विशेष

अफरीदी ने कहा : पॉजिटिव माइंडसेट के साथ आया है तालिबान, महिलाओं और क्रिकेट को कर रहा सपोर्ट

शाहिद अफरीदी ने तालिबान की तारीफ़ में पढ़ें कसीदें, जानिए आख़िर अफ़रीदी ने ऐसा क्यों कहा...

आइस्ते-आइस्ते जैसे तालिबानियों के कब्ज़े के दिन अफगानिस्तान में बीत रहें। वैसे-वैसे महिलाओं के अधिकार के साथ तालिबानी खेल, खेलने में लगें हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ़ तालिबानी राज से कोई देश विश्व मानचित्र पर सबसे अधिक प्रसन्न नजऱ आ रहा है, तो वह पाकिस्तान ही है। जी हां पहले खुद पाकिस्तानी पीएम इमरान खान और उनके मंत्रियों ने तालिबान की तारीफों के पुल बांधे और अब मुल्क के क्रिकेट खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने भी तालिबान का समर्थन किया है। बता दें कि शाहिद अफरीदी ने कहा है कि तालिबान इस बार सकारात्मक सोच के साथ सत्ता में लौटा है।

taliban

गौरतलब हो कि पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें अफरीदी को रिपोर्टर्स से यह कहते सुना जा सकता है कि तालिबान महिलाओं को काम करने की इजाजत दे रहा है और क्रिकेट को पसंद करता है।

shahid afridi

शाहिद अफरीदी ने अपने बयान में कहा कि, “तालिबान इस बार बड़े पॉजिटिव फ्रेम माइंड के साथ आया है, ये चीज़ें पहले नज़र नहीं आईं। महिलाओं को काम करने, पॉलिटिक्स में आने की इजाजत मिल रही है।” इतना ही नहीं पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने कहा कि तालिबान क्रिकेट को सपोर्ट कर रहा है और श्रीलंका के हालात की वजह से इस बार सीरीज़ नहीं हुई लेकिन तालिबान क्रिकेट को सपोर्ट कर रहा है।”


अब एक बात यह समझ नहीं आ रही है कि शाहिद अफरीदी कौन से सूत्र से मिली ख़बर बता रहें। यह तो राम ही जानें, लेकिन निर्वाद सत्य तो यही है कि तालिबानी राज से पाकिस्तानी कहीं न कहीं गदगद हैं। वैसे भी शाहिद अफरीदी इससे पहले भी तालिबान को लेकर सकारात्मक बयान दे चुके हैं। वहीं जम्मू-कश्मीर के मसले पर भी उनके कई बयान अभी तक काफी विवादित रहे हैं। हाल ही में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में आयोजित की जा रही क्रिकेट प्रीमियर लीग का भी अफरीदी ने समर्थन किया था।

वहीं बता दें कि पाकिस्तान भी लगातार तालिबान का समर्थक रहा है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान, जो खुद क्रिकेटर रहे हैं, उन्होंने सरकार में आने से पहले भी कई मौकों पर तालिबान की तारीफ की थी। अब बतौर प्रधानमंत्री भी वह तालिबान के समर्थन में नज़र आए हैं। इतना ही नहीं तालिबान भी पाकिस्तान को अपना दूसरा घर बता चुका है। हालांकि, भारत-पाकिस्तान के मसले पर तालिबान ने कहा है कि दोनों मुल्कों के आपसी विवाद में अफगानिस्तान को ना घसीटा जाए और बातचीत कर मसलों को हल करे।

Imran

आख़िर में जानकारी के लिए बता दें कि तालिबान का समर्थन कर रहें पाकिस्तानी आलराउंडर शाहिद अफरीदी को अपने इस बयान के बाद भारत ही नहीं पाकिस्तान में भी आलोचना झेलनी पड़ रही है। अफरीदी के तालिबानी बयान के बाद पाकिस्तानी पत्रकार नाइला इनायत ने अपने ट्विटर हैंडल पर शाहिद अफरीदी के बयान की वीडियो क्लिप शेयर किया। इसके अलावा उन्होंने लिखा कि, “शाहिद अफरीदी ने कहा, ‘तालिबान बहुत सकारात्मक सोच के साथ आए हैं। वे महिलाओं को काम करने दे रहे हैं और मेरा मानना है कि तालिबान को क्रिकेट बहुत पसंद है।’ ऐसे में उन्हें (शाहिद अफरीदी को) तालिबान का अगला पीएम होना चाहिए।”

Shahid afridi

इसके अलावा पाकिस्तानी मूल के कनाडाई पत्रकार और लेखक तारेक फतेह ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि, “देखिए पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी काबुल में आतंकी तालिबान शासन का बचाव कर रहे हैं। अफरीदी इसलिए कसीदे पढ़ रहे हैं, क्योंकि वह तालिबान के क्रिकेट के प्रति प्यार को इसका सबूत बता रहे हैं और कह रहे हैं कि वे महिलाओं को काम करने देंगे।”

Back to top button