बॉलीवुड

अफगानिस्तान की 10 हॉट एक्ट्रेसेस: किसी ने डर से छोड़ा देश, तो किसी ने एक्टिंग से लिया सन्यास

अफगानिस्तान (Afghanistan) पर इस समय ताल‍िबान (Taliban) का कब्जा है। यहां से जो तस्वीरें सामने आ रही है वह बहुत भयानक है। लोग अपना देश अपनी संपत्ति सबकुछ छोड़ पलायन कर रहे हैं। हालांकि एक समय अफगानिस्तान के हालात काफी अच्छे हुआ करते थे। यहां की महिलाएं फिल्मों में काम करती थी। इतना ही नहीं वह मॉडलिंग कर फैशन शोज में भी भाग लेती ठी। हालांकि तालिबान के खौफ से कई अभिनेत्रियां अपना देश छोड़ अमेरिका और कनाडा में शिफ्ट हो गई। वहीं कुछ ने तो एक्टिंग ही छोड़ दी। ऐसे में आज हम आपको अफगानिस्तान की 10 सबसे हॉट अभिनेत्रियों से मिलाने जा रहे हैं।

लीना आलम (Leena Alam)

Leena Alam

अफगानी एक्ट्रेस लीना आलम का जन्म 1978 में काबुल में हु था। वे काबुली किड, ब्लैक काइट, अ लेटर टू द प्रेसिडेंट और हसन जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। अभिनय के साथ साथ वह ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट भी हैं। अपने काम के बल पर उन्होंने कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं।

विदा समदजई (Vida Samadzai)

Vida Samadzai

अफगानी मूल की मॉडल और एक्ट्रेस विदा समदजई 22 फरवरी, 1978 को काबुल में पैदा हुई थी। हालांकि 1996 में उनका परिवार अमेरिका रहने चला गया था। वे  2003 में मिस अफगान‍िस्तान रह चुकीं हैं। उन्होंने अंतराष्ट्रीय ब्यूटी पेजेंट मिस अर्थ, 2003 में भी हिस्सा लिया था। इसमें वे लाल रंग की बिकीनी पहन रैंप पर चली थी जिसे लेकर विवाद खाद्य हुआ था। वे बिग बॉस के 5वें सीजन में भी दिख चुकी हैं।

मरीना गोलबहरी (Marina Golbahari)

Marina Golbahari

मरीना का जन्म 1992 में काबुल अफगानिस्तान में हुआ था। उन्हें इंटरनेशनल फेम तब मिला जब वे 2003 में आई फिल्म ‘ओसामा’ में नजर आई। इसमें उनका किरदार एक ऐसी लड़की का था जो तालिबानी हुकूमत के बीच लड़कों की तरह कपड़े पहन रहती थी।

अरियाना सईद (Aryana Saeed)

Aryana Sayeed

अफगानी सिंगर और टीवी पर्सनॉलिटी अरियाना सईद का जन्म 1972 में काबुल में हुआ था। उन्होंने 2018 में अपने ही मैनेजर हसीब सईद से सगाई कर ली थी। बाद में दोनों का निकाह भी हुआ। वे द वॉइस ऑफ अफगानिस्तान 2013 शो की जज भी रह चुकी हैं।

वरीना हुसैन (Warina Hussain)

Warina Hussain

अफगानिस्तान मूल की वरीना हुसैन सलमान खान के बैनर वाली फिल्म ‘लवयात्री’ से बॉलीवुड डेब्यू कर चुकी हैं। वे जब इंडिया आई थी तो फिल्मों के लिए ट्राय करने को लेकर उन्हें खूब ट्रिल किया गया था।

अजिता गनीजादा (Azita Ghanizada)

Azita Ghanizada

42 वर्षीय अजिता गनीजादा का जन्म राजधानी काबुल में हुआ था। उन्होंने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2004 में आई फिल्म ‘अ किस ऑन द नोज’ से की थी। वे कम्प्लीट अननोन, अवर फ्रेंड, किलरॉय वॉज हियर सहित कई फिल्मों में नजर आ चुकी है। इसके साथ ही वे कई टीवी सिरियल्स में भी दिखाई दी।

नीलोफर पजीरा (Nelofar Pazira)

Nelofer Pazira

नीलोफर कंधार, द जाइंट बुद्धा, एक्ट ऑफ डिसऑनर जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। वे है तो अफगान मूल की लेकिन 20 साल पहले उनकी फैमिली अफगानिस्तान से कनाडा के न्यू ब्रुन्सविक में रहने आ गई थी। हालांकि उनकी परवरिश काबुल में ही हुई है। वे एक कैनेडियन एक्ट्रेस और डायरेक्टर हैं।

हसीबा इब्राहिमी (Hasiba Ibrahimi)

Hasiba Ibrahimi

हसीबा इब्राहिमी का जन्म 21 दिसंबर, 1996 को अफगानिस्तान में हुआ था। वे अ फ्यू क्यूबिक मीटर्स ऑफ लव, लीना, हवा, मरियम और आयशा जैसी अच्छी फिल्मों में दिखाई दे चुकी हैं।

फरिश्ता काजमी (Fereshta Kazemi)

fereshta kazemi

10 जून, 1979 को अफगानिस्तान के काबुल में जन्मी फरिश्ता काजमी टारगेटिंग और हील जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उनका परिवार अमेरिका शिफ्ट हुआ था। उन्होंने चैपमैन यूनिवर्सिटी के मैरीमाउंट मैनहट्टन कॉलेज से अपनी स्टडीज की है।

सबा शहर (Saba Sehar)

Saba Sehar

सबा शहर का जन्म 28 अगस्त, 1975 को काबुल में हुआ था। वे पासिंग द रेनबो, काबुल ड्रीम फैक्टरी जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। 2004 में आई ‘द लॉ’ उनकी पहली फिल्म है।

वैसे आपको इसमें से कौन सी अफगानी एक्ट्रेस सबसे ज्यादा हॉट लगी?

Back to top button