बॉलीवुड

बॉलीवुड स्टार्स की वो बहनें जो लाइमलाइट से रहती है दूर, खूबसूरत होने के बावजूद बॉलीवुड नहीं पसंद

भाई-बहन का रिश्ता दुनिया का सबसे खूबसूरत रिश्ता माना जाता है। आम आदमी की तरह ही बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के भी बहनें होती और इनके बीच भी काफी प्यार होता है। लेकिन बॉलीवुड के कुछ ऐसे भी सेलिब्रिटी जिनकी बहनें लाइमलाइट से काफी दूर रहती है और उन्हें कम ही लोग जानते हैं। इतना ही नहीं बल्कि इनमें से तो कुछ ऐसे भी भाई-बहन है जो फिल्म इंडस्ट्री से दूर ही रहना पसंद करते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही रियल भाई-बहन की जोड़ी के बारे में जो अक्सर लाइमलाइट से दूर रहते हैं।

शाहरुख खान की बहन शहनाज

shahrukh khan
बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान की बड़ी बहन शहनाज लालारुख, शाहरुख के साथ मन्नत में ही रहती है। अपने माता-पिता के गुजर जाने के बाद शहनाज काफी डिप्रेशन में चली गई थी और इस दौरान शाहरुख ने ही उनका पूरा ख्याल रखा था और उन्हें डिप्रेशन से बाहर निकालने में मदद की थी। शहनाज कभी भी कैमरे के सामने आना पसंद नहीं करती और उनकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर कमी दिखाई देती है। शाहरुख खान की बहन होने के बावजूद शहनाज न किसी पार्टी में दिखाई देती और न ही उन्हें लाइमलाइट का शौक है।

अर्जुन कपूर की बहन अंशुला

anshula kapoor
अर्जुन कपूर अपनी बहन अंशुला कपूर के बेहद करीब है। अंशुला ने कोलंबिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है लेकिन बॉलीवुड दुनिया से उनका कोई नाता नहीं। अंशुला गूगल में काम करती है और उन्हें लाइमलाइट में रहना बिल्कुल भी पसंद नहीं है।

रणबीर कपूर की बड़ी बहन रिद्धिमा कपूर

ranbir kapoor
बॉलीवुड सुपरस्टार ऋषि कपूर की बेटी और अभिनेता रणवीर कपूर की बड़ी बहन रिद्धिमा कपूर मीडिया के सामने कम ही नजर आती है। रिद्धिमा कपूर ने दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन भरत साहनी से शादी की है। इनके एक बेटी भी है जिसका नाम समारा है। वैसे तो रिद्धिमा लाइमलाइट से दूर रहती है लेकिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है।

सैफ अली खान की बहन सबा खान

shaba khan
सैफ अली खान की बहन सबा खान डायमंड ज्वेलरी का बिजनेस करती है। कहा जाता है कि, उन्हें अभिनय का जरा भी शौक नहीं है और इस वजह से वह लाइमलाइट में रहना बिल्कुल भी पसंद नहीं करती। सबा अक्सर अपने भाई सैफ अली खान, करीना कपूर ,भतीजे तैमूर-जेह, इब्राहिम-सारा अली खान के साथ अक्सर सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करती रहती है।

रणवीर सिंह की बहन रितिका सिंह

ritika singh
सुपरस्टार रणवीर सिंह की बड़ी बहन रितिका सिंह भी कैमरे के सामने आना पसंद नहीं करती। रितिका और रणवीर का रिश्ता कुछ ऐसा है कि रणवीर अपनी मां को बड़ी मां और बहन रिद्धिमा को छोटी मां कहते हैं। कहा जाता है कि, रणवीर अपनी बड़ी बहन का कहा कभी नहीं टालते। वह रितिका से बहुत प्यार करते हैं।

अभिषेक बच्चन की बहन श्वेता बच्चन

abhishek
अभिषेक बच्चन की बहन श्वेता बच्चन फैशन डिजाइनर है। उनका खुद का अपना फैशन लग्जरी ब्रांड है। श्वेता ने निखिल नंदा से शादी की। वैसे तो श्वेता मुंबई में ही रहती है लेकिन बहुत ही कम कैमरे के सामने आती है।

रितिक रोशन की बहन सुनैना रोशन

hritik roshan
बॉलीवुड में अभिनेता रितिक रोशन का तो बहुत नाम है लेकिन उनकी बहन सुनैना अक्सर लाइमलाइट से दूर रहती है। खबर के मुताबिक, सुनैना कैंसर से पीड़ित रही है, हालांकि अब वह पूरी तरह से ठीक हो गई है बावजूद इसके वह कैमरा के सामने नहीं आती।

विवेक ओबरॉय की बहन मेघना ओबेरॉय

vivek oberoi
हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता सुरेश ओबेरॉय की बेटी और विवेक ओबेरॉय की बहन मेघना ओबेरॉय को फिल्मों में आने की कोई दिलचस्पी नहीं है। पिता और भाई के एक्टिंग फील्ड में होने के बावजूद मेघना ने कभी भी अभिनय की दुनिया में आना सही नहीं समझा। मेघना की शादी मुंबई की बिजनेसमैन से हुई है और वह अक्सर अपनी फैमिली के साथ ज्यादा समय बिताना पसंद करती है।

अक्षय कुमार की बहन अलका भाटिया

akshay kumar

बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार की बहन अलका भाटिया भी कैमरे से दूर रहती है। अक्षय कुमार अपनी बहन के बहुत करीब है। अलका भाटिया ज्यादातर फिल्मी दुनिया से दूर ही रहती है। बता दें, फिल्मों में आने से पहले अक्षय का नाम राजीव भाटिया हुआ करता था।

सोनम कपूर की बहन रिया कपूर

sonam kapoor

बॉलीवुड में सोनम कपूर अपनी खास पहचान बना चुकी है लेकिन बहन रिया कपूर ग्लैमर दुनिया से दूर ही रहती है। हालांकि दोनों बहनें किसी न किसी इवेंट में एक साथ नजर आ ही जाती है। सोनम अभिनय की दुनिया में अपना सिक्का जमा चुकी है तो वही रिया कपूर अभी फिल्मों से नहीं जुड़ी है। कहा जाता है कि रिया कपूर जल्दी अभिनय की दुनिया में कदम रखने वाली है।

Back to top button