राशिफल

Rashifal 30 August: आज जन्माष्टमी पर 7 राशियों पर प्रसन्न होंगे भगवान श्रीकृष्ण, चमकेगी किस्मत

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि सोमवार 30 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 30 August 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज शिक्षा, बिजनेस, नौकरी या महत्वपूर्ण कागजात से जुड़ी यात्रा हो सकती है। यात्रा के दौरान ही कई नई बातें आपको पता चल सकती है। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें। आपके द्वारा किए गए कार्यों का विरोध हो सकता है, पर इससे आपके मनोबल में कोई कमी नहीं आएगी। परिवार की समस्याओं के संबंध में कोई निर्णय लेने से पहले कई बार सोचें। आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको ग़लत साबित करने की पुरज़ोर कोशिश करेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। कहीं से रुका धन मिलने से मन में प्रसन्‍नता होगी। सभी काम आपके मन के मुताबिक पूरे होंगे। व्‍यापार में आज आपको किसी प्रकार का नया अनुभव प्राप्‍त होगा। आप आज कोई बड़ डील पक्‍की कर सकते हैं। करियर में बेहतर प्रस्ताव मिलेंगे। आपका अनुभव ही आपकी ताकत है। आप अपने रोजमर्रा के काम में ही बिजी रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

जीवन साथी की मीठी बातें आज आपको सुख देंगी। यदि कोई गुमराह हो रहा है, तो आप उस पर नजर रख सकते हैं। घबराएं नहीं, ध्यान से समझकर समय रहते अवसर का लाभ उठायें। आज आप अपने पुराने और अधूरे कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे और उसमें आपको सफलता भी मिलेगी। स्‍वास्‍थ्‍य को ध्‍यान में रखते हुए खानपान में संतुलन जरूर रखें। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। अपने बड़े-बुजुर्ग का आर्शीवाद लेकर नया बिजनेस शुरू करें तो फायदा होना तय है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको अधिक परिश्रम करना होगा। काम करने की ताकत और बातचीत बेहतर रहेगी। नए विचार दिमाग में आएंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आप काम में बहुत ज्यादा व्यस्थ रहोगे। आत्मविश्वास से भरपूर रहोगे और उसके बल पर आप किसी भी तकलीफ का डटकर सामना कर लेंगे। प्रेम में इमोशन प्रभावी रहेगा। राजनीतिक क्षेत्र के लोगों के लिए समय पहले से अच्छा हो सकता है। दोस्तों के साथ पार्टी हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

उच्चाधिकारियों की शुभदृष्टि आपको बिजनेस में लाभ प्राप्त करवाएगी। संतांन पक्ष की ओर से चिंताएं दूर होंगी। वैवाहिक जीवन आनंद पूर्वक बीतेगा। लवमेट के साथ बाहर घूमने जाएंगे। सरकारी ऑफिस में काम करने वालों का आज ट्रांसफर ऐसी जगह होगा, जहां से अप-डाउन करना आसान होगा। बीटेक और मैनजमेंट फील्ड के स्टूडेंट्स विदेश जाने की योजना बनाएंगे। किसी भी काम में लापरवाही न बरतें। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। आपकी सारी इच्छाओं की पूर्ति होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी परेशानी बढ़ने की संभावना है। दिनभर संभलकर रहना होगा। महिला मित्रों का सहयोग मिलेगा। उच्च अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। दोस्तों से मुलाकात होगी। आज आपका अधिकांश समय आर्थिक मामलों के बारे में विचार करने में व्यतीत होगा। घर-परिवार की चिंता बढ़ सकती है। कामकाज में नए बदलाव करने से बचना होगा। आपके मन में नए-नए विचार आएंगे। किसी नए काम की योजना बनाएंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

घरवालों के साथ कहीं घुमने का योग बन रहा है। कुछ नये कॉन्टैक्ट्स आपकी लिस्ट में बढ़ सकते हैं। जिससे आपको भविष्य में फायदा होगा। कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती लगाकर किया गया प्रयास आपके लिए आनंददायक रहेगा। सामाजिक काम में आपको सफलता हाथ लगेगी। परिवार के लोग और प्रियजनों पर पैसा खर्चा करने का भी विचार आपके मन में आ सकता है। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। सरकारी कर्मचारियों का प्रमोशन होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आत्मविश्वास और उम्मीदों वाला दिन है। किसी नयी जमीन से संबंधित कोई लेन-देन करने जा रहे हैं तो पहले उसकी अच्छे से जांच-पड़ताल जरूर कर लें। घर के किसी सदस्य की अचानक तबीयत खराब हो जाने पर आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। बातचीत और भाषण में आप लोगों पर अपना प्रभाव जमा सकते हैं। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। परिवारिक जीवन सुखमय होगा। लेकिन संतान को अभी स्वास्थ्य की समस्या रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

व्यापारियों के व्यापार में वृद्धि होगी। नौकरी पेशावालों की आय में वृद्धि होगी। व्यापार अथवा कार्यक्षेत्र में दिन लाभप्रद रहेगा। घर में अचानक कोई महत्वपूर्ण चीज वापस मिल जायेगी। जिसे पाकर आपका मन खुशी से झूम उठेगा। संतान पक्ष से आज आपको खुशी मिल सकती है। आप अपनी बेहतर सोच से हालात को संभालने में सफल रहेंगे। वकीलों के लिए दिन अच्छा है। कोई जरूरी केस आपके पक्ष में रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप कामकाज में बहुत हद तक सफल हो सकते हैं। कोई भी फैसला लेने से पहले अति उत्‍साह न दिखाएं। इससे आपका काम बिगड़ सकता है। शुभ संदेश भी आएगा व पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। अनावश्यक शंकाओं से बचें। गलत तरीके से धन अर्जित न करें। नए उपक्रम प्रारंभ करने की इच्छा बलवती होगी। सफलता मिल सकती है। व्यवसाय ठीक चलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। ऑफिस में कुछ सहकर्मी आपके काम को लेकर आपकी तारीफ कर सकते है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज सभी महत्वपूर्ण निर्णय सोच-समझकर लिए जाएं तो अच्छा रहेगा। आज नौकरीपेशा और बिजनेस वालों के लिए अच्छा दिन है। जीवन के लक्ष्यों और अपनी महत्वाकांक्षाओं के प्रति सावधान रहें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। पाचनतंत्र से संबंधित कष्ट होने की संभावना अधिक है, इसलिए संभव हो तो घर के खाने को प्राथमिकता दें। आपकी ऊँची बौद्धिक क्षमताएँ आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप व्यवस्थित अंदाज और एकाग्रता से काम लेंगे, तो ज्यादातर समस्याओं से समाप्त हो जायेंगी। आपको परिश्रम का इस वक्‍त लाभ मिलेगा और प्रयास करने पर सभी कार्य पूर्ण होंगे। मित्रों और परिजनों का सहयोग भी भरपूर प्राप्‍त होगी। विरोधी भी परास्त होंगे। निर्माण कार्य की आवश्यकता महसूस होगी। किसी उलझी हुई स्थिति में अपनों से बातचीत करने से समाधान जरुर मिलेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाह कर पाएंगे।

आपने Rashifal 30 August का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 August का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 August 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जन्माष्टमी पर पूजा में शामिल करें ये 7 चीजें, देखिए फ़िर कैसे बदल जाएगी आपकी जिंदगी…

Back to top button