राजनीति

मुलायम सिंह यादव परिवार में सबसे ज़्यादा गुस्सा करती हैं डिंपल यादव, ऐसे हुआ खुलासा…

उत्तर प्रदेश में चुनाव क़रीब हैं। ऐसे में राजनैतिक सरगर्मियां तेज़ हो रही है। सभी दल अपने लिए राजनैतिक हवा बनाने के लिए जद्दोजहद में लगते दिख रहें है। इसी बीच अब कई दिलचस्प क़िस्से भी निकलकर आएंगे। इतना ही नहीं आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति भी देखने को मिलेगी। वहीं अगर यूपी चुनाव नजदीक हो और बात मुलायम परिवार की न हो, ऐसा हो नहीं सकता। बता दें कि यूपी की सियासत में सपा पार्टी का हमेशा से ही वर्चस्व रहा है।

यूपी में आने वाले चुनाव में समाजवादी पार्टी किससे गठबंधन करेगी इसको लेकर अभी कुछ साफ नहीं है। वहीं मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अर्पणा यादव कहां से चुनाव लड़ेंगी इसको लेकर भी स्थिति स्पष्ट नहीं है। हालांकि उन्होंने हाल में ही दिए अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं।

बता दें कि अर्पणा यादव, यादव परिवार की ऐसी बहू हैं जो कभी नरेंद्र मोदी की तो कभी योगी आदित्यनाथ की भी तारीफ करती नजर आती हैं। वहीं परिवार की निजी जिंदगी के बारे में भी वह अपने तमाम इंटरव्यू में बताती रहती हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने डिंपल यादव पर पूछे गए सवाल पर कहा था कि, “परिवार में सबसे ज्यादा गुस्सा भाभी करती हैं।”

इतना ही नहीं परिवार की लड़ाई को लेकर उन्होंने कहा था कि इस लड़ाई को बचाने के लिए बहुत प्रयास किया गया। उन्होंने कहा था कि इसकी वजह से परिवार की महिलाओं पर यह असर पड़ा कि हमारा भी एक दूसरे से मिलना जुलना कम हो गया। जब उनसे पूछा गया कि आपको साड़ी बांधना किसने सिखाया तो उसका जवाब देते हुए अर्पणा यादव ने कहा था यह मैंने खुद से सीखा था।

ऐसे ही एक दूसरे इंटरव्यू के दौरान अर्पणा यादव ने अपने बारे में बताते हुए कहा था कि वह कहीं भी जाती थी तो हमेशा पिताजी के साथ जाती थी। जिसके कारण उन्हें बहुत सारी चीजों के बारे में जानकारी नहीं थी। उन्होंने बताया था कि, ” हमारा कल्चर बहुत प्रोटेक्टेड है। सब कुछ मां-बाप ध्यान रखते हैं। मेरे पिताजी मुझे स्कूल से लेकर कॉलेज तक छोड़ने जाते थे।” इसके अलावा उन्होंने बताया था कि जब मैं विदेश पढ़ने गई तो मुझे डेबिट कार्ड तक यूज़ करना नहीं आता था।”

पत्रकार की बेटी हैंं अपर्णा…

वहीं आप सभी को जानकारी के लिए बता दें कि अपर्णा यादव का पूरा नाम अपर्णा सिंह बिष्ट है। उनके पिता टाइम्स ऑफ इंडिया, लखनऊ ब्यूरो में चीफ एडिटर हैं। अपर्णा ने अपनी स्कूलिंग लखनऊ में की है। इनके स्कूल में मुलायम के बेटे प्रतीक भी पढ़ा करते थे, जहां से दोनों में दोस्ती हो गई।

अपर्णा के पिता को नहीं था रिश्ता मंजूर…

वहीं जब अपर्णा के पिता को पता चला कि प्रतीक मुलायम की दूसरी पत्नी के बेटे हैं, जिस रिश्ते को उन्होंने इतने सालों तक छुपाकर रखा तो उन्होंने इस रिश्ते को लेकर कड़ा एतराज जताया था। उनके मुताबिक प्रतीक को मुलायम अखिलेश जैसा दर्जा कभी नहीं दे सकते, इसलिए उन्होंने प्रतीक को अपनी बेटी से अलग रहने की हिदायत दी, लेकिन बाद में मुलायम के मनाने पर उनके पिता राजी हो गए और दोनों की शादी हुई।

Back to top button