलिड बॉडी’ पर डांस से लोकप्रियता मिली थी. हालांकि उनका अब तक का सबसे लोकप्रिय गाना है ‘तेरी आंख्यां का यो काजल’. इस गाने ने उन्हें जबरदस्त सफ़लता और पहचान दिलाई है.

sapna choudhary

उनके गजबन पाणी, सूलफा, छोरी बिंदास, इंग्लिश मीडियम पढ़ी जैसे गाने सुपरहिट साबित हुए हैं.

sapna choudhary

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sapna Choudhary (@itssapnachoudhary)


अपने करियर की शुरुआत सपना चौधरी ने एक ऑर्केस्ट्रा टीम के साथ की थी. उन्हें इस दौरान 3100 रुपए डांस शो के मिलते थे. जबकि आज वे एक स्टेज शो के लिए 25 से 30 लाख रुपये चार्ज करती है.

sapna choudhary

सपना आज एक आलीशान जीवन जीती है. वे करोड़ों रुपये के घर में रहती हैं और उनके पास आज किसी चीज की कमी नहीं है.

Sapna Choudhary

सपना चौधरी छोटे पर्दे पर और हिंदी सिनेमा में भी नज़र आ चुकी हैं. साल 2017 में वे टीवी के सबसे चर्चित और विवादित रियलिटी शो बिग बॉस के 11वें सीजन में देखने को मिली थी. वहीं जानू’ और वीरे दी वेडिंग’ जैसी फिल्मों में वे स्पेशल डांस कर चुकी हैं.

Sapna Choudhary

Sapna Choudhary

उनके निजी जीवन की बात करें तो सपना ने चोरी-छिपे साल 2020 में अपने ब्वॉयफ्रेंड और अभिनेता एवं हरियाणवी गाने लिखने वाली वीर साहू से शादी की थी. दोनों का एक बेटा भी है.

sapna choudhary

Back to top button