समाचार

उद्धव को थप्पड़ मारने का बयान देने के चलते गिरफ्तार हुए नारायण राणे, BJP बोली ये तालिबान नहीं

नारायण राणे को किया गया गिरफ्तार, कहा था उद्धव ठाकरे को मारना चाहिए ‘कान के नीचे थप्पड़’

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नारायण राणे को सीएम उद्धव ठाकरे को ‘थप्पड़’ मारने वाले बयान के चलते गिरफ्तार किया गया है। इस बयान को लेकर शिवसेना ने नारायण राणे के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। जिसके बाद आज पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया है।

दरअसल बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने सीएम उद्धव ठाकरे को ‘कान के नीचे थप्पड़’ मारने की बात कही थी। इस बयान के बाद शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के खिलाफ प्रदर्शन किया था और इनकी गिरफ्तारी की मांग की थी। राणे के बयान पर आपत्ति जताते हुए शिवसेना ने कई जगह तोड़फोड़ भी की थी। नासिक स्थित भाजपा के दफ्तर पर नारे लगाते हुए पत्थर फेंके गए थे। वहीं नारायण राणे के आवास के पास शिवसेना, भाजपा कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प भी हुई थी।

वहीं ये बयान देने के बाद नारायण राणे ने कहा था कि ‘मुझे इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मैं कोई आम आदमी नहीं हूं। मैंने कोई अपराध नहीं किया है। 15 अगस्त के बारे में कोई नहीं जानता तो क्या यह अपराध नहीं है? मैंने कहा था कि मैं थप्पड़ मार दूंगा – ये शब्द थे और यह कोई अपराध नहीं है।’

आपको बता दें कि नारायण राणे पर कुल चार जगहों पर केस दर्ज किया गया है। वहीं इनकी गिरफ्तारी पर बीजेपी ने नाराजगी जताई है। नारायण राणे को पुलिस गिरफ्तार करने के बाद रत्नागिरी जिले के संगमेश्वर थाने लेकर गई है। कुछ समर्थकों ने पुलिस को रोकने की कोशिश भी की लेकिन पुलिस ने उन्हें पीछे हटा दिया।


इसी बीच बॉम्बे हाईकोर्ट ने नारायण राणे की जमानत याचिक पर सुनाई करने से इंकार कर दिया है। इससे पहले रत्नागिरी कोर्ट द्वारा उनकी अग्रिम जमानत याचिका को खारिज किया गया था।

फडणवीस ने साधा निशाना

devendra fadnavis

इस पूरे मामले पर बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस का बयान भी आया है। इन्होंने कहा है कि सभी पुलिस कमिश्नरों को अपने-अपने इलाकों में उन लोगों को गिरफ्तार करना चाहिए। जिन्होंने बीजेपी के दफ्तरों पर हमला किया है. राज्य में कानून का राज होना चाहिए, ये कोई तालिबान नहीं है ।

उद्धव ठाकरे ने भी दिए हैं ऐसे बयान

उद्धव ठाकरे ने भी इसी तरह से कई विवादित बयान दिए हैं। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में एक विवादित बयान देते हुए कहा था कि शिवाजी की प्रतिमा को माला पहनाते समय चप्पल पहनने वाले योगी को उसी चप्पल से मारना चाहिए। ये बात उद्धव ठाकरे ने पालघर लोकसभा उपचुनाव के लिए एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कही थी।

इसके अलावा उद्धव ठाकरे ने तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ भी ऐसा ही बयान दिया था। इन्होंने कहा था कि सोनिया गांधी को इटली वापस भेज देना चाहिए। उद्धाव ठाकरे ने एक बार कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी हमला बोलते हुए इन्हें बेवकूफ नेता बताया था। इतना ही नहीं कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के खिलाफ भी आग उगलते हुए इन्होंने कहा था कि मणिशंकर अय्यर को तो जूतों से पीटना चाहिए।

Back to top button