राशिफल

Rashifal 23 August: महादेव प्रसन्न होकर 7 राशियों को देंगे वरदान, होगी अपार धन लाभ की प्राप्ति

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि सोमवार 23 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 23 August 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज दैनिक कार्यों में दिन बीतेगा। परिजनों का स्वास्थ्य बिगड सकता है। आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा। घरेलू कामकाज का बोझ और रुपये-पैसे को लेकर तनातनी आज आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है। आवश्यक वस्तु गुम हो सकती है। काम में आपका मन कम लगेगा। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। महत्वपूर्ण निर्णय सोच-समझकर करें। आय में निश्चितता रहेगी। भावनाओं पर काबू रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप गुस्से की बजाय शांति से काम निकालने की कोशिश करेंगे। अपने रिश्तों के प्रति पूर्ण ईमानदारी और समर्पण का भाव रखेंगे, इससे आपके संबंधों में मज़बूती आएगी। अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे। मुश्किल से व्यवस्था होगी। कार्य से संबंधित यात्राओं का लाभ मिलेगा। बस इस दौरान अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा। चिंता तथा तनाव रहेंगे। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पेशेवर मामलों को सहजता से सुलझाने का प्रयत्न करें। धन का आगमन हो सकता है। प्यार-मुहब्बत के मामले में अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं। गरीबों में पीले वस्त्र का दान करें। अधूरे कार्य संपन्न होंगे। नौकरी में आज प्रमोशन हो सकता है। परेशान लोगों को कुछ राहत मिलने के योग हैं। पैसों की बचत करने में आप सफल हो सकते हैं। बिजनेस में कुछ नया करने के चक्कर में आपकी परेशानी बढ़ सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

स्टूडेंट प्रतियोगी परीक्षा में सफल होगें। सकारात्मक सोच को प्राथमिकता देने की आवश्यकता है। आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की ज़रूरत है, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान व समझ सकें। भविष्य के प्रति कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले उसके बारे में सोच विचार कर लें। वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आगे के कामों की योजनाएं बनाना आज आपके लिए बहुत आसान रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको तकनीक व साहित्य के क्षेत्रों में नई पहचान बनेगी। आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। साझीदारी की परियोजनाएँ सकारात्मक परिणाम से ज़्यादा परेशानियाँ देंगी। काम के लिए मौक़े परिचित महिलाओं की ओर से आ सकते हैं। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ प्रवास या पर्यटन का योग है। जीवनसाथी का व्यवहार आपको परेशान करेगा। मन में जो उठापटक चल रही है उस वजह से आज काम में कहीं मन नहीं लगेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

संतान और जीवनसाथी से सुख मिलेगा। आज आपकी सेहत ठीक रहेगी। कोई आपका बेजा फ़ायदा उठा सकता है और उसे ऐसा करने देने के लिए आप ख़ुद से ही नाराज़ हो सकते हैं। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फ़ायदा नहीं पहुंचाएगा। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। आज के दिन आप अपने कामकाज को बढ़ाने में सफल होंगे। आपको योग्यता और अनुभव से काम करना होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप पुरानी बातों में आज आप उलझे हुए रहेंगे। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है। ईश्वर की आराधना में मन लगेगा। आपकी इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं पर डर का साया पड़ सकता है। इसका सामना करने के लिए आपको उपयुक्त सलाह की ज़रूरत है। परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा की योजना बनेगी। केवल चरम सीमाओं के मामले में मत सोचो, स्थिति उतनी खराब नहीं है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले समय की अनुकूलता का लाभ लें। पारिवारिक चिंता बनी रहेगी। कारोबार में आज आप पूरी तरह सफल रहेंगे। नौकरी के मामले में आपको आज संभलकर रहना होगा। सहकर्मियों से वाद-विवाद हो सकता है। आज आपके विचार दूसरों को प्रभावित नहीं कर पायेंगे। इसीलिए जरुरत है कि आप अपने विचारों को काफी सोच-समझ कर दूसरों के सामने व्यक्त करें। पिता और उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप आर्थिक प्रयासों को तेजी से पूरा करने का प्रयास करें। जो आपको व्यवसाय के क्षेत्र में मदद कर सकती है। आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ ख़ास देखने को मिल सकता है। सांसारिक सुखों की सुविधाएं बढ़ेंगी। महत्वपूर्ण कार्यों में जीवनसाथी को जरुर शामिल करें। आज आपकी आर्थिक दशा व्यवस्थित रहेगी। किसी लंबी बीमारी से राहत मिल सकती है। विदेशी कारोबार से जुड़े लोगों के लिए अच्छे लाभ का योग है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। किसी भी कार्य का नेतृत्व करना आपके लिए लाभकारी नहीं है, दूसरों से सहयोग से उस कार्य को पूरा करना ही आपके लिए उचित होगा। नयी परियोजनाओं और ख़र्चों को टाल दें। आपको दोस्तों का साथ मिलेगा। आज बातचीत करते समय आपको सतर्क रहना होगा। शत्रु पक्ष को आज खुद पर हावी न होने दें। कुछ खास काम आज अधूरे रह सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज समाज में मान-सम्मान मिलेगा। पूजा-पाठ में मन ज्यादा लगने से मानसिक शांति मिलेगी। परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को तरजीह दें। उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाक़ई उनका ख़याल रखते हैं। कार्य से संबंधित कोई लंबी यात्रा आप कर सकते हैं। कार्य एवं करियर में सफलता पाने के लिए यह महत्वपूर्ण है। स्वयं के स्वास्थ्य की देखभाल में लापरवाही न करें। परिवार में सुख-शांति रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका अपने पार्टनर के साथ अच्छा रिश्ता रहेगा। वे जो आज नया रिश्ता जोड़ना चाहते हैं, उनके लिए वह रिश्ता लम्बे समय तक चलेगा और खुशनुमा रहेगा। कारोबार में आज उत्साहजनक स्थिति बन सकती है। नौकरी में कामकाज में आपका मन लगेगा। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। आपकी बात का गलत मतलब निकाला जा सकता है। किसी शुभ कार्य के होने का संकेत भी सितारे दे रहे हैं।

आपने Rashifal 23 August का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 August का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 August 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : हाथों में मकर रेखा होना माना जाता है बेहद ही शुभ, किस्मत वालों के हाथों में ही होती है यह रेखा

Back to top button