बॉलीवुड

पहली सैलरी के रूप में श्वेता तिवारी को मिलें थे 500 रुपए, इस शो से बदल गई श्वेता की जिंदगी…

Shweta Tiwari

टेलीविजन इंडस्ट्री में श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) एक जाना-माना चेहरा है। बता दें कि श्वेता तिवारी आज के समय में किसी परिचय की मोहताज नही हैं। सालों तक काम करके उन्होंने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में जबरदस्त जगह बनाई है। इन दिनों श्वेता तिवारी खतरों के खिलाड़ी सीजन 11 (Khatron Ke Khiladi 11) में नजर आ रही हैं। गौरतलब हो कि श्वेता तिवारी, अपनी पर्सनल जिंदगी को लेकर अक़्सर सुर्खियों में रहती हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shweta Tiwari (@shweta.tiwari)

वहीं बात श्वेता तिवारी के जन्म की करें, तो उनका जन्म 4 अक्टूबर 1980 को उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ ज़िले में हुआ था। श्वेता शुरुआत से ही मेहनती थीं और उन्होंने 12 साल की उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था। श्वेता ने पहली सैलरी एक ट्रेवल एजेंसी में काम करके कमाई थी और ये सैलरी मात्र 500 रुपये थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shweta Tiwari (@shweta.tiwari)

बता दें कि श्वेता को एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाना था, इसलिए उन्होंने मुंबई का रुख किया और कुछ संघर्ष के बाद उन्हें एकता कपूर के सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा का लीड रोल मिला। इस रोल ने श्वेता की किस्मत ही बदलकर रख दी। वहीं उन्हें प्रेरणा के नाम से घर-घर में पहचाना गया। इसके बाद श्वेता ने हिंदी, पंजाबी, भोजपुरी, मराठी फिल्मों में भी काम किया। श्वेता टेलीविजन की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में से एक रही हैं। उनकी सीरियल में काम करने की प्रति एपिसोड फीस 1.5 लाख रुपये तक है। श्वेता की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी पहली शादी राजा चौधरी से हुई थी जो कि 9 साल तक ही टिक पाई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shweta Tiwari (@shweta.tiwari)

Shweta Tiwari

वहीं इसके बाद दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया और तलाक के बाद बेटी पलक को संभालने की जिम्मेदारी श्वेता को मिली। पहली शादी टूटने के बाद श्वेता ने एक्टर अभिनव कोहली से दूसरी शादी की लेकिन इनका भी रिश्ता टूट गया। श्वेता ने अभिनव के खिलाफ घरेलू हिंसा का आरोप लगाया और दोनों पिछले तीन साल से अलग रह रहे हैं। दोनों के बीच बेटे रेयांश की कस्टडी को लेकर विवाद हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shweta Tiwari (@shweta.tiwari)

Shweta Tiwari

पहली शादी नाकाम होने के बाद श्वेता ने 2013 में दूसरी शादी की थी जिसमें उनकी बेटी पलक तिवारी ने भी जमकर ठुमके लगाए थे। वही श्वेता तिवारी के आगामी प्रोजेक्ट्स की बात करें तो वह ख़तरों के खिलाड़ी के बाद शो सस्पेंस थ्रिलर शुक्ला वर्सेज त्रिपाठी में दिखाई देगी। इस प्रोजेक्ट में वो CBI अधिकारी का किरदार निभाएंगी। जिसमें कहानी एक मधुरिमा नाम की कवियत्री के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे दुर्भाग्य से एक लाइव टीवी शो के चलते गोली मार दी जाती है। श्वेता इस मामले में तहकीकात करती दिखाई देगी।

Back to top button