समाचार

छोटे से बच्चे ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, मच गया हड़कंप, मां निकली JNU प्रोफेसर – Video

हम सभी भारत देश में रहते हैं। यहां की मिट्टी में जीते हैं। इस देश का नमक खाते हैं। ऐसे में हमारा ये फर्ज बनता है कि हम देश के प्रति पूर्ण ईमानदार रहें और इससे सच्चे दिल से प्यार करें। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें अपने देश से ज्यादा पड़ोसी देश ज्यादा अच्छा लगता है। उदाहरण के लिए देश के कुछ लोगों को पाकिस्तान से कुछ ज्यादा ही मोहब्बत है। वे हर दम उसी का राग अलापते रहते हैं।

india pakistan

गौरतलब है कि पाकिस्तान और भारत की आपस में कभी नहीं बनती है। पाकिस्तान की वजह से भारत में कई आतंकी गतिविधियां भी हुई है। ऐसे में भारतवासियों का पाकिस्तान के प्रति प्यार हजम करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। लेकिन फिर भी कुछ लोग भारत देश में रहते हुए पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाते हैं। आप ने भी समय समय पर कई ऐसे वीडियो या खबरें देखी होंगी जहां लोगों के ऊपर पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाने के आरोप लगे हैं। इस तरह के नारों को देश विरोधी नारों से जोड़कर भी देखा जाता है।

बड़े लोगों द्वारा ऐसे नारे लगाना हम कई बार देख चुके हैं। लेकिन हाल ही में एक छोटा सा बच्चा भी पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाते हुए देखा गया है। दरअसल बच्चे से ये नारा उसका पिता लगवा रहा था। अब जब इस घटना का वीडियो वायरल हो गया तो हड़कंप मच गया है। खासकर जिस सोसाइटी में ये नारे लगाए गए हैं वहाँ के लोगों में काफी गुस्सा देखा जा रहा है।


यह पूरा मामला साइबर सिटी गुरुग्राम के सेक्टर 102 की पॉश सोसाइटी इम्पीरियल गार्डन्स का है। यहां अनवर सईद फैजुल्लाह हाशमी अपनी फैमिली के साथ रहते हैं। उनके परिवार में एक बेटा और एक बीवी है। उनकी पत्नी जेएनयू में प्रोफेसर है। आरोप है कि अनवर सईद फैजुल्लाह हाशमी ने अपने घर की बालकनी में अपने छोटे बेटे से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाए हैं। जब यह नारे फ्लैट की बालकनी से लगवाए जा रहे थे तो किसी ने चुपके से इसका एक वीडियो बना लिया। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रहा है।

वीडियो के सामने आते ही सोसाइटी की आरडब्ल्यूए ने आरोपी के फ़्लैट में जाकर इस घटना पर कड़ा एतराज जताया। इसके साथ ही उन्होंने इस मामले को लेकर धनकोट पुलिस (Police) चौकी में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की विनती भी की है। उधर जब सोसाइटी के लोग आरोपी परिवार के पास शिकायत लेकर गए तो आरोपी की बीवी ने पति के डिप्रेशन का हवाला देकर ऐसी गलती फिर नहीं होगी बोलकर माफी मांग ली।


उधर गुरुग्राम पुलिस ने इस मामले में शिकायत तो ले ली, लेकिन फिलहाल कोई मामला दर्ज नहीं किया है। ये मामला बच्चे से जुड़ा होने की वजह से पुलिस मामले में फूंक-फंक कर कदम रख रही है। वह फिलाल इस केस की जांच में जुटी हुई है। अब पुलिस इस मामले पर क्या एक्शन लेती है ये आने वाले समय में ही पता चलेगा। बरहाल सोसाइटी के रहवासी पुलिस द्वारा कोई कारवाई करने का इंतजार कर रहे हैं।

Back to top button
?>