बॉलीवुड

तीसरी शादी के 2 साल बाद ही हो गया था विनोद मेहरा का निधन, पीछे छोड़ गए थे दो बच्चे

ऐसे दिखते हैं विनोद मेहरा के बेटे रोहन और बेटी सोनिया, शादी के दो साल बाद छोड़ गए थे दुनिया

हिंदी सिनेमा के सितारें अक्सर चर्चा में बने रहते हैं. कई सितारों की बातें उनके दुनिया छोड़ जाने के सालों बाद तक भी होती रहती है. इसकी वजह उनका काम और उनकी निजी जिंदगी में हुई चीजें रहती है. दिवंगत अभिनेता विनोद मेहरा (Vinod Mehra) भी एक ऐसे ही अभिनेता रहे हैं. सालों पहले विनोद ने दुनिया छोड़ दी थी लेकिन आए दिन उनसे जुड़ी खबरें सामने आती रहती है. विनोद मेहरा हिंदी सिनेमा के एक शानदार अभिनेता थे. लेकिन बहुत छोटी उम्र में उनका निधन हो गया था.

13 फरवरी 1945 को पंजाब के अमृतसर में जन्मे विनोद मेहरा ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया था. बड़े पर्दे पर 70 और 80 के दशक में उनका जलवा देखने को मिला था. अपने हंसते-मुस्कुराते हुए चेहरे से उन्होंने हर किसी को अपना दीवाना बना लिया था. हालांकि महज 45 साल की छोटी उम्र में वे दुनिया छोड़ गए थे. इससे उनके चाहने वालों को बड़ा झटका लगा था.

तीसरी शादी के 2 साल बाद हो गया था निधन…

विनोद मेहरा का निधन तीसरी शादी के 2 साल बाद ही हो गया था. विनोद का नाम हिंदी सिनेमा की कई अदाकाराओं के साथ जुड़ा था. बता दें कि, विनोद की कुल तीन शादियां हुई थी. जहां उन्होंने तीसरी शादी की थी केन्या के बिजनेस मैन की बेटी किरण से. लेकिन तीसरी शादी के दो साल बाद ही उनका निधन हो गया था. साल 1988 में विनोद ने किरण संग सात फ़ेरे लिए थे. दोनों दो बच्चों के माता-पिता बने. बेटे का नाम रोहन मेहरा और बेटी का नाम सोनिया मेहरा है.

Vinod Mehra

विनोद मेहरा जब दुनिया छोड़कर गए उस दौरान उनके दोनों बच्चे बहुत छोटे थे. रोहन और सोनिया ने अपने पिता के साथ ठीक से समय भी नहीं बिताया था.

Vinod Mehra

बता दें कि, रोहन और सोनिया दोनों ने ही अपने दिवंगत पिता विनोद मेहरा के नक्शेकदम पर चलते हुए फ़िल्मी दुनिया में करियर बनाना उचित समझा और दोनों ही एक्टिंग की दुनिया से जुड़े हुए हैं.

Vinod Mehra

मीना ब्रोका से हुई थी पहली शादी…

पहली शादी विनोद मेहरा ने मीना ब्रोका से की थी. इसी बीच विनोद को दिल का दौरा आपदा था. बताया जाता है इस दौरान दोनों के रिश्ते बिगड़ने लगे और जल्द ही दोनों ने एक दूसरे से दूरी बना ली.

vinod mehra

बिंदिया गोस्वामी बनी दूसरी पत्नी…

मीना से रिश्ता ख़त्म होने के बाद विनोद मेहरा की दूसरी पत्नी बनी थी बिंदिया गोस्वामी. हालांकि इन दोनों का रिश्ता भी लंबा नहीं टिक सका. साल 1980 में दोनों ने शादी की थी और साल 1984 में दोनों अलग हो गए थे. विनोद ने इसके बाद तीसरी शादी किरण से की. वहीं बिंदिया की शादी फिल्म मेकर जेपी दत्ता से हुई थी.

Vinod Mehra

रेखा संग रहा लंबा अफ़ेयर, शादी की भी उड़ी थी अफ़वाह…

विनोद मेहरा का हिंदी सिनेमा की सदाबहार और दिग्गज़ अदाकारा रेखा के साथ भी रिश्ता रहा. दोनों ने लंबे समय तक एक दूसरे को डेट किया था और माना जाता है कि इसी बीच दोनों ने चोरी-छिपे शादी भी कर ली थी. हालांकि विनोद की मां ने रेखा को स्वीकार नहीं किया था. ऐसे में यह रिश्ता भी टूट गया.

Vinod Mehra and rekha

एक बाल कलाकार के रुप में विनोद ने हिंदी सिनेमा में कमा किया था. ‘रागिनी’ उनकी पहली फ़िल्म थी. इसमें वे दिग्गज़ गायक और अभिनेता किशोर कुमार के बचपन के रोल में देखने को मिले थे. वहीं लीड एक्टर के रुप में उनकी पहली फ़िल्म ‘रीटा’ थी. वहीं उनकी हीरोइन थी तनुजा.

Vinod Mehra

विनोद मेहरा का करियर हालांकि ज्यादा अच्छा नहीं रहा. वे एक बड़े एक्टर नहीं बन पाए थे. उन्होंने लाल पत्थर, अनुराग , सबसे बड़ा रुपैया, नागिन, अनुरोध , साजन बिना सुहागन , घर , दादा, कर्तव्य, अमर दीप, जानी दुश्र्मन, बिन फेरे हम तेरे, द बर्निंग ट्रेन, टक्कर, ज्योति बने ज्वाला , प्यारा दुश्मन, ज्वालामुखी, साजन की सहेली, बेमिसाल, प्रेम प्रतिज्ञा, और प्यार की जीत जैसी फिल्मों में काम किया था.

1965 में ऑल इंडिया टैलेंट कॉन्टेस्ट में मिला था दूसरा स्थान, राजेश खन्ना से ही थे पीछे…

यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि साल 1965 में संपन्न हुए ऑल इंडिया टैलेंट कॉन्टेस्ट में हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना को पहला स्थान मिला था. वहीं उनके बाद दूसरे नंबर पर विनोद मेहरा ने कब्जा जमाया था. अपने करियर में विनोद ने 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया था.

Back to top button