समाचार

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर को खींचते हुए थाने ले गई पुलिस, रेप पीड़िता ने लगाए थे गंभीर आरोप

रिटायर आइपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को शुक्रवार को लखनऊ में गिरफ्तार किया गया है। इनपर आपराधिक षडयंत्र व आत्महत्या के लिए उकसाने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। दरअसल उनकी ये गिरफ्तारी मऊ के घोसी से बसपा सांसद अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में की गई है। वहीं हजरतगंज कोतवाली पुलिस ने उनको गिरफ्तार करने के बाद शाम को प्रभारी सीजेएम सत्यबीर सिंह की कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें नौ सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

दरअसल अतुल राय पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता ने 16 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के बाहर अपने दोस्त के साथ खुद को आग लगाकर आत्महत्या की कोशिश की थी। इन दोनों को फौरन अस्पताल ले जाया गया था। जहां पर इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। हालांकि आत्महत्या करने से पहले ये फेसबुक लाइव पर गए थे। फेसबुक लाइव में पीड़िता और उसके दोस्त ने एसएसपी अमित पाठक, सीओ अमरेश सिंह, दरोगा संजय राय और उनके बेटे विवेक राय, पूर्व आईजी पर भी उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इनके अलावा उन्होंने अमिताभ ठाकुर पर भी आरोप लगाए थे।

इस मामले पर एसआईटी जांच की गई और एसआईटी जांच रिपोर्ट के आधार पर अमिताभ ठाकुर को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है। वहीं हजरतगंज कोतवाली पुलिस जब उन्हें पकड़ने गई, तो उन्होंने गाड़ी में बैठने से इनकार कर दिया। लेकिन पुलिस ने उन्हें जबरन गाड़ी में बैठा दिया। ये लगातार पुलिस अधिकारियों से एफआईआर दिखाने की मांग कर रहे थे और कह रहे थे नहीं…मुझे एफआइआर की कापी दो, ऐसे नहीं जाऊंगा। आरोप है कि इस दौरान उन्होंने एक पुलिसकर्मी पर हाथ भी उठाया।


उनको गिरफ्तार करने के बाद शाम को प्रभारी सीजेएम सत्यबीर सिंह की कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें  न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया दिया गया। उनकी पत्नी नूतन ठाकुर भी इस दौरान हजरतगंज कोतवाली पहुंच गईं थी। गिरफ्तारी के बाद अमिताभ ठाकुर को जब मेडिकल के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया। यहां उन्होंने मीडिया से कहा कि मुख्यमंत्री मेरी हत्या करा सकते हैं। मुझे जानबूझकर प्रताड़ित किया जा रहा है। जिस केस से मेरा कोई मतलब नहीं, उसमें मुझे फंसाया जा रहा है।

योगी के खिलाफ लड़ना था चुनाव

yogi

रिटायर आइपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर बीते कई महीनों से इंटरनेट मीडिया पर काफी एक्टिव भी रहे हैं। अमिताभ ठाकुर ने तो उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि वो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर या फिर कही से भी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

जेल में है रेप आरोपी

आरोपी अतुल राय घोसी बसपा के सांसद हैं। साल 2019 लोकसभा चुनावों के दौरान ही उन पर रेप का आरोप लगा था। रेप के आरोपों के बाद भी उन्होंने चुनाव जीता था। हालांकि ये इस समय जेल में बंद हैं। उन्हें यूपी के नैनी जेल में रखा गया है और अभी तक जमानत नहीं मिली है। वहीं उनपर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता ने अब आत्महत्या कर ली है।

Back to top button