समाचार

मुनव्वर के बेटे ने ख़ुद ही लिखी थी अपने ऊपर हमले की स्क्रिप्ट, अब पुलिस ने किया गिरफ्तार…

शायर मुनव्वर राना का बेटा हुआ गिरफ्तार, सीसीटीवी की बदौलत उसकी स्क्रिप्ट का हुआ था पर्दाफ़ाश। जानिए पूरी कहानी...

अक्सर विवादित बोल की वज़ह से चर्चा में बनें रहने वाले मशहूर शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) के बेटे तबरेज राणा (Tabrez Rana) को रायबरेली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि तबरेज ने प्रॉपर्टी विवाद में खुद पर फायरिंग करवाई थी। इस मामले में चाचा और भाइयों को नामजद कराया था। मामले में खुलासा होने पर कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी किया था। वहीं जो खबरें निकलकर आ रही है। उसके मुताबिक तबरेज को रायबरेली पुलिस ने लखनऊ के लालकुआं स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया है।

Munnavar Rana Son Tabrez arrest

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पुलिस तबरेज की तलाश में थी। एसओजी टीम और क्राइम ब्रांच की टीम तबरेज की तलाश में कई जगहों पर दबिश दे रही थी। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि तबरेज को धारा 364/21 के तहत अभियुक्त बनाया गया है।


क्या है तबरेज़ से जुड़ा पूरा मामला?…

Munnavar Rana Son Tabrez arrest

बता दें कि बीते 28 जून को रायबरेली के सदर कोतवाली क्षेत्र में कुछ बाइक सवार बदमाशों ने तबरेज राणा पर हमला किया था। तबरेज की गाड़ी पर गोलियां बरसाई गई थीं। वहीं जानकारी मिली थी कि आरोपियों ने त्रिपुला के पेट्रोल पंप पर 2 राउंड फायर भी किए। गोलियां तबरेज की गाड़ी में लगीं और इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। वहीं, रायबरेली पुलिस ने इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया था कि तबरेज महत्वाकांक्षी था और तिलोई से चुनाव भी लड़ना चाहता था। इस वजह से उसने पारिवारिक संपत्ति गलत तरीके से बेच दी। इससे वह पैसे इकट्ठा कर रहा था और इस बात को लेकर चाचाओं ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी थी।

ऐसे हुआ खुलासा…

Munnavar Rana Son Tabrez arrest

गौरतलब हो कि रायबरेली के पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया था कि सीसीटीवी फुटेज से पूरे मामले की सच्चाई सामने आई। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में पूरा मामला कैद हुआ है और सीसीटीवी फुटेज में शूटर्स के साथ तबरेज भी नज़र आया है। इस घटना से जुड़े दो सीसीटीवी वीडियो पुलिस ने जारी किए थे। एक वीडियो में तबरेज शूटर्स के साथ दिखे थे। दूसरे वीडियो में वो अपनी गाड़ी से पेट्रोल पंप जाते दिखे थे। थोड़ी देर बाद दो बाइक सवार उनके कार के सामने आते दिखे और उन्होंने तबरेज की गाड़ी पर गोली चला दी थी।

Munnavar Rana Son Tabrez arrest

बता दें कि इस घटना में शामिल 2 शूटर समेत 4 लोगों को पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चारों ने पुलिस की पूछताछ में इस बात को स्वीकार किया है कि तबरेज ने खुद ही अपने ऊपर फायरिंग कराई थी।

जमीन का तबरेज़ की कहानी से क्या है सम्बंध?…

Munnavar Rana Son Tabrez arrest

मालूम हो यह पूरा मामला राजघाट स्थित चार बीघा जमीन से जुड़ा है। यहां कुल साढ़े अट्ठारह बीघा जमीन है। जिसमें साढ़े चौदह बीघे जमीन सब भाइयों के नाम अलग-अलग हैं और चार बीघा जमीन मुनव्वर राना के पिता के नाम दर्ज है। मुनव्वर राना के भाई इस्माइल राना के मुताबिक पिता के चार बीघे जमीन को बराबर छह भाइयों में आना था, लेकिन तबरेज ने इसे अकेले ही बेचना शुरू कर दिया। मुनव्वर राना के अन्य भाइयों को जब यह मालूम हुआ, तो सभी लोगों ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी और इसी कार्रवाई से तबरेज घबरा गया और बचने के लिए उसने खुद पर ही फायरिंग करवा ली।

Back to top button