राशिफल

Rashifal 29 August: आज हकीकत में बदलेगा इन 3 राशियों का सपना, सूर्यदेव चमकाएंगे किस्मत

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि रविवार 29 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 29 August 2021

Surya dev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको लव लाइफ में मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है। आपके कई रुके हुए काम पूरे होंगे। आप दोस्तों के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं। आज काफ़ी दिगाग़ी कसरत मुमकिन है। आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं। अपने प्रोफेशन से आप नाखुश हैं, समय के साथ स्थिति आप के अनुकूल बनेगी। सट्टा व लॉटरी से धन कमाने के चक्कर से दूर रहें। आय के नए स्रोत सामने आ सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कारोबारियों के लिए दिन अनुकूल रहेगा। आप आर्थिक स्तर पर मजबूत होंगे। नए कार्यों में आपको भाग्य का साथ मिलेगा। आपको किसी अन्य शहर में यात्रा करने का मौका मिल सकता है। जीवनसाथी से सहयोग तथा लाभ की संभावना बन रही है, फिर भी कुछ मामलों में विवाद उत्पन्न हो सकता है। आज किसी नए काम का जोखिम ना उठाएं। यदि आप विद्यार्थी हैं तो और मेहनत करें अच्छे अंक आएंगे। आज पुरे दिन साकारात्मक सोच लेकर चलना ही आपके लिए लाभकारी होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज सुख-सुविधा पर खर्चा करने का मन बन सकता है। पति पत्नी के बीच अच्छे संबंध बनेंगे। नौकरी-धंधा में लाभ होगा। अपने जीवनसाथी का बोझ दूर करने के लिए घरेलू कामकाज में हाथ बटाएँ। इससे आपको साथ में काम करने का आनंद मिलेगा और जुड़ाव महसूस होगा। किसी अनजान स्रोत से धनलाभ होने वाला है। आप इससे बहुत ही खुश होंगे। दाम्पत्य जीवन में माधुर्यता बनी रहेगी। अविवाहित लोगो के लिए विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको विविध क्षेत्रों से लाभ होने की संभावना हैं। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। लाभदायक समाचार और सहकर्मियों का साथ मिलेगा। परिवार में भाई-बहन के साथ आपके संबंध पहले से बेहतर होंगे। स्त्री मित्रों के साथ मुलाकात होगी। व्यापार में साझेदार अधिक प्रभावी रहेंगे। अगर आप अपने जीवनसाथी की छोटी-छोटी बातों को नज़रअन्दाज़ करेंगे, तो उन्हें बुरा लग सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको संतान से संबंधित मामले परेशान कर सकते हैं। गर्भवती महिलाएं भी अपना ध्यान रखें। ऑफिस में धैर्य से काम करें। आज नए कार्य की शुरुआत न करें। भाषा और व्यवहार पर संयम रखना आपके हित में होगा। किसी दोस्त के साथ मनमुटाव हो सकता है। परेशानी में फंस सकते हैं। स्टूडेंट्स किसी बात से असंतुष्ट रहेंगे। आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा। आलस्य के कारण कोई काम रूक सकता है। आलस्य को त्यागकर ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

