दिलचस्प

बहू ने अंगारों पर चलकर दी ‘अग्नि परीक्षा’, कहा- सास लगाती है झूठे आरोप, नहीं भड़काती पति को

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक महिला ने अंगारों पर नंगे पैर चलकर अपनी बेगुनाही साबित की है। इस महिला का कहना है कि उसकी सास उसपर शक करती है। अपनी सास के शक को दूर करने के लिए उसने ये ‘अग्नि परीक्षा’ दी है। ये मामला सौसर ब्लाक का है।

victim woman

महिला के अनुसार उसकी सास ने उसपर ये आरोप लगाया था कि वो टोना-टोटका करती है और उसके बेटे को अपने वश में कर लिया है। सास की ओर से लगाए गए इस आरोप को झुठलाने के लिए ये महिला नंगे पैर अंगारों पर चली। सौसर तहसील के ग्राम रामकोना के मोहर्रम पर्व के दौरान एक दरगाह पर ये महिला अंगारों पर चली। इस दौरान किसी ने वीडियो बना ली। जो कि अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में बाबा महिला पर उसके रिश्तेदारों द्वारा आरोप लगाए जाने की बात कर रहे हैं। वे उसे खुद को निर्दोष साबित करने के लिए अंगारों पर चलने को कहते हैं। इसके बाद महिला दो बार अंगारों पर चलती भी है। महिला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उसकी सास और ससुरालपक्ष के अन्य लोग पति को अपने वश में करने का आरोप लगा रहे हैं। जबकि उसने ऐसा कुछ नहीं किया है। इसी का सबूत देने के लिए वो बाबा की दरगाह में आई थी। वहीं बाबा का बचाव करते हुए महिला ने कहा कि उसने अपनी मर्जी से ये सब किया है। बाबा ने उसे अंगारों पर चलने को नहीं कहा था।

इस मामले पर बाबा की प्रतिक्रिया भी आई है। इन्होंने कहा है कि महिला को उसका परिवार, पति को कुछ खिलाने के नाम पर कई दिनों से प्रताड़ित कर रहा है। ऐसे में मसले को हल करने के लिए उसने महिला की मंजूरी से ये सब किया है। वहीं महिला के पति ने कहा कि उनके परिवार में भ्रम फैला हुआ था कि मेरी पत्नी ने यहां पर कुछ गड़बड़ की हुई थी। लेकिन मेरी मां को अब विश्वास हो गया है कि उसने ऐसा कुछ नहीं किया है।

इस मामले पर कई संगठनों की ओर से प्रतिक्रिया भी आई है और इन संगठनों ने बाबा पर कार्रवाई की मांग की है। मानव अधिकार आयोग की तरफ से भी संज्ञान लिया गया है। आयोग ने पुलिस को तीन सप्ताह में जवाब मांगा है। वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Back to top button