बॉलीवुड

एक समय बिग-बी ने अपने आपको कहा था बेकार आदमी, फ़िर अभिषेक बच्चन ने यूं निभाया साथ

सदी के महानायक और बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन सालों बाद भी अपनी एक्टिंग और आवाज़ से लोगों के दिलों पर राज करते हैं। 78 साल के अमिताभ बच्चन आज भी फिल्मों में दमदार किरदार निभाते हुए दिखाई देते हैं। इतना ही नहीं बॉलीवुड एक्‍टर अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह इस उम्र में भी फैन्स के लिए कुछ न कुछ पोस्ट शेयर करते रहते हैं।बता दें कि अमिताभ बच्चन जितने अच्छे अभिनेता हैं। उतने ही बेहतरीन पिता भी हैं। बच्चों संग उनका रिश्ता एक दोस्त जैसा है।

बेटे अभिषेक बच्चन संग बिग बी बिल्कुल एक दोस्त की तरह रहते हैं। एक वक्त ऐसा था जब मीडिया के सामने अमिताभ बच्चन ने खुद को बेकार कह दिया था। आइए जानते हैं इसी से जुड़ा हुआ क़िस्सा, कि आख़िर जब अमिताभ बच्चन ने अपने आपको बेकार बोल दिया था। फिर अभिषेक बच्चन का कैसा रिएक्शन था…

Amitabh And abhishek

बता दें यह बात उस दौरान की है। जब अमिताभ बच्चन की बहू एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपनी बेटी आराध्या को जन्म दिया था। पोती के जन्म पर बच्चन परिवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी थी। उस समय प्रेस से जुड़े लोगों ने अमिताभ बच्चन और अभिषेक से खूब सवाल पूछे। इसी बीच जब एक पत्रकार ने अमिताभ से उनके काम को लेकर पूछा तो बिग ने जवाब देते हुए कहा कि, “मैं बेकार हूं अभी क्योंकि मेरा कौन बनेगा करोड़पति खत्म हो गया है और मेरे पास कोई फिल्म भी नहीं है। तो मैं बेकार हूं और घर पर रहूंगा।”

Amitabh And abhishek

गौरतलब हो कि जब मीडिया को अमिताभ बच्चन ने ये बात कही तो वहां पर मौजूद उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने झट से जवाब देते हुए कहा कि, “जी नहीं ये बेकार बिल्कुल भी नहीं हैं, अभी इन्हें फुल ड्यूटी मिली है। अब ये अपनी पोती को संभालेंगे।” अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के बीच की बॉन्डिंग किसी से छुपी नहीं है। अक्सर बिग बी सोशल मीडिया पर अपने बेटे संग तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं।

Amitabh And abhishek

एक बार बिग बी ने अभिषेक संग तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था कि, “जब आपका बेटा आपके जूते पहनने लगे और बताने लगे कि अब किस राह जाना है। तो वह अब आपका सिर्फ बेटा ही नहीं रहा, एक दोस्त बन गया है, ये मान लीजिए।” इतना ही नहीं अक्सर अमिताभ बच्चन अपने बेटे की काम की तारीफ करते हुए भी दिखाई देते हैं। हाल ही में अभिषेक की फिल्म ‘द बिग बुल’ रिलीज़ हुई थी। फिल्म में अभिषेक की एक्टिंग देख बिग बी खूब खुश हुए थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर अभिषेक के लिए लिखा था कि उनके बेटे ने उनकी 56 इंज की छाती को चौड़ा कर दिया है।

Amitabh And abhishek

वहीं आख़िर में अमिताभ बच्चन के वर्क फ्रंट की बात करें तो वह इन दिनों फिल्म ‘चेहरे’ को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है। इसी के साथ बिग बी की ‘ब्रह्मास्त्र’ फ़िल्म भी रिलीज़ होगी। इस फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट भी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे। वहीं अभिषेक बच्चन अब फिल्म ‘दसवीं’ में दिखाई देगें। कुल-मिलाकर देखें तो अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के एकमात्र ऐसे चेहरे हैं। जो इतने उम्र में भी लाजवाब किरदार निभा रहे है और शायद ही उनकी कोई बराबरी कर सकें।

Back to top button