मित्रों तथा सगे-संबंधियों के साथ मिलकर उत्तम भोजन का आनंद लेंगे। सभी के साथ मिलकर आनंददायक प्रवास का आयोजन की संभावना है। युवा वर्ग को दांपत्‍य जीवन अथवा प्रेम संबंधो को लेकर शिकायत रहेगी। जीवनसाथी का भरोसा जीतना जरूरी होगा। कुछ जरूरी खर्चे भी सामने आएंगे। आपको खोई हुई चीज मिल सकती है। आप किसी के साथ दुर्व्यवहार ना करें। लेखन कार्य के लिए दिन अच्छा है। आज नये काम की जिम्मेदारी आपके कंधों पर आ सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन अपने परिजनों के साथ बिताने के लिए शुभ है आज आप उनके साथ मिल कर कई मनोरंजक गतिविधियों में भाग लेंगे। आज का दिन शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता के साथ व्यग्रतापूर्ण तरीके से बीतेगा। शारीरिक कष्ट, विशेषकर आंखों में पीड़ा होने की संभावना है। बिजनेस में नई योजनाएं बन सकती हैं। लेन-देन में फायदा हो सकता है। आपका हौसला बुलंद रहेगा। परिवार में घर के बड़े-बुजुर्गों का साथ मिल सकता है। सृजनात्मक कार्य पर धन लगा सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज साझीदारी की परियोजनाएँ सकारात्मक परिणाम से ज़्यादा परेशानियाँ देंगी। आर्थिक मसलें आपको परेशान कर सकते हैं। आज आप के स्वभाव में प्रेम दिखेगा। इस कारण मानसिक रूप से व्यग्रता का अनुभव होगा। संतान की भावनाओ को समझते हुए उन्हें खूब स्नेह करें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। धनार्जन में सुधार होगा। कारोबार में प्रतिस्पर्धा के मौके बनेंगे। आज अधिक वाद-विवाद में उलझें नहीं और किसी भी कार्य के लिए अधिक आतुर न हों।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज के दिन बिना कुछ ख़ास किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में क़ामयाब रहेंगे। कोई आपको दिल से सराहेगा। किसी खास सदस्य के खराब स्वास्थ्य के कारण घर-परिवार का वातावरण कुछ अवसादपूर्ण रहेगा। हो सकता है क‍ि आपकी उपस्थिति सभी को और तकलीफ दे। जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को न ले जाने दें। धन का आगमन अच्छा रहेगा। प्रेम में वृद्धि होगी साथ ही बहुत सहयोग मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यावसायिक लंबी यात्रा की योजना बनेगी। नए लोगों से मुलाकात भविष्य के लिए लाभदायक होगी। तीर्थ यात्रा आदि का कार्यक्रम बन सकता है। कारोबार विस्तार के योग के बीच पितृ कार्य में समय बीतेगा। मन चिंताग्रस्त और दुविधायुक्त रहने के चलते आप किसी भी कार्य में दृढ़ निश्चय नहीं रह पाएंगे। मित्रों की खातिर के लिए कुछ धन की भी व्यवस्था करनी पड़ सकती है। इस राशि के जो लोग मार्केटिंग से जुड़े हुए हैं, उन्हें आज तरक्की के कई सुनहरे मौके मिलेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज वाहन चलाते समय सावधानी रखनी आवश्यक है। दस्तावेजों से संबंधित कार्य आज न करें। आत्‍मविश्वास से लबरेज रहेंगे। भवन सुख में वृद्धि होगी। आप के लिए आर्थिक लाभ का दिन है। नए संपर्क होंगे। घर में शांति और आनंद का वातावरण रहेगा, जो कि आपके मन को प्रसन्न रखेगा। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। महिला सहकर्मियों से सामान्य व्यवहार रखें। आज सामाजिक स्तर पर आप अधिक व्यस्त न रहें, नहीं तो आप खुद के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका अड़ियल रवैया घर पर लोगों के दिलों को चोट पहुँचा सकता है, यहाँ तक कि नजदीकी दोस्त भी आहत हो सकते हैं। यदि आप अपने करियर में बदलाव लाने की कोशिश कर रहे हैं तो अभी परिस्थितियां ठीक नहीं हैं। किसी भी काम में हाथ डालने से पहले वर‍िष्‍ठजनों या फिर अपने जीवनसाथी से सलाह जरूर ले लें। व्यापारिक लेन-देन की चिंता रहेगी। विवाद से क्लेश हो सकता है। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे।

आपने Rashifal 29 August का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 August का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 August 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जन्माष्टमी व्रत करने वाले लोगों को सूर्यास्त के बाद नहीं पीना चाहिए पानी, जानें क्या है वजह

Back to top button