समाचार

नहीं सुधर रहा है शायर मुनव्वर राणा, कहा – भारत में तालिबान से ज्यादा क्रूरता

मुनव्वर राणा ने तालिबान के पक्ष में बयान दिया है। साथ में ही भारत और तालिबान की तुलना भी की है। तुलना करते हुए इन्होंने कहा है कि हिंदुस्तान में तालिबान से ज्यादा क्रूरता। यूपी के रहने वाले मुनव्वर राणा के अनुसार जितनी क्रूरता अफगानिस्तान में है, उससे ज्यादा क्रूरता तो हमारे यहां पर पहले से ही है। पहले रामराज था, लेकिन अब कामराज है। इन्होंने बयान देते हुए कहा कि अगर राम से काम है तो ठीक, वरना कुछ भी नहीं। वहीं अब मुनव्वर राणा के इस बयान की काफी आलोचना की जा रही है। बीजेपी समेत अन्य दल इन्हें इस बयान के लिए माफी मांगने को कह रहे हैं  और इस बयान को देश विरोधी बता रहे हैं।

हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब इस तरह का बयान दिया गया हो। इनसे पहले समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने भी इसी तरह का बयान दिया था और तालिबानी लड़ाकों की देश के स्वतंत्रता सेनानियों के साथ तुलना की थी। इसके बाद शफीकुर्रहमान बर्क के खिलाफ राजद्रोह समेत कई धाराओं में संभल कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की गई है। ये कार्रवाई भाजपा नेता की तहरीर के आधार पर की गई।

rajesh

भाजपा के पश्चिमी उत्तर प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश सिंघल ने संभल कोतवाली में दी तहरीर में शिकायत करते हुए कहा कि सपा सांसद डॉ. बर्क ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की तुलना अफगानिस्तान में आतंक मचा रहे तालिबानी लड़ाकों से की है। इसी तहरीर के आधार पर पुलिस द्वारा कार्रवाई भी की गई।

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता सज्जाद नोमानी की ओर से भी ऐसा ही बयान आया था और इन्होंने तालिबान का समर्थन किया था। इन्होंने बयान जारी कर अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे को जायज बताया था। उन्होंने कहा था कि तालिबान ने पूरी दुनिया की सबसे मजबूत सेनाओं को धूल चटाई है। इन नौजवानों ने काबुल की जमीन को चूमा है। इतना ही नहीं इन्होंने तालिबान की जीत के लिए अल्लाह को शुक्रिया भी कहा था।

Sajjad Nomani

बयान देते हुए इन्होंने कहा था कि हिंदुस्तान का मुसलमान, तालिबान को सलाम करता है। पूरी दुनिया ने देखा कि कैसे एक निहत्थी कौम ने दुनिया की सबसे मजबूत फौजों का मुकाबला किया और काबुल के महल में वे दाखिल हो गए। उनमें किसी भी तरह का घमंड नहीं था, बड़े बोल नहीं थे। एक बार फिर यह तारीख रकम हुई है।

स्वरा ने भी दिया था बयान

अभिनेत्री स्वरा भास्कर की ओर से भी तालिबान के पक्ष में बयान दिया गया था। बयान देते हुए स्वरा ने लिखा था कि हम हिंदुत्व आतंक के साथ ठीक नहीं हो सकते हैं और तालिबान आतंक से सभी हैरान और तबाह हो गए हैं। हम तालिबान आतंक से शांत नहीं बैठ सकते हैं और फिर हिंदुत्व के आतंक के बारे में नाराज होते हैं। हमारे मानवीय और नैतिक मूल्य उत्पीड़ित की पहचान पर बिलकुल भी आधारित नहीं होने चाहिए।

swara bhaskar

स्वरा का ये पोस्ट लोगों को पसंद नहीं आया था और इसे पढ़कर सोशल मीडिया यूजर्स भड़क गए थे। स्वरा पर जमकर गुस्सा निकाला गया था और इनकी गिरफ्तारी तक की मांग की गई थी।

Back to top button