मुख्य समाचार

आतंकी घुसपैठ की साजिश नाकाम, तीन आतंकी ढेर, एक जवान शहीद!

जम्मू कश्मीर: सीमापार से होने वाली आतंकी गतिविधियों और घुसपैठ में बहुत ज्यादा इजाफा हुआ है, आये दिन आतंकी घुसपैठ और घुसपैठ के दौरान भारतीय सेना की आतंकियों से मुठभेड़ की खबरें आती रहती हैं, भारतीय सेना और सुरक्षा बलों के जवान पूरी चौकसी और सतर्कता बनाये रखते हैं, बीते कुछ दिनों से लगातार सेना और सुरक्षा बलों के जवान आतंकी घुसपैठ को हर रोज नाकाम कर रहे हैं.

नौगाम सेक्टर में एलओसी के पास तीन आतंकियों को ढेर कर दिया :

गुरुवार को सेना ने कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में एलओसी के पास तीन आतंकियों को ढेर कर दिया. इस मुठभेड़ के दौरान एक जवान शहीद हो गया. आपको बता दें कि इस क्षेत्र में बुधवार शाम से ही सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है, इससे पहले सेना ने बुधवार को माछिल सेक्टर में घुसपैठ कर रहे चार आतंकियों को मार गिराया था, बीते चौबीस घंटे में सेना ने कुपवाड़ा, नौगाम और माछिल के आसपास के इलाके में सात आतंकियों को ढेर कर दिया है. ये सभी कार्रवाई घुसपैठ करते आतंकियों पर की गई.

सेना और सुरक्षाबल ने यह कार्रवाई खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के आधार पर की, बुधवार को राष्ट्रीय राइफल्स और राज्य पुलिस के जवानों ने खुफिया सूचना के आधार पर एलओसी के पास संयुक्त तलाशी अभियान चलाया, यह अभियान सरदारी नार के जंगलों में भी चलाया गया, यह गुरेज और माछिल सेक्टर के बीच का क्षेत्र है. रक्षा सूत्रों के मुताबिक माछिल सेक्टर में जब सुरक्षा बलों के जवान जंगल में अन्दर घुसे तो आतंकियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और चार आतंकियों को मार गिराया.

मारे गए आतंकियों के पास से तीन एके 47 राइफल, एक पिस्टल, तीन जीपीएस, मैप शीट और लड़ाई के दौरान काम आने वाले कई समान बरामद किये गए हैं. आपको बता दें कि बीते दिनों में सीमापार से होने वाली घुसपैठ की कोशिशों में बढ़ोत्तरी हुई है, इस समय गर्मियों का मौसम है ऐसे में हिमालय के निचले क्षेत्र का तापमान बहुत ज्यादा कम नहीं है, ऐसे वक्त में आतंकियों के लिए घुसपैठ करना अपेक्षाकृत आसान होता है, क्योंकि सर्दियों में बर्फ जमने के कारण तापमान में बहुत ज्यादा गिरावट आ जाती है और घुसपैठ करना मुश्किल हो जाता है. मगर गर्मियों के आते ही सेना और सुरक्षाबलों की चौकसी और सतर्कता में भी खास इजाफा हो जाता है.

Related Articles

Close