बॉलीवुड

इन एक्टर्स की फ़ीस जानकर उड़ जाएंगे आपके तोते, अक्षय की 135 करोड़ तो सलमान-शाहरुख़ का ऐसा है हाल

समय के साथ हर एक चीज में बदलाव देखने को मिलते हैं. 107 साल के इतिहास में हिंदी सिनेमा का रूप-रंग कई बार बदला है. समय के साथ काम करने का ढंग और सितारों की फीस में भी इजाफ़ा होता है. कई सालों पीछे जाए तो पता चलता है कि जितनी रकम में एक शानदार फिल्म का निर्माण हो जाता था उसके बराबर तो आज बॉलीवुड सुपरस्टार फीस ले रहे हैं.

akshay kumar and aamir khan

अक्षय कुमार, आमिर खान, शाहरुख़ खान और ऋतिक रोशन जैसे सितारें 50 से 135 करोड़ रूपये के बीच में फीस ले रहे हैं. हालांकि इतनी तगड़ी फीस लेने के बदले में वे बॉक्स ऑफिस पर हंगामा भी खूम मचाते हैं. आइए आज ऐसे में हम आपको साल 2021 के सबसे अधिक फीस लेने वाले कुछ मशहूर बॉलीवुड सितारों के बारे में जानकारी देते हैं.

अक्षय कुमार…

Akshay Kumar

सुपरस्टार अक्षय कुमार का आज के समय में फ़ीस के मामले में कोई सानी नहीं है. बीते 30 सालों से फ़िल्मी दुनिया पर राज कर रहे अक्षय कुमार को हर एक निर्माता, निर्देशक अपनी फिल्म में लेना चाहता है. अक्षय बॉक्स ऑफिस पर सफ़लता का दूसरा नाम है. खिलाडी कुमार के नाम से मशहूर अक्षय कुमार साल 2020 तक एक फिल्म के लिए 100 करोड़ रूपये की पहले ही काफी मोटी रकम चार्ज करते थे जबकि अब इस साल उन्होंने अपने भाव और बढ़ा दिए हैं. साल 2021 में अक्षय एक फिल्म के लिए 135 करोड़ रूपये चार्ज कर रहे हैं.

आमिर खान…

aamir khan

दूसरे नंबर पर आते हैं बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानी कि मशहूर अभिनेता आमिर खान. आमिर खान इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम है. उनकी फिल्मों का फैंस को बेसब्री से इंतज़ार होता है. साल में आमिर एक फिल्म लाते हैं. बता दें कि, आमिर खान एक फिल्म के लिए 75 से 80 करोड़ रुपये तक फ़ीस लें रहे हैं. उनकी आगामी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ है जो कि इस साल के अंत में सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाली है.

सलमान खान…

salman khan

अब बात करते हैं हिंदी सिनेमा के एक और मशहूर अभिनेता सलमान खान की. सलमान खान की फिल्मों के लिए फैंस का इंतज़ार देखते ही बनता है. बीते दिनों सलमान की फिल्म ‘राधे’ रिलीज हुई थी जो कि फ्लॉप रही थी. वहीं फिलहाल वे रूस में ‘टाइगर 3’ की शूटिंग कर रहे हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, सलमान एक फिल्म के लिए 70 से 75 करोड़ रुपये फीस लेते हैं.

ऋतिक रोशन…

hrithik roshan

बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन भी इस मामले में पीछे नहीं है. अपने 20 साल के फ़िल्मी करियर ने ऋतिक ने हिंदी सिनेमा में बहुत बेहतरीन काम किया है और इसकी बदौलत पूरी दुनिया में उन्हें पहचाना जाता है. बताया जा रहा है कि, बॉलीवुड के ग्रीक गॉड यानी कि ऋतिक रोशन एक फिल्म के लिए 50 से 65 करोड़ रुपये फीस चार्ज करते हैं.

शाहरुख खान…

Shah Rukh Khan

हिंदी सिनेमा के बादशाह यानी कि शाहरुख़ खान भी इस मामले में किसी से पीछे नहीं है. वे एक फिल्म के लिए करीब 50 करोड़ रुपये फीस के तौर पर लेते है. बता दें कि, उनकी आगामी फिल्म ‘पठान’ है जिसकी शूटिंग चल रही है. शाहरुख़ आख़िरी बार दिसंबर 2018 में आई फिल्म ‘जीरो’ में देखने को मिले थे जो कि फ्लॉप रही थी.

अजय देवगन…

ajay devgn

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता और बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन लगातार हिट फ़िल्में देते हैं और उनकी भी एक तगड़ी फैन फॉलोइंग है. इन दिनों उनकी फिल्म ‘भुज द प्राइड ऑफ इंडिया’ चर्चा में है. बता दें कि अजय देवगन एक मूवी की फीस 30 से 50 करोड़ रुपये के बीच में लेते हैं.

रणवीर सिंह…

ranveer singh

रणवीर सिंह आज के समय के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक हैं. बहुत कम समय में ही उन्होंने अपनी एक तगड़ी फैन फॉलोइंग बना ली है. वे एक फिल्म के लिए इन दिनों 40 से 45 करोड़ रुपये लें रहे हैं.

रणबीर कपूर…

ranbir kapoor

साल 2007 में फिल्म ‘सावरिया’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाले रणबीर कपूर आज फ़िल्मी दुनिया का एक बड़ा नाम है. दिग्गज़ और दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर एवं अभिनेत्री नीतू कपूर के बेटे रणबीर कपूर भी एक फिल्म के लिए मोटी तगड़ी रकम लेते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, रणबीर की फ़ीस करीब 25 करोड़ रुपये है. जल्द ही वे फ़िल्म ब्रह्मास्त्र में देखने को मिलेंगे. जिसमें उनके साथ अहम रोल में उनकी गर्लफ्रेंड और मशहूर अभिनेत्री आलिया भट्ट एवं दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन नजर आने वाले हैं.

Back to top button